दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ने की भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी टेस्ट सीरीज में हो सकता है टीम इंडिया का ‘ट्रंप कार्ड’

पूर्व कंगारु स्पिन गेंदबाज ने टीम इंडिया के स्पिनर की तारीफ करते हुए कहा कि वो जब वो बल्लेबाजों के आगे से गेंद बाहर निकालते हैं, या उन पर हमला करते हैं, तो थोड़ी तेज गेंद निकाले।

New Delhi, Jul 13 : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला खेला गया। भारत इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद इस दौरे का अंत करेगा। वनडे सीरीज के बाद 1 अगस्त से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। पांच मैचों की सीरीज का समापन 11 सितंबर को होना है। विराट सेना टी-20 सीरीज 2-1 से जीत चुकी है, और अब उनकी नजर वनडे सीरीज पर है। ऑस्ट्रेलिया के चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग का कहना है कि कुलदीप यादव टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिये ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

हॉग ने क्या कहा ?
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गेंदबाज ने कहा कि कुलदीप यादव ने भारतीय स्पिन अटैक को जरुरी किस्म की वैरायटी दी है, मैं उन्हें निश्चित रुप से टेस्ट टीम में ले जाऊंगा। मुझे लगता है कि कुलदीप स्टंप पर हमला करते हैं, उनकी क्विक ऑर्म एक्शन विपक्षी टीम की आंखों में धूल झोंकती हैं, साथ ही उन्होने ये भी कहा कि मैं उन्हें थोड़ी तेज गेंदबाजी करते देखना चाहता हूं।

कुलदीप की तारीफ
पूर्व कंगारु स्पिन गेंदबाज ने भारतीय स्पिनर की तारीफ करते हुए कहा कि वो जब वो बल्लेबाजों के आगे से गेंद बाहर निकालते हैं, या उन पर हमला करते हैं, तो थोड़ी तेज गेंद निकाले। अभी वो युवा हैं, धीरे-धीरे मैच दर मैच उनमें परिपक्वता आती जाएगी, और वो शानदार गेंदबाज बन जाएंगे।

पहले टी-20 में पांच विकेट
आपको बता दें कि कुलदीप यादव ने पहले टी-20 मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी, उन्होने अकेले ही आधी टीम को आउट कर दिया था, इसके लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। कुलदीप ने कई बार अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान किया है, कई दिग्गज क्रिकेटर खुलकर इस युवा गेंदबाज की तारीफ कर रहे हैं।

टेस्ट सीरीज में मिल सकता है मौका
आपको बता दें कि टीम इंडिया करीब सत्रह-अठारह साल बाद 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, इस सीरीज में गेंदबाज बड़ी भूमिका निभाएंगे, साथ ही फिटनेस के साथ-साथ अच्छा प्रदर्शन करना भी टीम के गेंदबाजों के लिये चुनौती होगा। कहा जा रहा है कि विराट इस सीरीज में गेंदबाजों को फिट रखने के लिये बीच में आराम देकर बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं, ऐसे में कुलदीप यादव के लिये मौका बन सकता है।

दो स्पिन गेंदबाज
मालूम हो कि अभी टेस्ट में अश्विन और रविन्द्र जडेजा टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज हैं, दोनों ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकलौते टेस्ट मैच में भी शानदार गेंदबाजी की थी। ऐसे में इन दोनों के रहते कुलदीप को मौका मिलना आसान नहीं लगता, हालांकि सीमित ओवरों में कुलदीप लगातार शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, उन्हें जब भी मौका मिलता है, वो अपने कप्तान के भरोसे पर खड़े उतरते हैं।

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू
आपको बता दें कि कुलदीप यादव ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था, ये मुकाबला धर्मशाला में खेला गया था। पहले ही मुकाबले में उन्होने 4 महत्वपूर्ण विकेट झटककर अपनी क्षमता और काबिलियत टीम को दिखा दिया था, हालांकि उन्हें जितने मौके मिलने चाहिये, उतने मौके मिल नहीं रहे हैं।