महंगे पांडाल में शादी कराने की जिद पर अड़ा था दूल्‍हा, दुल्‍हन ने सिखाया ऐसा सबक अब जिंदगी भर याद रहेगा

शादी में महंगे पांडाल में आयोजन की मांग एक दूल्‍हे पर भारी पड़ गई । लड़की ने ना सिर्फ उसे सबक सिखाया बल्कि उसके पुरानी हरकतों की भी पोल खोल दी ।

New Delhi, Oct 24 : दिल्‍ली के अमन विहार में एक लड़की ने कमाल की हिम्‍मत दिखाई है । लड़के वालों की मांगों को नामंजूर करते हुए शादी से ही इनकार कर दिया । इतना ही नहीं लड़के और उसके परिवार की थाने में शिकायत भी कर दी । दूल्‍हा और दूल्‍हे का परिवार अब बड़ी मुसीबत में फंस गया है, लड़की ने लड़के पर कुछ ऐसे आरोप भी लगाए हैं जो अगर सिद्ध हो जाते हैं तो मामला और मुश्किल भरा हो सकता है ।

22 जनवरी को होनी थी शादी
रोहिणी कोर्ट में दाखिल एफआईआर के अनुसार, अमन विहार थाना इलाके की निवासी प्रीति (बदला हुआ नाम) का रिश्ता गाजियाबाद के रहने वाले आकाश के साथ हुआ था । दोनों की शादी 22 जनवरी 2019 को होनी तय थी । शादी के लिए अभी तक वेन्‍यू बुक नहीं हो पाया था, वजह थी उनकी महंगे पंडाल की मांग जो रोजाना बढ़ती जा रही थी।

प्रीति ने लिया बड़ा फैसला
अपने पिता की इस परेशानी को प्रीति ने भांप लिया था, वो ये रिश्‍ता तोड़ना चाहती थी । लेकिन परिजनों की बदनामी के डर से उसने पहले कुछ  भी कहने की हिम्‍मत नहीं की । उसने आकाश और उसके परिवार की बढ़ती मांगों को देखकर आखिरकार बड़ा फैसला लेने की ठान ली और खुद के साथ परिवार को भी सख्‍त कदम उठाने के लिए राजी कर लिया ।

छेड़खानी का लगाया आरोप
प्रीति ने शादी से इनकार के बाद आकाश को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा भी किया । प्रीति के मुताबिक आकाश ने अप्रैल महीने में उसे पार्क में मिलने के लिए बुलाया था । जहां उसने उसके साथ छेड़खानी की भी कोशिश की थी । प्रीति के मुताबिक उसने आकाश को मना किया तो उसने कहा कि उनकी शादी होने वाली है, इसमें बुराई क्‍या है । प्रीति के इन बयानों के आधार पर एफआईआर में छेड़खानी की धारा भी जोड़ी गई है।

दूल्‍हा और उसका परिवार घर से फरार
प्रीति और उसके परिवार ने अमन विहार थाना पुलिस में मामला दर्ज करवाया है । 19 अक्टूबर को दर्ज कराई गई इस शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी परिवार के गाजियाबाद स्थित घर पर छापा भी मारा । लेकिन उन्हें घर बंद मिला था । पुलिस के मुताबिक आरोपी फरार हो गए हैं । तलाश जारी है, और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। पुलिस के मुताबिक अगर आरोप साबित होते हैं तो 5 साल की सजा निश्चित है ।
मांग बदल रहा था परिवार  
प्रीति और आकाश का रिश्ता पिछले साल अक्‍टूबर महीने में तय हुआ था । इसके बाद से प्रीति का परिवार लगातार ही शादी की डेट फाइनल करने को कह रहा था । जून 2018 में दोनों की शादी की डेट जनवरी 2019 में तय हो गई थी । लेकिन समाज में रुतबे का हवाला देकर परिवार लड़की वालों से महंगे पांडाल के इंतजाम की बात कह रहा था । 2 लाख रुपये नकद की भी डिमांड थी । जब ये सिलसिला नहीं थमा तो प्रीति ने आखिरकार कदम पीछे खींचने का इरादा कर ही लिया ।