इस सीजन में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले आंद्रे रसेल इन्हें मानते हैं ‘सबसे बड़ा सिक्सर किंग’

andre

इस साल शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने ऑक्शन से पहले आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को रिटेन किया था।

New Delhi, Apr 18 : आईपीएल-2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 88 रनों की अतिशी पारी खेलने वाले आंद्रे रसेल ने सोमवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ एक बार फिर आक्रामक तेवर दिखाये, उन्होने सिर्फ 12 गेंदों में 41 रन ठोंक दिये। वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने शमी की गेंद पर 6 छक्के लगाये। आपको बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स का ये ऑलराउंडर इस साल सबसे ज्यादा छक्के लगा चुका है, इसके बावजूद वो खुद को सबसे बड़ा सिक्सर किंग नहीं मानते हैं।

रसेल ने इन्हें बताया सिक्सर किंग
सोमवार को दिल्ली से मैच होने के बाद टीवी प्रेजेंटेटर ने आंद्रे रसेल से पूछा कि क्रिस गेल और खुद में वो किसे बड़ा सिक्सर किंग मानेंगे ? andre-russell_largeइसके जवाब में रसेल ने कहा कि मैं गेल को ऊपरी स्थान दूंगा। आपको बता दें 29 साल के ऑलराउंडर इस साल आईपीएल में केकेआर के लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो रहे हैं, वो हर पारी के साथ अपनी फैंस का दिल जीत रहे हैं।

आईपीएल के हीरो
क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट टी-20 में आंद्रे रसेल को काफी आक्रामक बल्लेबाज माना जाता है, उनके अगर टी-20 इंटरनेशनल में बल्लेबाजी औसत की बात करें तो ये महज 14.38 है, Andre-Russel-KKRजबकि स्ट्राइक रेट 129.21 का है। लेकिन जब ये आईपीएल में बल्ला लेकर उतरते हैं, तो इनका औसत 29.08 का है, जबकि स्ट्राइक रेट 185 का। टी-20 के सभी तरह के मैचों को मिलाकर रसेल ने करीब 250 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होने 13 अर्धशतक लगाये हैं।

केकेआर ने किया रिटेन
आपको बता दें कि इस साल शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने ऑक्शन से पहले आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को रिटेन किया था। KKR Teamजबकि ऑक्शन में रॉबिन उथप्पा को राइट टू मैच के जरिये खरीदा । रसेल और नरेन हर मैच में अपने प्रदर्शन से टीम के फैसले को सही साबित कर रहे हैं, दोनों गेंद और बल्ले से टीम को पूरा सहयोग दे रहे हैं।

टी-20 के महानतम खिलाड़ी
क्रिस गेल को टी-20 फॉर्मेट में क्रिकेट का सबसे महानतम खिलाड़ी माना जाता है, उन्होने इस प्रारुप में करीब 40 के औसत से रन बनाये हैं, तो स्ट्राइक रेट 150 के करीब है। Gayle1गेल ने टी-20 में करीब 325 मैच खेले हैं, जिनमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 175 रन है। टी-20 में उन्होने अब तक 20 शतक और 68 अर्धशतक भी जमाये हैं।

नहीं मिल रहा था खरीददार
गेल को इस साल आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिल रहा था, दो दिन के ऑक्शन में उन्हें किसी ने भी नहीं खरीदा। Gayleफिर ऑक्शन खत्म होने से कुछ देर पहले सहवाग के सुझाव के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रिटी जिंटा ने उन्हें बेस प्राइस दो करोड़ रुपये में खरीदा । आपको बता दें कि इससे पहले पिछला सीजन गेल विराट कोहली की टीम आरसीबी की तरफ से खेले थे।

पहले ही मैच में धुंआधार बल्लेबाजी
भले ऑक्शन में 38 वर्षीय क्रिस गेल को कोई फ्रेंचाइजी खरीदने को तैयार नहीं था, किंग्स इलेवन में उन्हें खरीदने के बाद भी शुरुआती दो मैचों में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया। GAYLE-RAHULjpgतीसरे मैच में उतरते ही गेल ने चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर पिटाई कर दी। उन्होने सिर्फ 33 गेंदों में 63 रन ठोंक दिये। गेल की बल्लेबाजी की वजह से ही किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 रन से हरा दिया।