रोहित से जडेजा तक, इन क्रिकेटरों के पिता करते थे मामूली नौकरी, बेटा आज जीता है लग्जीरियस लाइफ

Cricketer

रिद्धिमान साहा को इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खरीदा है, उन्हें इस फ्रेंचाइजी ने 5 करोड़ रुपये दिये हैं, जबकि उनके पिता मामूली नौकरी करते थे।

New Delhi, Mar 26 : भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने कोलकाता के एक क्लब टी-20 मैच में सिर्फ 20 गेंदों में ही शतक ठोंक दिया, इसके साथ ही उन्होने गेल के रिकॉर्ड को तोड़ अपने नाम कर लिया। गेल ने आईपीएल 2013 में पुणे के खिलाफ 30 गेंद में शतक लगाया था, साहा ने शानदार इनिंग खेलकर आईपीएल के नये सीजन के लिये अपनी तैयारियों के बारे में बता दिया है। आपको बता दें कि रिद्धिमान साहा को इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खरीदा है, उन्हें इस फ्रेंचाइजी ने 5 करोड़ रुपये दिये हैं, जबकि उनके पिता मामूली नौकरी करते थे।

बचपन परेशानी में गुजरी
भले रिद्धिमान आज करोड़पति बन चुके हैं, लेकिन इस विकेटकीपर बल्लेबाज का बचपन उतना अच्छा नहीं गुजरा है, साहा के पिता का नाम प्रशांत साहा है, saha3जो कि पश्चिम बंगाल इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में नौकरी करते थे। उनकी कम कमाई की वजह से रिद्धिमान का बचपन परेशानियों में गुजरा। अपनी यंग एज में प्रशांत साहा खुद भी फुटबॉल और क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी रहे हैं। लेकिन परिवार की जिम्मेदारियों की वजह से उन्होने स्पोर्ट्स छोड़ नौकरी करनी शुरु कर दी।

कई क्रिकेटर हैं ऐसे
रिद्धिमान साहा के अलावा भी कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जो आज लग्जरी लाइफ जीते हैं, लेकिन स्टार बनने से पहले उनके पिता मामूली काम करते थे। saha4कुछ स्टार क्रिकेटरों के पिता ने मामूली नौकरी की है, तो कोई मजदूर को कोई वॉचमैन तक रहा है। आइये आज आपको कुछ ऐसे ही क्रिकेट सितारों के बारे में बताते हैं, जो सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

रोहित शर्मा
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी बिल्कुल सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं, हालांकि अब वो करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। rohit sharma Familyउनके पिता का नाम गुरुनाथ शर्मा है और वो स्टोरहाउस कीपर की नौकरी करते थे। एक बार तो उनकी नौकरी छूट गई थी, जिसकी वजह से उनके परिवार को आर्थिक अनियमितता का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि इस साल रोहित को मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।

महेंद्र सिंह धोनी
चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं, हालांकि अब वो विशेष बन चुके हैं। dhoni fatherधोनी के पिता पान सिंह धोनी पंप ऑपरेटर की नौकरी करते थे। धोनी को सीएसके ने इस साल 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। इसके अलावा माही टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक गिने जाते हैं, उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने आईसीसी के तीनों बड़े टूर्नामेंट जीते हैं।

रविन्द्र जडेजा
जडेजा इस साल सीएसके की तरफ से खेलते दिखेंगे, आपको बता दें कि जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह जडेजा वॉचमैन का काम करते थे। jadeja11हालांकि वो अब लग्जरी कार से घूमते हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स ने जडेजा को ऑक्शन से पहले ही रिटेन कर लिया था। आपको बता दें कि जडेजा पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के सीमित ओवरों की टीम से बाहर चल रहे हैं, उनके पास आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में वापसी करने का मौका है।

उमेश यादव
भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता तिलक यादव कोयला खदान में मजदूर थे। हालांकि अब उमेश यादव करोड़ों की संपत्ति की मालिक हैं और लग्जरी कार की सवारी करते हैं। Umesh Yadavलेकिन उनका बचपन बिल्कुल सामान्य बच्चों की तरह बीता था, उनके पास क्रिकेट के सामान खरीदने के लिये भी पैसे नहीं होते थे।

इरफान और यूसूफ पठान
यूसूफ पठान को इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खरीदा है, जबकि इरफान पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई। पठान बंधु का बचपन भी मुश्किलों में गुजरा है। Pathanउनके पिता महमूद पठान मस्जिद में अजान देने का काम करते थे। हालांकि अब उनके दोनों बेटे टीम इंडिया के लिये खेल चुके हैं और करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

मुनाफ पटेल
मुनाफ पटेल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। लेकिन क्रिकेट ने ना सिर्फ उन्हें शोहरत दी, बल्कि अच्छी जिंदगी भी दी। गुजरात के रहने वाले मुनाफ पटेल के पिता मूसा पटेल फैक्ट्री वर्कर थे। Munaf Patelलेकिन बेटे की जिद ने पूरे परिवार की जिंदगी बदल दी। अब मुनाफ क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं और बच्चों को तेज गेंदबाजी की ट्रेनिंग देते हैं।