रिटायर होने जा रहे पुलिस अधिकारी की सीएम योगी को चिठ्ठी, राम मंदिर बनाने की ली थी शपथ, अब कर दी ये डिमांड

राम मंदिर की कसम लेने वाले पुलिस अधिकारी डीजी शुक्‍ला की सीएम योगी को लिखी एक चिठ्ठी वायरल हो रही है । इस चिठ्ठी में उन्‍होने सीएम से रिटायरमेंट के बाद एक खास डिमांड कर दी है ।

New Delhi, Aug 28 : ‘रिटायर हो रहा हूं, कहीं का अध्यक्ष बनवा दीजिए’, जी हां यही शब्‍द हैं डीजी शुक्‍ला के द्वारा लिखी उस चिठ्ठी के जो उन्‍होने सीएम योगी को लिखी है ।  राम मंदिर की कसम लेने वाले पुलिस अफसर एक बार फिर खबरों में हैं । फश्रवरी महीने में उनका एक वीडियो वायरल हुआ था ओर अब एक बार फिर उनकी चिठ्ठी सुर्खियों में है । अब इस चिठ्ठी के पीछे उनका क्‍या मकसद है पूरी खबर आगे जानिए ।

वायरल चिठ्ठी में लिखी ये बात
आईपीएस अधिकारी सूर्य कुमार शुक्‍ला ने सीएम योगी को ये चिठ्ठी 23 जुलाई को भेजी है । दरअसल शुकला जी 31 अगस्‍त को रिटायर हो रहे हैं और इससे पहले उन्‍होने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को चिठ्ठी लिखकर इस ओर ध्‍यान आकर्षित करने की कोशिश की है । उन्‍होने इससे पहले फरवरी में राम मंदिर बनवाने की कसम खाई थी । इस कार्यक्रम का वीडियो जमकर वायरल हुआ था ।

डीजी शुक्‍ला की चिठ्ठी
सीएम योगी को लिखी चिट्ठी में आईपीएस अधिकारी ने लिखा है कि, वो  साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से प्रचार करना चाहते हैं । रिटायरमेंट के बाद उन्‍होने कई विभागों का हवाला दिया है, चिट्ठी में लिखा गया है, ‘मैं रिटायर होने वाला हूं। अलग-अलग विभागों में जो पद खाली हैं, उनमें से कहीं का अध्यक्ष बनवा दीजिए।’

चिठ्ठी का सच
डीजी शुक्‍ला की ये चिठ्ठी मीडिया में वायरल होने के बाद जब उनसे बात करने की कोशिश की तो उन्‍होने चिठ्ठी की बात को सच बताया । उन्‍होने मीडिया को कहा – ‘चिट्ठी की पुष्ठि या इससे इनकार नहीं कर सकते। मगर हां, हर अधिकारी रिटायरमेंट के बाद राज्य की सेवा करना चाहता है। और पुलिस विभाग में मेरा रिकॉर्ड तो बेदाग रहा है, तो सरकार को इस तरह का प्रस्ताव देने में गलत क्या है?’

चिठ्ठी में निवेदन
वायरल चिट्ठी के मुताबिक सूर्य कुमार की प्राथमिकता है कि रिटायरमेंट के बाद सीएम योगी उन्हें राज्य के योजना आयोग का प्रमुख बना दें या फिर उनकी प्राथमिकता में राज्य का प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का अध्यक्ष बनने की भी इच्‍छा है। डीजी शुक्‍ला अपने वायरल वीडियो के कारण पूरे उत्‍तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश में ही जाने जाते हैं । हालांकि उस वीडियो में उन्‍होने छेड़छाड़ की बात कहकर अपनी सफाई पेश की थी ।