जब चीटर दोस्त और पत्नी ने दिया धोखा, तो दिनेश कार्तिक को इस इंटरनेशनल महिला खिलाड़ी ने दिया था सहारा

Dinesh Deepika2

मुरली विजय और दिनेश कार्तिक ने मामले की गंभीरता को समझते हुए कभी भी एक-दूसरे के खिलाफ कोई बयानबाजी नहीं की।

New Delhi, Jan 20 : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 24 जनवरी से शुरु होने वाले तीसरे और सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है, आपको बता दें कार्तिक की करीब 8 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हो रही है, लेकिन टीम में वापसी से ज्यादा उनकी मुरली विजय और पूर्व निकिता के आमना-सामना होने को लेकर ज्यादा चर्चा हो रही है।

दोस्त और पत्नी ने दिया धोखा
दिनेश कार्तिक और मुरली विजय आईपीएल-5 में चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलते थे, तभी दिनेश की पत्नी निकिता का अफेयर मुरली विजय से शुरु हो गया। Dinesh_Karthikजब दिनेश कार्तिक को इस बात की जानकारी लगी, तो उन्होने निकिता और मुरली विजय दोनों से अपनी नाराजगी जाहिर की, हालांकि निकिता और मुरली विजय काफी करीब आ चुके थे, दिनेश कार्तिक के मना करने के बावजूद दोनों एक-दूसरे से मिलते रहे।

कार्तिक ने प्रेग्नेंट पत्नी को दिया तलाक
मुरली विजय और अपनी पत्नी की हरकतों से दिनेश कार्तिक परेशान हो गये, उन्होने साल 2012 में ही अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। Dinesh Nikitaजब कार्तिक ने निकिता को तलाक दिया था, तब वो प्रेग्नेंट थी। लेकिन तलाक देने के बाद दिनेश कार्तिक ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा, उन्होने कभी भी अपने बेटे पर भी अपना हक जताने की कोशिश नहीं की।

निकिता-विजय की शादी
जैसे ही दिनेश कार्तिक ने निकिता को तलाक दिया, उन्होने कुछ दिन बाद मुरली विजय से शादी कर ली, इस कपल के तीन बच्चे हैं, Murli vijay familyहाल ही में निकिता ने तीसरे बच्चे को जन्म दिया था, उनके दो बेटे और एक बेटी भी। मुरली विजय अक्सर सोशल मीडिया पर अपने तीनों बच्चों के साथ तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं।

कभी नहीं की बयानबाजी
मुरली विजय और दिनेश कार्तिक ने मामले की गंभीरता को समझते हुए कभी भी एक-दूसरे के खिलाफ कोई बयानबाजी नहीं की, Kartik Vijayइनसे जुड़े सूत्रों का कहना है कि दिनेश कार्तिक को विजय से खूब शिकायत है, लेकिन फिर भी वो कभी इसको जाहिर नहीं होने देते, क्योंकि उनका मानना है कि विजय से ज्यादा दोष उनकी पत्नी निकिता का है।

दीपिका ने संभाला
चीटर दोस्त और पत्नी से धोखा मिलने के बाद दिनेश कार्तिक टूटने लगे थे, लेकिन तभी उनके जीवन में स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल की एंट्री हुई, Dinesh Deepikaजिन्होने उन्हें नाजुक दौर में संभाला। दीपिका और कार्तिक की मुलाकात 2013 में हुई, दोनों करीब दो साल तक डेट करते रहे, फिर अक्टूबर 2014 में उन्होने एक इवेंट में कहा था कि साल 2015 में शादी कर सकते हैं। फिर दोनों ने हिंदू और किश्चियन रीति-रिवाज से शादी की।

दीपिका से दो बार शादी
दिनेश कार्तिक ने दीपिका से दो साल चले अफेयर के बाद अगस्त 2015 में शादी कर ली। आपको बता दें कि दीपिका क्रिश्चियन हैं, जबकि दिनेश कार्तिक हिंदू हैं, Deepika Dineshइसलिये दोनों ने धर्मो के रीति-रिवाज के अनुसार दो बार शादी की, पहले 18 अगस्त 2015 को क्रिश्चियन रीति-रिवाज से शादी की, फिर दो दिन बाद 20 अगस्त 2015 को हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लिये।

इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं दीपिका
आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका स्क्वैश की इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं, अंडर-19 की कैटेगरी में उन्हें नंबर वन महिला स्क्वैश खिलाड़ी का दर्जा दिया गया था, Dinesh Kartikअभी वो विश्व रैंकिग में 10वें स्थान पर हैं, जो उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिग हैं, वो डब्लयूएसए रैंकिग में टॉप 10 में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं।

दिनेश कार्तिक का क्रिकेट करियर
17 साल की उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू करने वाले दिनेश कार्तिक साल 2004 में रेगुलर विकेटकीपर के रुप में भारतीय टीम में चुने गये थे, Dinesh Karthikलेकिन साल 2005 में धोनी के टीम में आ जाने की वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था, हालांकि उन्होने हार नहीं मानी और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे, जिसकी बदौलत उन्हें बार-बार टीम में मौका मिलता रहा।