7 साल बाद टीम इंडिया में वापसी, दक्षिण अफ्रीका में होगा पूर्व पत्नी और चीटर दोस्त से सामना

Vijay Kartik

दिनेश कार्तिक की सात साल बाद टीम इंडिया में वापसी होगी, विकेटकीपर साहा चोट की वजह से इस टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं।

New Delhi, Jan 18 : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 24 जनवरी से होने वाले तीसरे और सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में रिद्धिमान साहा की जगह दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में शामिल किया गया है, कार्तिक की सात साल बाद टेस्ट टीम में वापसी होगी, आपको बता दें कि विकेटकीपर साहा चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गये हैं, दूसरे टेस्ट में भी उनकी जगह पार्थिव पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था। हालांकि पार्थिव ना तो विकेटकीपिंग से और ना ही अपनी बल्लेबाजी से इस मौके का पूरा फायदा उठा सके।

चीटर दोस्त और पूर्व पत्नी से सामना
दिनेश कार्तिक सीमित ओवरों में बार-बार टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं, लेकिन लंबे अंतराल के बाद उन्हें टेस्ट टीम में मौका दिया गया है, Kartik Vijayअब दक्षिण अफ्रीका में उनका सामना चीटर दोस्त और पूर्व पत्नी से भी होगा, अब आप सोच रहे होंगे, कि उनके चीटर दोस्त कौन हैं, तो आपको बता दें कि ये भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय हैं, जिन्होने कार्तिक की पत्नी रहीं निकिता से शादी की है, निकिता भी अभी दक्षिण अफ्रीका में ही हैं।

मुरली विजय ने की थी दोस्त से चीटिंग
साल 2012 में आईपीएल के दौरान मुरली विजय और दिनेश कार्तिक दोनों चेन्नई सुपरकिंग्स से एक साथ खेलते थे, Murli Vijayतभी विजय की पहचान दिनेश की पत्नी निकिता से हुई, इसके बाद निकिता का अफेयर गुपचुप तरीके से मुरली विजय से शुरु हो गया, दोनों दिनेश कार्तिक से छुप-छुप कर एक-दूसरे से मिलने लगे। जब इस बात की जानकारी विकेटकीपर-बल्लेबाज को हुई, तो उन्होने दोनों पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

कार्तिक ने दे दिया तलाक
दिनेश कार्तिक को जब उनकी पत्नी निकिता और मुरली विजय के अफेयर की बात पता चली, तो पहले तो उन्होने दोनों पर अपना गुस्सा जाहिर किया, Dinesh Nikitaफिर उन्होने निकिता को तलाक दे दिया, जब दिनेश कार्तिक ने अपनी पत्नी को तलाक दिया था, तब वो प्रेग्नेंट थी, हालांकि तलाक लेने के कुछ दिन बाद ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली।

खुश हैं विजय-निकिता
शादी के कुछ दिन बाद ही निकिता एक बेटे की मां बनीं, हालांकि उनसे जुड़े सूत्रों का कहना है कि ये बेटा दिनेश कार्तिक का था, Vijay Nikitaलेकिन मुरली विजय ने निकिता के साथ-साथ उन्हें भी अपना लिया, वो उन्हें अपना बड़ा बेटा मानते हैं। निकिता और विजय के तीन बच्चे हैं, अभी हाल ही में 2 अक्टूबर 2017 को निकिता ने तीसरे बच्चे को जन्म दिया था, उनके दो बेटे और एक बेटी भी है।

5 साल चली कार्तिक-निकिता की शादी
दिनेश कार्तिक और निकिता बचपन के दोस्त थे, दोनों ने साल 2007 में सात फेरे लिये थे, लेकिन दोनों के सामने ऐसी स्थिति बनी, Dinesh_Karthikकि फिर दोनों ने साल 2012 में अलग होने का फैसला लिया। कार्तिक ने जब निकिता को तलाक दिया था, तब वो प्रेग्नेंट थी, इसके बावजूद कभी भी दिनेश कार्तिक ने अपने बेटे पर अपना हक नहीं जताया और ना ही उन्होने कभी जानने की कोशिश की, कि वो किस हाल में है।

कार्तिक ने की दूसरी शादी
निकिता से अलग होने के बाद दिनेश कार्तिक का अफेयर स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से शुरु हो गया, करीब दो साल डेट करने के बाद दोनों ने अगस्त 2015 में शादी कर ली। Dinesh Kartikआपको बता दें कि दीपिका स्क्वैश में इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं और देश को मेडल भी दिला चुकी हैं।

टीम इंडिया सीरीज हार चुकी है
आपको बता दें तीन टेस्ट मैचों की सीरीज टीम इंडिया 2-0 से पहले ही हार चुकी है, दोनों टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए, TeaM india Test1हालांकि दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट ने शतक लगाकर संघर्ष करने की भरपूर कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया, नतीजा फिर से टीम को हार का सामना करना पड़ा। अब आखिरी टेस्ट मैच जीतकर टीम सम्मान के साथ सीरीज खत्म करना चाहेगी।

दक्षिण अफ्रीका में जीत का सूखा
आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी धरती पर टीम इंडिया आज तक कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है, हालांकि इस बार जब विराट कोहली की अगुवाई में टीम गई थी, Team India Testतो क्रिकेट समीक्षकों ने इसे सबसे मजबूत टीम बताते हुए उम्मीद जताई थी कि शायद इस बार जीत का सूखा खत्म हो, टीम टेस्ट सीरीज जीतेगी, लेकिन दो टेस्ट मैचों में लगातार हार कर टीम ने टेस्ट सीरीज गंवा दी।