24 घंटे में 7 एनकाउंटर, योगी आदित्यनाथ के राज में यूपी बना अपराधियों की कब्रगाह

योगी आदित्यनाथ केराज में उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक एनकाउंटर हो रहे हैं। यूपी अब अपराधियों की कब्रगाह बनता जा रहा है। जानिए ये बड़ी बात

New Delhi, Mar 27: योगी आदित्यनाथ की सरकार के आने के बाद उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ एनकाउंटर हो रहे हैं। बीते कुछ दिनों से ऐसी खबरें आना बंद हो गई थीं। इस बीच शनिवार और रविवार को यूपी पुलिस के एक के बाद एक एनकाउंटर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश थर्रा गया। कानून-व्यवस्था पर सख्ती का आलम ये है कि इन दिनों उत्तर प्रदेश में बदमाश खुले में नहीं बल्कि जेलों में महफूज महसूस कर रहे हैं।

नोएडा फेज 3 में मुठभेड़
सबसे पहले नोएडा के फेज 3 में पुलिस ने 1 लाख रुपये के इनामी बदमाश श्रवण चौधरी का एनकाउंटर कर दिया। बदमाश के पास से AK- 47 और एक राइफल बरामद की गई है। श्रवण के खिलाफ हत्या के कई मामले दिल्ली-एनसीआर में दर्ज हैं। इस मुठभेड़ में ADG प्रशांत कुमार बाल-बाल बचे, उनके बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली लगी है।

दादरी में हुआ एक और एनकाउंटर
ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र में एक और एनकाउंटर हुआ। पुलिस और बदमाशों के बीच दादरी के म्यू सेक्टर में मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश जितेंद्र के पैर में गोली लगी और वो घायल हो गया। अंधेरे का फायदा उठाकर एक बदमाश भागने में कामयाब रहा। जितेंद्र पर लूट हत्या और चोरी का केस चल रहा था। उस पर 25 हजार का इनाम घोषित था।

दनकौर में भी हुआ एनकाउंटर
दनकौर थाना इलाके में भी मुठभेड़ हुई । यहां 2 बदमाशों को पुलिस की गोली लगी। दोनों बदमाश लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद भाग रहे थे। गिरफ्तार हुए बदमाशों के पास अवैध तमंचा, कारतूस, 04 मोबाइल फोन मिला है। इसके साथ ही इनके पास से एक ट्रक भी बरामद हुआ है। इसके अलावा गाजियाबाद में भी एक एनकाउंटर हुआ।

गाजियाबाद मेंहिस्ट्रीशीटरसे मुठभेड़
गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन के पास पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एक बदमाश घायल हो गया। 1 मौके से फरार हो गया। मुठभेड़ में 1 पुलिसकर्मी के भी घायल होने की खबर है। राहुल नाम के बदमाश और उसके साथी को पुलिस ने चेकिंग के दौरान रोकने को कोशिश की। जवाब में बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पुलिस को भी जवाबी फायरिंग करनी पड़ी।

25 हजार का इनामी भी गिरफ्तार
गाजियाबाद के विजयनगर में भी पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हुआ है। इस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश सोनू सुंदर गिरफ्तार हुआ। योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि यूपी में अपराधियों को किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा। सहारनपुर में भी 25 हजार का इनामी बदमाश अहसान मारा गया है। मुजफ्फरनगर में हुई मुठभेड़ में दो बदमाश घायल हुए हैं।