जेल तोड़कर भागा कैदी, फिर की सगाई, मंगेतर के बेडरूम से शेयर की स्‍माइलिंग फोटो

एक खतरनाक कैदी ने जेल से भागकर पुलिस को खूब छकाया । वो सीधे अपनी गर्लफ्रेंड के पास पहुंच गया और तस्‍वीर शेयर की ।

New Delhi, Nov 26: इंग्‍लैंड से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई हैं । यहां की अत्‍याधुनिक सुरक्षा वाली जेल से पिछले महीने एक खतरनाक कैदी भाग निकला और सीधे अपनी गर्लफ्रेंड के पास पहुंच गया । इसके बाद उसने पुलिस को मुंह चिढ़ाते हुए गर्लफ्रेंड के साथ सगाई का जश्न मनाते हुए एक तस्वीर भी शेयर कर दी । इस कैदी का नाम सैम हॉकिन्स है । सैम ने जेल में रहते हुए 9 अक्टूबर को फेसबुक पर अपनी गर्लफ्रेंड डेनिएल फोस्टर से शादी करने की योजना बनाई और अगले दिन ही वह फरार हो गया।

खतरनाक अपराधी है सैम
34 वर्षीय को सैम हॉकिन्स को आखिरी बार उनकी 37 वर्षीय साथी डेरेन मैके के साथ एशबोर्न के पीक डिस्ट्रिक्ट टाउन की ओर ए515 से नीचे जाते हुए देखा गया था । उसके बाद से ही देश में उसकी तलाश हो रही है । पुलिस जनता को चेतावनी दे रहे हैं कि वे उससे संपर्क न करें । इस बीच इस बीच डेनिएल फोस्टर नाम की सैम की गर्लफ्रेंड ने अपने फेसबुक पेज पर एक प्रोफ़ाइल तस्वीर लगाई, जिसमें हॉकिन्स उसके बगल में एक बिस्तर पर लेटे हुए कुछ टोस्ट खा रहा था ।

9 साल 4 महीने की सजा
आपको बता दें पिछले साल 5 जुलाई को ही फोस्टर ने अपने रिलेशनशिप स्टेट्स को बदला था, सैम हॉकिन्स को इसी साल नौ साल और चार महीने जेल की सजा सुनाई गई थी । उनकी जीएफ डेनिएल के चार बच्चे हैं और जेल में रहने के दौरान ही वह हॉकिन्स के संपर्क में आई थी । वो उससे बाहर की दुनिया में कभी नहीं मिली, इसी वजह से ये कयास लग रहे हैं कि ये तस्‍वीर सैम के जेल से भागने के बाद की है ।

हॉकिन्‍स पर ये हैं आरोप
सैम हॉकिन्स सात-मजबूत दक्षिण लंदन गिरोह का हिस्सा था, इस गिरोह के सदस्‍यों को जून 2019 में कुल लगभग 50 साल की जेल हुई थी । ये सभी दुकानों, एटीएम और घरों में चोरी करने में माहिर है । दावा है कि हॉकिन्स की गिरफ्तारी के बाद से दक्षिण-पूर्व लंदन के क्षेत्रों में ऐसे अपराधों में 25 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई थी । लेकिन सैम के भागने के ठीक दो दिन बाद ही आगजनी करने वाला एडम कर्टलिंग फरार हो गया और इस महीने की शुरुआत में ड्रग डीलर रॉबर्ट शैनन स्मिथ कभी जेल नहीं लौटा, जिसे अस्थायी लाइसेंस पर रिहा किया गया था । दरअसल जिस जेल से ये फरारी हुई है वो है एचएमपी सडबरी, जिसमें 581 कैदी हैं, एक श्रेणी डी जेल है, जिसका अर्थ है कि इसमें न्यूनतम सुरक्षा है।