जिस गेंदबाज की सचिन-सहवाग ने की थी धुलाई, उसने कहा ये बल्लेबाज उन दोनों से बेहतर

अब्दुल रज्जाक ने हाल ही में पाक के एक न्यूज चैनल को दिये इंटरव्यू में कहा कि अगर अहमद शहजाद सही दिशा में आगे बढते, तो वो सचिन और सहवाग से भी बेहतर क्रिकेटर बनते।

New Delhi, Jul 07 : विश्व क्रिकेट में मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम बहुत ही इज्जत और सम्मान के साथ लिया जाता है, तेंदुलकर ने वनडे हो, या टेस्ट क्रिकेट के दोनों प्रारुपों में साबित किया, कि वो क्रिकेट के भगवान हैं, उनके नाम के बिना क्रिकेट की किताब कभी पूरी नहीं हो सकती। लेकिन अब पाकिस्तान के एक पूर्व खिलाड़ी ने एक युवा क्रिकेटर की तुलना सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग से कर दी है। इतना ही नहीं उन्होने तो अपनी टीम के इस युवा बल्लेबाज को इन दोनों से बेहतर भी बता दिया है।

अब्दुल रज्जाक ने क्या कहा ?
पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने हाल ही में पाक के एक न्यूज चैनल को दिये इंटरव्यू में कहा कि अगर अहमद शहजाद सही दिशा में आगे बढते, तो वो सचिन और सहवाग से भी बेहतर क्रिकेटर बनते, हालांकि उनके इस बयान को कोई पचा नहीं पा रहा है, उनका ये बयान सुन शो को होस्ट कर रहे पाक चैनल के एंकर भी हैरान रह गये।

तुलना पर एंकर ने उठाये सवाल
एंकर के सवाल उठाने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर को भी अपनी गलती का एहसास हुआ, जिसके बाद उन्होने माना कि शहजाद में वो काबिलियत नहीं है, sachin_cropजो सचिन और सहवाग के बड़े-बड़े कीर्तिमानों को पीछे छोड़ सकें। रज्जाक ने आगे बोलते हुए कहा कि शुरु में अहमद शहजाद में ऐसा टैलेंट था, कि वो वीरु और सचिन को पीछे छोड़ सकता था।

अच्छी शुरुआत के बाद भटका
अब्दुल रज्जाक ने पाकिस्तानी बल्लेबाज के बारे में बोलते हुए कहा कि जिस तरह से उसने शुरुआत की थी, वो जबरदस्त बल्लेबाज थे, लेकिन उन्होने खुद ही खुद को खराब कर लिया। सिस्टम में आने के बाद कुछ खिलाड़ियों का दिमाग खराब हो जाता है, अहमद शहजाद के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जिसकी वजह से एक शानदार बल्लेबाज राह भटक गया।

अहमद शहजाद टेस्ट क्रिकेट
सचिन सहवागद ने भारतीय क्रिकेट के लिये क्या किया है, शायद ये हमें बताने की जरुरत नहीं है, लेकिन अहमद शहजाद ने पाक क्रिकेट टीम के लिये क्या किया है, उस पर नजर डालना जरुरी है। शहजाद ने पाकिस्तानी टीम के लिये कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने 40.91 के औसत से 3 शतक और 4 अर्धशतकों के साथ 982 रन बनाये हैं।

सीमित ओवरों में प्रदर्शन
अगर सीमित ओवर क्रिकेट की बात की जाए, तो उन्होने 81 वनडे मैचों में 32.56 के साधारण औसत से 2605 रन बनाये हैं, जिनमें 6 शतक और 14 अर्धशतक भी शामिल हैं, वहीं टी-20 मैचों में शहजाद ने 26.43 के औसत से 1454 रन बनाये हैं, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक भी शामिल है।

डोप टेस्ट में फेल
आपको बता दें कि गांजा पीने की वजह से अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गये थे। हालांकि पीसीबी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है, लेकिन पाकिस्तान की लोकल अखबारें खुलकर ये बात लिख रही हैं कि प्रतिबंधित चीज का सेवन कपने की वजह से शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गये।