ऐसी बहन भगवान किसी को ना दें, मकान बेचकर पैसे देने वाले भाई के साथ की ऐसी हरकत, रिश्‍ता शर्मसार

एक बहन ने अपने ही भाई को उसके ही कमरे में मौत के घाट उतार दिया । रिश्‍ते को शर्मसार करती इस घटना ने सभी को सन्‍न कर दिया है । फरीदाबाद में हुई इस घटना को आगे विस्‍तार से पढ़ें ।

New Delhi, Oct 13 : फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी में गुरुवार को एक घर में राज मिस्‍त्री त्रिलोकी को शव मिला था । त्रिलोकी ने खुद को फांसी लगाई थी, जिस पर झूलते हुए शव को पुलिस ने आकर निकाला था । मामले में अब रहस्‍मयी ट्विस्‍ट आ गया है, पता चला है कि त्रिलोकी का ये हाल उसकी अपनी बहन ने किया है । वो बहन जिसके पास वो कुछ समय से रह रहा था । वो शराब के नशे का आदी था जिसके चलते अकर बहन से झगड़ा होता था । आखिर में बहन ने उससे छुटकारा पाने का ये उपाय निकाल लिया ।

मकान बेचकर बहन को दिए थे पैसे
बताया जाता है कि इस हत्‍या के पीछे अहम वजह त्रिलोकी का बहन से बार-बार पैसे की डिमांड करना था । दरअसल त्रिलोकी ने अपना मकान बेचकर बहन के पास 7.25 लाख रुपए रखवाए थे । इसके बदले में वो बहन के ही घर में रह भी रहा था । इन रुपयों को त्रिलोकी पिछले कई दिनों से मांग रहा था । नशे में बहन और उसके बच्‍चों से मारपीट करता था । त्रिलोकी की बहन उसके इस बर्ताव से तंग आ चुकी थी ।

पुलिस के सामने कबूला गुनाह
त्रिलोकी की बहन ने अपने भाई की गला दबाकर हत्‍या कर दी । शुरुआती पूछताछ में वो मामले को घुमाती रही लेकिन जब सख्‍ती के साथ पूछा गया तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया । पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे एक दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

पत्‍नी छोड़कर चली गई थी
नेहरू कॉलोनी में रहने वाले लालचंद ने इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस को बताया कि उनका भतीजा त्रिलोकी जो 30 साल का है अपनी बहन के यहां पिछले 1 साल से रह रहा है ।  उसकी पत्‍नी उसे 5 साल पहले छोड़ गई थी । लालचंद के मुताबिक बुधवार शाम वो खाना खाकर सो गया था, लेकिन सुबह वो उठा नहीं । त्रिलोकी की बहन ही सबसे पहले उसके कमरे में गई थी, जिसने उसे मृत पाया । पुलिस को कुछ बताने से पहले वो अपने पति के साथ मिलकर उसके दाह संस्‍कार की तैयारियों में भी जुट गई थी ।

चाचा ने दी पुलिस को सूचना
घटना के बारे में जानकर जब त्रिलोकी का चाचा वहां पहुंचा तो उन्‍होने उसके गले में निशान देखे । जिसके बाद सूचना पुलिस को दी गई । शव के पोस्टमॉर्टम के बाद सामने आया कि उसकी गला दबाकर हत्‍या की गई है । मामले की जांच क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी निरीक्षक नवीन कुमार कर रहे हैं । नवीन के मुताबिक आरोपी महिला पर तभी शक हो गया था जब वो बार-बार अपने बयान बदल रही थी । सख्‍ती से पूछताछ पर उसने त्रिलोकी की हत्‍या की बात कबूल ली ।