शर्मनाक : वार्डन ने जबरन छात्रा से स्‍कर्ट उतारने को कहा, फिर कहा वो जगह दिखाओ

एसएनडीटी के जुहू कैंपस में एक छात्रा ने वार्डन के उपर जबदस्ती स्कर्ट उतारने का आरोप लगाया है । छात्राओं के प्रदर्शन के बाद मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है ।

New Delhi, Oct 15 : महाराष्ट्र के मुंबई स्थित श्रीमति नत्थीबाई दामोदर ठाकरेसे महिला विश्वविद्यालय के जुहू कैंपस में एक वार्डेन पर छात्रा की जबरन स्कर्ट उतरवाने का आरोप लगा है। छात्राओं ने इसके बाद हॉस्टल वार्डन पर यौन उत्पीड़न और कपड़े उतरवाने का आरोप लगाते हुए सांताक्रूज थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 के तहत केस दर्ज किया है । छात्राओं के जमकर हंगामे के बाद कॉलेज ने भी जांच कमेटी बनाने का आश्‍वासन दिया है ।

वार्डन ने स्‍कर्ट पहनने पर टोका
जानकारी के अनुसार हॉसटल वॉर्डन रचना जवेरी ने कॉलेज के हॉस्टल में रहने वाली इंजीनियरिंग सेकंड इयर की छात्रा को रोका था, क्योंकि उसका स्कर्ट घुटने से उपर था । वार्डन ने जब उससे छोटा स्कर्ट पहनने के बारे में पूछा तो 19 वर्षीय छात्रा ने इसके लिए अंदरूनी अंग में एलर्जी और इंफेक्शन होने की वजह बताई । उसने कहा कि वो टाइट कपड़े नहीं पहन सकती इसलिए ये स्‍कर्ट पहनी है और डॉक्‍टर के पास दिखाने जा रही है ।

वार्डन ने किया अपमानित
पीडि़ता के साथ उस वक्‍त मौजूद एक छात्रा ने बताया कि, “वार्डन ने उसे अपमानित किया और स्कर्ट उतार दी। साथ ही कहा कि दिखाओ, इंफेक्शन कहां है?” इतना ही नहीं, एक अन्य छात्रा ने ये भी आरोप लगाया है कि वार्डन द्वारा पहली बार ऐसी हरकत नहीं की गई है । वो अकसर ऐसा बर्ताव करती हैं ।

कार्रवई की मांग
छात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा, “वार्डन अक्सर हमारे साथ दुर्व्यवहार करती हैं। हमें परेशान किया जाता है। गलत टिप्पणी की जाती है। हमकाफी समय से उनके अनुचित व्यवहार को लेकर शिकायत कर रहे हैं, लेकिन उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। इसके जगह शिकायतकर्ता की पहचान उजागर कर दी जाएगी और बाद में वार्डन उन्हें धमकी देना और टारेगट करना शुरू कर देगी।”

400 छात्राओं ने दिया धरना
रविवार को हुई इस घटना के बाद से ही हॉस्‍टल में रहने वाली छात्राएं धरने पर बैठ गईं । छात्रों ने वार्डन को हटाने और पुलिस में मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की । कॉलेज द्वारा छात्राओं के इन आरोपों पर कार्रवाई करते हुए वॉर्डन का को 4 दिनों के लिए प्रशासनिक छुट्टी पर भेज दिया गया । मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन भी कर दिया गया है । वहीं पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।