आईपीएल : अपनी टीमों को मझधार में छोड़ वापस जाएंगे ये 4 क्रिकेटर

ipl 11

आईपीएल-11 में कई इंगलिश क्रिकेटर्स को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है, इस वजह से काउंटी टीमों के कोच और मालिकों ने ऐतराज भी जताया था।

New Delhi, May 08 : आईपीएल-11 में कई देशों के बड़े क्रिकेट सितारे हिस्सा ले रहे हैं, इसमें इंग्लैंड के भी कुछ खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, जोस बटलर, डेविड विली, मोईन अली, मार्क वुड, एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय और क्रिस वॉक्स जैसे बड़े नाम शामिल हैं। हालांकि अब इनमें से कुछ खिलाड़ियों को वापस जाना पड़ सकता है। इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों की वजह से इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने कुछ खिलाड़ियों को वापस बुलाने का फैसला लिया है।

बीच आईपीएल वापस लौटेंगे ये खिलाड़ी
रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड टीम के चार खिलाड़ी बीच आईपीएल में ही वापस जा सकते हैं। जिनमें क्रिस वॉक्स, मार्क वुड ( सीएसके), बेन स्टोक्स (राजस्थान रॉयल्स) और IPL Teamमोईन अली (आरसीबी) का नाम शामिल है। आपको बता दें कि6 इंग्लैंड की टीम इसी महीने 24 मई से पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इसी वजह से ये खिलाड़ी वापस जाएंगे।

अगले सप्ताह इंग्लैंड वापसी
माना जा रहा है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पाक के खिलाफ टेस्ट सीरीज से एक सप्ताह पहले अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाएगा। ecbऐसे में ये चारों खिलाड़ी 17 मई तक वापस अपने देश लौट सकते हैं। इस सप्ताह में आईपीएल के लीग अपने आखिरी दौर में पहुंच जाएगा, ऐसे में स्टोक्स और वॉक्स को चले जाने निश्चित रुप से फ्रेंचाइजी के लिये अच्छा नहीं होगा।

इनका चुना जाना तय
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड टीम ने पाक के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये टीम का ऐलान अभी नहीं किया है। ben stokes4बेन स्टोक्स, क्रिस वॉक्स और मार्क वुड का टेस्ट टीम में चुना जाना तय माना जा रहा है, जबकि मोईन अली को लेकर संशय है, हालांकि कहा जा रहा है कि मोईन को भी मौका दिया जा सकता है।

आईपीएल में इंग्लैंड के कई खिलाड़ी
आपको बता दें कि आईपीएल-11 में कई इंगलिश क्रिकेटर्स को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है, IPLइस वजह से काउंटी टीमों के कोच और मालिकों ने ऐतराज भी जताया था, लेकिन इसके बावजूद इंगलिश क्रिकेटर्स आईपीएल में हिस्सा लेना चाहते हैं, वो इस लीग की सफलता में खुद को भी चमकाना चाहते हैं।

कुछ खास नहीं रहा है इंगलिश खिलाड़ियों का प्रदर्शन
वैसे अगर देखा जाए, तो फिर आईपीएल-11 में इंगलिश क्रिकेटरों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, क्रिस वॉक्स इस साल कोई छाप नहीं छोड़ पाए हैं, Chris-Woakes-1तो मार्क वुड को सीएसके ने सिर्फ एक मैच में मौका दिया, जिसमें उन्होने बिना विकेट के 49 रन लुटा दिये। डेविड विली ने भी सिर्फ एक मैच ही खेला है, जिसमें एक विकेट उन्होने हासिल किया है।

बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी
आईपीएल ऑक्शन में बेन स्टोक्स सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 12.5 करोड़ की कीमत में खरीदा है, BEN stokesलेकिन वो ना तो बल्लेबाजी में कोई कमाल कर पाये हैं, और ना ही गेंदबाजी में अपना जौहर दिखा पाये हैं, वो एक भी मैच अपने दम पर नहीं जिता पाये हैं। उनकी टीम प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे है और प्लेऑफ से लगभग बाहर हो चुकी है।