Video : कप्तान गौतम गंभीर ने बताया दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये क्या है उनका सपना ?

Gautam Gambhir

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
साल 2010 में गौतम गंभीर दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर चुके हैं, वो एक बार फिर से इस टीम का नेतृत्व करने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं।

New Delhi, Mar 19 : आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स का कप्तान बनने से गौतम गंभीर काफी खुश हैं, दिल्ली के रहने वाले गंभीर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होने अपना ऑफिस दिखाया है, साथ ही उन्होने ये भी बताया है कि उनके सपने क्या हैं ? इस वीडियो में गौतम गंभीर एक महिला जिम ट्रेनर के साथ वर्क आउट करते दिख रहे हैं, ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

गंभीर ने वीडियो पोस्ट कर क्या लिखा है ?
इस वीडियो के कैप्शन में गौतम गंभीर ने लिखा है कि मैं, मेरा ऑफिस और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये हमारे सपने, इस वीडियो को देखने के बाद तो यही कहा जा सकता है, Gautam-Gambhirकि गंभीर इस सीजन को जीतने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं, इसलिये वो कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

आठ साल बाद दिल्ली की टीम में वापसी
आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज दिल्ली के रहने वाले हैं, आईपीएल के शुरुआती तीन सीजन में वो इस टीम का हिस्सा रहे हैं, Kartik Gambhirफिर वो शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें सबसे ऊंची कीमत पर खरीदा था और टीम की कप्तानी सौंपी थी। लेकिन इस साल केकेआर ने गंभीर को रिटेन नहीं किया, जिसके बाद उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीद लिया और कप्तान बना दिया।

केकेआर को दो बार बनाया चैंपियन
गौतम गंभीर के नेतृत्व में कोलकाता नाइटराइडर्स ने दो बार आईपीएल टाइटल अपने नाम किये। लेकिन इस साल जनवरी में हुई आईपीएल 2018 की नीलामी में उन्होने कोलकाता की टीम ने रिलीज कर दिया। gambhir2जिसके बाद दिल्ली ने ऑक्शन में उन्हें 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा। साथ ही गंभीर पर भरोसा दिखाते हुए टीम ने उन्हें कप्तान भी बनाया है।

कप्तान बनने से खुश हैं गौतम गंभीर
मालूम हो कि गंभीर कप्तानी मिलने से काफी खुश हैं, टीम के मेंटर रिकी पोंटिग ने गौतम को कप्तान बनाये जाने की घोषणा की थी, आपको बता दें कि gautam-gambhir-kkrदिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ी हैं, गौतम पर उन खिलाड़ियों से अच्छा प्रदर्शन करवाने की जिम्मेदारी है।

पहले भी दिल्ली की कर चुके हैं कप्तानी
आपको बता दें कि साल 2010 में गौतम गंभीर दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर चुके हैं, वो एक बार फिर से इस टीम का नेतृत्व करने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं। Gautam Gambhir2हालांकि तब और अब की टीम बिल्कुल बदल चुकी है। आईपीएल में दिल्ली की टीम की यात्रा कुछ खास नहीं रही है। अब तक एक बार भी इस टीम ने खिताब नहीं जीता है।

वीडियो हो रहा वायरल
दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, इस वीडियो में गंभीर के पीछे एक व्हाइट बोर्ड है, delhi-daredevilsजिस पर एक क्वोट लिखा है, जब आप अपने संघर्ष से डरते हैं, तो आपका संघर्ष आपको खा जाता है, जब आप अपने संघर्ष से लड़ते हैं, तो आप परेशानियों को दूर कर देते हैं।

दिल्ली की टीम बेहतर हुई है
दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम पिछले कुछ सालों में अपनी टीम में कई बदलाव किये हैं, लेकिन इस साल उनकी टीम पहले से बेहतर नजर आ रही है, Pant iyerइस बार गंभीर की कप्तानी में टीम संतुलित दिख रही है, हर विभाग में अच्छे खिलाड़ी हैं, कप्तान के अलावा ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा जैसे युवा खिलाड़ी बल्लेबाजी में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

मैच विनर
युवाओं के अलावा ग्लैन मैक्सवेल और कॉलिन मुनरो जैसे मैच विनर भी इस टीम के साथ हैं, दोनों किसी भी समय मैच का रुख पलटने का दम-खम रखते हैं। Delhi Daredevilsसाथ ही विजय शंकर और क्रिस मॉरिस के रुप में दो बेहतरीन ऑलराउंडर भी टीम के पास है। इसके अलावा कैगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट और मोहम्मद शमी के रुप में अच्छे तेज गेंदबाज हैं, इन खिलाड़ियों के भरोसे गंभीर टीम को खिताब दिलाने का ख्बाव देख रहे हैं। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें…