दिल्ली में दोस्ती, पेरिस में प्यार, बिहार में शादी, दिलचस्प है ये लव स्टोरी

Shadi Begusarai

बिहार का दूल्हा और विदेशी दुल्हन को देखने के लिये ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी, शादी संपन्न होने के बाद अगले दिन सोमवार को भी विदेशी दुल्हन को देखने के लिये घर पर रिश्तेदारों तथा ग्रामीणों का तांता लगा रहा।

New Delhi, Nov 23 : फ्रांस के पेरिस में रहने वाली एक युवती 7 समंदर पार कर भारत आई, ताकि वो अपने भारतीय प्रेमी के साथ शादी कर सके, दरअसल फ्रांस की रहने वाली मैरी लौर हेरल का बिहार के बेगूसराय के रहने वाले राकेश कुमार के साथ अफेयर था, रविवार को दोनों ने धूमधाम से हिंदू रीति-रिवाज से शादी की।

बिहार का दूल्हा, विदेशी दुल्हन
जब दोनों की शादी हुई, तो बिहार का दूल्हा और विदेशी दुल्हन को देखने के लिये ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी, शादी संपन्न होने के बाद अगले दिन सोमवार को भी विदेशी दुल्हन को देखने के लिये घर पर रिश्तेदारों तथा ग्रामीणों का तांता लगा रहा। nalanda bride death (2) बेगूसराय के कटहरिया निवासी रामचंद्र साह के बेटे राकेश कुमार ने पेरिस की रहने वाली बिजनेसवुमन मैरी लोरी हेरल के साथ सनातन परंपरा के अनुसार शादी की, मैरी के साथ उनकी मां भी शादी में शामिल होने आई थी, अगले सप्ताह दूल्हा और दुल्हन पैरिस लौट जाएंगे।

दिल्ली में दोस्ती
दूल्हे के पिता रामचंद्र साह ने बताया कि उनका बेटा राकेश दिल्ली में रहकर देश के विभिन्न हिस्सों में टूरिस्ट गाइड का काम करता था, इसी दौरान करीब 6 साल पहले उसकी दोस्ती भारत घूमने आई मैरी के साथ हुई, marriage भारत से अपने देश जाने के बाद दोनों की बातचीत कब प्यार में बदल गई, किसी को पता नहीं चला, इसके बाद करीब 3 साल पहले राकेश भी पेरिस चला गया, राकेश मैरी के साथ मिलकर पार्टनरशिप में कपड़े का व्यवसाय करने लगा, बिजनेस के साथ ही दोनों का प्यार भी बढता गया।

रिश्ते पर हामी
दोनों के अफेयर की जानकारी मैरी के परिजनों को लगी, तो उन्होने भी रिश्ते को हरी झंडी दे दी, मैरी को भारतीय सभ्यता तथा संस्कृति इतना ज्यादा पसंद था कि marriage उसने भारत आकर अपने होने वाले पति के गांव में शादी करने का प्लान बनाया, इसके बाद मैरी अपने माता-पिता और राकेश के लिये गांव पहुंची, जहां रविवार को भारतीय सनातन परंपरा के मुताबिक वैदिक मंत्रोच्चार के बीच दोनों की शादी संपन्न हुई, जानकारी के मुताबिक राकेश के मामा भी गाइड का काम करते थे, उनकी भी कुछ ऐसी ही लव स्टोरी रही हैं, फिलहाल वो शादी करके फ्रांस में ही रह रहे हैं।