फर्स्‍ट नाइट से पहले लड़कियों को जरूर पता होनी चाहिए ये बातें

शादी के बाद आती है वो पहली रात ‘सुहागरात’, लेकिन इस दिन को लेकर कुछ बातें जरूर पता होनी चाहिए, खासतौर पर दुल्‍हन को ।

New Delhi, Mar 05: ‘सुहागरात’, शादी के बाद की ये पहली रात शादीशुड़ा जोड़ों के दिल में तूफान सा ले आती है । क्‍या करें, क्‍या ना करें तमाम कश्‍मकश दिल में चलती रहती है । ऐसे में पहली रात क्या करें और क्या ना करें की उलझन कपल्‍स को तनाव में डाल देती हैं । अधूरा ज्ञान, दोस्‍तों की कही सुनी बातें, एडल्‍ट फिल्‍मों का असर कई ऐसी बातें होती हैं जो इस पहली रात को कभी ना भूलने वाली भयानक रात बना देती हैं । खास तौर पर लड़कियों के लिए ये समय बहुत खास होता है । पहली रात से पहले उन्‍हें इन बातों का ज्ञान होना जरूरी है ।

ससुराल के रीति रिवाज जान लें
हर जगह के रीति-रिवाज अलग होते हैं। सबसे पहले जरूरी है कि आप अपने होने वाले ससुराल के रीति-रिवाजों के बारे में पहले से जान लें। अगर आप अपने होने वाले पति से पहले से फोन पर बात कर रही हैं और कंफर्टेबल हैं तो उनसे भी पूछ सकती हैं।
पहले से ही राय ना बनाएं
जितनी नर्वस आप हैं, हो सकता है आपके होने वाले पार्टनर का भी वही हाल होगा। इसलिए प्रेशर में न रहकर एकदम सहज रहें । जब आप दोनों अजीब होंगे तो कुछ चीजें अजीब लग सकती हैं। उन्‍हें जज ना करें ।

अट्रैक्टिव नाइटवेयर रख लें
पहली रात इंटिमेसी बिल्‍ड करने की रात होती है, ऐसे में आपको क्याnalanda bride death (2) कपड़े पहनने हैं इसकी तैयारी भी पहले से कर लें। अट्रैक्टिव नाइटवियर ले सकती हैं। टिप्‍स ले लें
आप अपनी किसी सहेली, बहन या भाभी से भी कुछ टिप्स ले सकती हैं। मन में कोई भी डाउट हो तो उनसे जरूर पूछ लें।

एक दूसरे को समझने की कोशिश करें
यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं कि फर्स्ट नाइट पर आपके फिजिकल रिलेशन बने ही। पहले एक-दूसरे को समझना जरूरी है। पसंद-नापसंद को जानना जरूरी है। फिजिकल इंटीमिसी बॉन्डिंग होने के साथ अपने आप हो जाती है।
गर्भ निरोधन
अगर आप जल्दी बच्चा नहीं चाहती हैं तो कॉन्ट्रासेप्शन के तरीके भी पता होने चाहिए। आपको सारे ऑप्शंस के फायदे और नुकसान समझकर इनका इस्तेमाल करना चाहिए।