शोएब मलिक की दूसरी पत्नी हैं सानिया मिर्जा, सगाई तोड़ टेनिस स्टार ने भी की थी शादी

sania mirza shoaib

सानिया मिर्जा ने अपने पति के जन्मदिन पर उन्हें विश करते हुए लिखा, हैप्पी बर्थडे शोएब, विश यू लव, लाफ्टर एंड हैप्पीनेस, ऑलवेज।

New Delhi, Feb 02 : पाक क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शोएब मलिक ने कल (1 फरवरी) को अपना 37वां जन्मदिन मनाया, पाकिस्तान के सियालकोट के रहने वाले शोएब मलिक का जन्म 1981 में हुआ था, वो अपने देश के लिये 35 टेस्ट, 261 वनडे और 92 टी-20 मैच खेल चुके हैं। शोएब मलिक ने टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी की है, कल सानिया ने अपने पति के जन्मदिन पर उन्हें विश करते हुए लिखा, हैप्पी बर्थडे शोएब, विश यू लव, लाफ्टर एंड हैप्पीनेस, ऑलवेज।

सानिया-शोएब शादी
आपको बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटर और भारतीय टेनिस स्टार ने 12 अप्रैल 2010 को हैदराबाद में शादी की थी, इन दोनों की मुलाकात ऑस्ट्रेलिया में हुई थी, sania shoaibजहां सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने के लिये गई थी, तो शोएब मलिक पाक टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे थे।

शोएब की दूसरी पत्नी हैं सानिया
ये कम ही लोगों को पता है कि सानिया मिर्जा शोएब मलिक की दूसरी पत्नी हैं, अप्रैल 2010 में हुई दोनों की शादी से कुछ दिन पहले ही उनकी पहली पत्नी मीडिया के सामने आई थी, जिसके बाद सानिया-शोएब की शादी से पहले जबरदस्त हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ था। आयशा सिद्दीकी नाम की महिला ने दावा किया था कि शोएब मलिक शादी-शुदा हैं और वो उनकी पत्नी हैं।

पहली पत्नी को दिया तलाक
आयशा सिद्दीकी ने मीडिया के सामने आकर कहा था कि वो शोएब की पहली बेगम हैं, तो उन्हें तलाक दिये बिना दूसरी शादी नहीं कर सकते, Shoaib-Malik-Ayesha-Siddiqui_1पहले तो पाकिस्तानी क्रिकेटर इस बात से इंकार करते रहे, फिर मामला बढता देख और हंगामा होने के बाद उन्होने आयशा सिद्दीकी को तलाक दे दिया, जिसके बाद उन्होने सानिया मिर्जा से शादी की।

सानिया ने भी सगाई तोड़ की शादी
शोएब मलिक से निकाह से पहले टेनिस स्टार की भी सगाई कहीं और हो चुकी थी, लेकिन उन्होने सगाई तोड़ शोएब को अपना हमसफर बनाया। sania Mirza1आपको बता दें कि सानिया की शादी साल 2009 में उनके बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा से तय हुई थी, दोनों की सगाई भी हो गई फिर बाद में दोनों के परिवारों ने इस सगाई को तोड़ने के ऐलान कर दिया।

सोहराब के घर वालों ने तोड़ी सगाई
सानिया के मंगेतर सोहराब मिर्जा के परिवार वालों के प्रेशर के बाद ही दोनों ने सगाई तोड़ने का फैसला लिया था। Sania Mirza2दरअसल सोहराब के पिता आदिल मिर्जा को सानिया का टेनिस खेलना बिल्कुल भी पसंद नहीं था, वो चाहते थे कि उनकी घर की बहू टेनिस ना खेले, बस इसी बात को टेनिस सनसनी राजी नहीं हुई और उन्होने सगाई तोड़ने का फैसला लिया।

सगाई तोड़ने के बाद शोएब से मुलाकात
सगाई टूटने के बाद टेनिस स्टार ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने के लिये ऑस्ट्रेलिया गई थी, वहीं पर उनकी मुलाकात पाक क्रिकेटर शोएब मलिक से हुई, Sania Mirza1इसी देश में दोनों की दोस्ती हुई, दोस्ती धीरे-धीरे विश्वास में तब्दील हो गया, जिसके बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया।

शादी के बाद भी भारत के लिये खेलती हैं टेनिस
सानिया मिर्जा ने शादी के बाद भी टेनिस खेलना नहीं छोड़ा, वो भले पाकिस्तान की बहू हो, लेकिन वो अभी भी भारत के लिये टेनिस खेलती हैं, sania mirza1वो अक्सर क्रिकेट के मैदान पर अपने पति के चीयर करने के लिये पहुंचती हैं। टेनिस के साथ-साथ क्रिकेट को भी वो खूब पसंद करती हैं।

भारत-पाक क्रिकेट मैच में सानिया
जब भी भारत-पाक का मैच होता है, तो उनसे ये सवाल जरुर पूछा जाता है, कि वो किस देश को सपोर्ट करने आई हैं, तो टेनिस स्टार कहती हैं, कि वो भारत की बेटी हैं, sania-mirzaवो अपने देश को जीतना देखना चाहती हैं, साथ ही उनकी ये भी हसरत रहती है कि उनका शौहर मैच में अच्छा परफॉरमेंस करें।