हरभजन सिंह को इस बात का है मलाल, प्रिटी जिंटा से पूछा ये सवाल

Harbhajan

हरभजन सिंह ने कहा सच कहूं, तो मुझे समझ नहीं आया, कि पंजाब की टीम ने मुझ पर बोली क्यों नहीं लगाई। ऑक्शन के दौरान भी मैं आखिर तक देखता रहा, लेकिन प्रिटी जिंटा ने मुझ पर बोली नहीं लगाई।

New Delhi, Mar 24 : आईपीएल-2018 को कुछ स्थापित खिलाड़ियों की घर वापसी के तौर पर भी देखा जा रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण गौतम गंभीर और युवराज हैं, दोनों धांकड़ बल्लेबाज इस साल अपनी होम टीम से खेलते नजर आएंगे। आपको बता दें कि गौतम गंभीर दिल्ली के रहने वाले हैं और आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से शुरुआत की थी। बाद में उन्हें केकेआर ने ऊंची कीमत देकर खरीदा था, इस साल 7 साल बाद गंभीर की दिल्ली में वापसी हुई है, तो युवी भी कई टीमों से खेलने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब में वापस लौट आये हैं।

सीएसके से खेलेंगे हरभजन
इस दौरान ऐसी खबरें आ रही थीं कि भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह की भी घर वापसी हो सकती है। Harbhajan Singhलेकिन आईपीएल ऑक्शन के दौरान ऐन मौके पर चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने भज्जी पर बोली लगा दी। सीएसके ने भज्जी को 2 करोड़ के बेस प्राइस पर खरीदा, जिसकी वजह से उनकी घर वापसी नहीं हो सकी। हालांकि ऑक्शन से पहले पंजाब के मेंटर सहवाग ने इशारों में बता दिया था कि पंजाब की टीम उन पर बोली लगा सकती है।

घर वापसी पर क्या बोले हरभजन ?
दिग्गज स्पिनर ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होने आईपीएल के आगामी सीजन को लेकर खुलकर बात की है। harbhajan-yuvrajघर वापसी के पहले सवाल पर उन्होने कहा कि गंभीर की दिल्ली और युवी की किंग्स इलेवन में वापसी की जब मुझे खबर मिली, तो मुझे लगा कि मेरी भी घर वापसी हो सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सच कहूं, तो मुझे समझ नहीं आया, कि पंजाब की टीम ने मुझ पर बोली क्यों नहीं लगाई। ऑक्शन के दौरान भी मैं आखिर तक देखता रहा, लेकिन प्रिटी जिंटा ने मुझ पर बोली नहीं लगाई।

पंजाब के लिये खेलना चाहता था
हरभजन सिंह ने कहा मेरे असल घर यानी पंजाब में तो मैं हमेशा ही रहता हूं, रही बात पंजाब किंग्स इलेवन में खेलने की, तो इस साल मेरे पास मौका था, harbhajan_singhमैं पिछले दस साल से मुंबई इंडियंस के लिये खेल रहा था, हमने कई ट्रॉफियां जीती, लेकिन इस साल मैं सोच रहा था, कि मेरी घर वापसी हो जाएगी। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मेरे लिये बोली लगाएगी। लेकिन उन्होने ऐसा नहीं किया। हंसते हुए भज्जी ने कहा कि शायद उन्हें मेरी सूरत पसंद नहीं थी।

आपको इस बात का मलाल है
जब हरभजन सिंह से ये सवाल पूछा गया कि जब किंग्स इलेवन ने आप पर बोली नहीं लगाई, तो क्या आपको इस बात का मलाल है, harbhajan-singh-2तो भज्जी ने तुरंत कहा कि हां, बिल्कुल मुझे मलाल है, जो पंजाब टीम की ऑनर है, प्रिटी जिंटा के साथ-साथ मुझे सारे मालिकों से शिकायत है, कि आखिर उन्होने क्यों मुझे पंजाब टीम में नहीं लिया।

क्रिकेट खेलना मकसद
हरभजन ने आगे बोलते हुए कहा कि मैं खुद चाह रहा था कि पंजाब के लिये आईपीएल खेलूं, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया, फिर कोई बात नहीं, Dhoni Harbhajanक्रिकेट में ऐसा चलता रहता है। मेरा शुरु से ही मकसद रहा है, सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट खेलना, फिर चाहें वो चेन्नई की टीम हो या पंजाब की। सबसे बड़ी बात है देश के लिये खेल रहा हूं।

सीएसके में कौन सी भूमिका निभाएंगे ?
भज्जी से पूछा गया कि चेन्नई सुपरकिंग्स में वो कौन सी भूमिका निभाएंगे, इस सवाल के जबाव में उन्होने कहा कि हर टीम एक रणनीति बनाकर चलती है, CSKIअगर सीएसके ने मुझे अपनी टीम का हिस्सा बनाया है, तो कुछ सोचकर ही बनाया होगा। वैसे मेरा काम सिर्फ क्रिकेट खेलना है, फिर चाहें वो मुझे जो जिम्मेदारी दें, उसमें मैं अपना 100 फीसदी दूंगा। अगर टीम कहेगी, तो ओपनिंग भी कर लूंगा।

आईपीएल का सबसे रोचक पल
भज्जी ने सबसे रोचक पल के बारे में बताते हुए कहा कि मैंने मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी भी की, अपनी कप्तानी में मुंबई की टीम को चैंपियन भी बनवाया, Harbhajan Singh1ये मेरे लिये गर्व से भरपूर पल था। एक ऐसी टीम जिसमें सचिन तेंदुलकर जैसे धुरंधर भी जु़ड़े हुए थे। ऐसी टीम से खेलना सच में बड़ी बात थखी। मैं आईपीएल में मलिंगा और अमितक मिश्रा के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज हूं।

नीता अंबानी ने भज्जी पर ये कहा था
आपको बता दें कि हरभजन पिछले दस साल से मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते रहे हैं। लेकिन इस बार फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया। Nita Ambani1ऑक्शन के बाद टीम की मालकिन नीता अंबानी ने कहा था कि उन्हें भज्जी को लेकर मलाल है, कि वो उन्हें अपनी टीम के साथ नहीं जोड़ पाई। इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा था कि उनकी बेहद संतुलित है और टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगी।