तंगहाल जीवन जी चुके हैं स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, EMI की वजह से छुपानी पड़ी थी कार

इस इंटरव्यू के दौरान हार्दिक पांड्या ने कई हैरान करने वाली बातें बताई, उन्होने बताया कि आईपीएल में खेलने से पहले उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

New Delhi, Dec 04 : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के लाखों फैन्स हैं, वो विराट कोहली के भरोसेमंद खिलाड़ियों में गिने जाते हैं, आज भले पांड्या लग्जरी जीवन जीते हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्होने मुश्किल से अपनी जरुरतें भी पूरी कर पाते थे। हार्दिक ने गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैपियंस में टीम इंडिया में खेलने से पहले अपनी तंगहाल जिंदगी और संघर्ष के दिनों को लेकर खुलकर बातचीत की।

तंगहाल जीवन
इस इंटरव्यू के दौरान हार्दिक पांड्या ने कई हैरान करने वाली बातें बताई, उन्होने बताया कि आईपीएल में खेलने से पहले उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था, Hardik Pandya8इस शो के दौरान स्टार क्रिकेटर ने बताया कि उन्हें अपनी कार की ईएमआई चुकाने के लिये तीन साल तक संघर्ष करना पड़ा, यहां तक कि वो पांच और दस रुपये तक की बचत करते थे, ताकि कार की ईएमआई ना रुके।

कार छुपानी पड़ी
हार्दिक ने गौरव कपूर के साथ बातचीत में कहा कि उन्होने आईपीएल खेलने से पहले ही एक कार खरीदी थी, जिसका ईएमआई वो भरते थे, Hardik Pandya7लेकिन उनकी हालत इतनी अच्छी नहीं थी, वो तीन साल तक संघर्ष करते रहे, कार की ईएमआई नहीं चुका पाने की वजह से उन्हें अपनी कार तक छुपानी पड़ी थी, कि कहीं बैंक वाले कार ना उठा कर ले जाएं। फिर आईपीएल में डेब्यू किया और उनके जीवन की आर्थिक तंगहाली यही से खत्म हुई।

आईपीएल ने बनाया स्टार
पांड्या ने बताया कि मुझे अभी भी आईपीएल की वो बात याद है, जब हमें पहले सीजन में सत्तर हजार रुपये मिले थे, तो हमने सोचा कि अगले कुछ दिनों तक मुझे इन्हीं पैसों से गुजारा करना है, करीब तीन साल तक मैंने इसी तरह संघर्ष किया, फिर आईपीएल के अगले सीजन में हमें अच्छे खासे पैसे मिल गये, जिससे ऑर्थिक तंगहाली दूर हो गई।

कार को बचाने के लिये जूझता रहा
इस इंटरव्यू में हार्दिक पांड्या ने बताया कि उन तीन सालों में मैंने जो कुछ भी कमाया, वो सब हमारे लिये नया बनाने या फिर कुछ खरीदने के बजाय अपनी कार को बचाना था, Hardik Pandya5तब हमारे लिये कार की ईएमआई और खाना ही हमारे लिये सबसे ज्यादा मायने रखता था, खैर, समय के साथ सबकुछ बीत गया और आज अच्छी स्थिति में हूं।

मुंबई इंडियंस ने बदली किस्मत
ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कहा कि बाद में हमारा समय बदला, मैंने आईपीएल में पहला साल मुंबई इंडियंस के लिये खेला, इस सीजन में हमारी टीम विनर रही, Hardik Pandya9जिसके बाद मुझे पचास लाख रुपये मिले, साथ ही एक कार भी मुफ्त में मिली, और मैंने भी एक नई कार खरीद ली। सिर्फ तीन महीने के भीतर ही मेरी जेब में पचास- साठ लाख रुपये थे।

टीम इंडिया के अहम सदस्य
हार्दिक पांड्या का करियर ग्राफ काफी तेजी से बढा है, पिछले एक साल में लगातार उन्हें अच्छा प्रदर्शन किया है, Hardik Pandya2यही वजह है कि कप्तान विराट कोहली भी उनकी तारीफ करते हुए नहीं थकते। हार्दिक लंबे-लंबे हिट लगाने के लिये जाने जाते हैं, उनकी तुलना पूर्व कप्तान कपिल देव से हो रही है, हालांकि समीक्षकों का कहना है कि कपिल देव से उनकी तुलना करना जल्दबाजी हैं।

श्रीलंका सीरीज में आराम
आपको बता दें कि हार्दिक तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के सदस्य हैं, भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका के साथ क्रिकेट सीरीज खेल रही है, लेकिन हार्दिक इस टीम के सदस्य हैं,Hardik Pandya3 दरअसल हार्दिक ने खुद ही बताया था कि लगातार क्रिकेट खेलते हुए खुद को फिट रखना एक बड़ी चुनौती थी, इसलिये उन्होने बोर्ड से आराम देने की आग्रह किया था, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनके रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज बड़ी चुनौती
श्रीलंका के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी, आपको बता दें कि क्रिकेट समीक्षकों का कहना है कि Hardik Pandyaविराट कोहली की टीम भारतीय उपमहाद्वीप में तो अच्छा खेल रही है, लेकिन अफ्रीका दौरा उनके लिये बड़ी चुनौती हो सकती है। ये सीरीज टीम इंडिया ही नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या के लिये भी एक बड़ी चुनौती है, कि तेज पिचों पर वो अफ्रीकी खिलाड़ियों का कैसे सामना करते हैं।