Video : हरमनप्रीत कौर ने एक हाथ से लपका अद्भुत कैच, वीडियो हो रहा वायरल

harmanpreet-kaur1

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक हाथ से ही शानदार कैच पकड़ा, इस बेहतरीन कैच पर एकबारगी तो बल्लेबाज को भी यकीन नहीं हो रहा था।

New Delhi, Mar 30 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच खेले गये छठे टी-20 मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले के दौरान टीम इंडिया की खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर ने एक ऐसा शानदार कैच लपका कि टीम के साथियों के साथ-साथ दर्शक भी खुशी से झूम उठे। ये इंग्लैंड की पारी के 17वें ओवर में हुआ। जब अंग्रेज बल्लेबाज डेनियली हेजल ने अनुजा पाटिल को गेंद को हवा में खेला, फिर कप्तान हरमनप्रीत ने शानदार ड्राइव लगाते हुए कैच पकड़ा।

नहीं हो रहा था यकीन
भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक हाथ से ही शानदार कैच पकड़ा, इस बेहतरीन कैच पर एकबारगी तो बल्लेबाज को भी यकीन नहीं हो रहा था, harmanpreet-kaur12लेकिन आखिरकार उन्हें पवेलियन की राह पकड़नी ही पड़ी। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये इस मुकाबले में भारतीय फिल्डरों ने शानदार प्रदर्शन किया। पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम की फील्डिंग का स्तर काफी ऊंचा था।

भारतीय स्पिन के सामने इंग्लैंड ने घुटने टेके
आपको बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने सधी हुई शुरुआत की, लेकिन जैसे ही हरमनप्रीत कौर ने अटैक पर स्पिन गेंदबाजों को लगाया, harmanpreet-kaur2तो अंग्रेज खिलाड़ियों ने घुटने टेक दिये। आखिरकार पूरी टीम 107 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई। भारत की ओर से स्पिनर अनुजा पाटिल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किये।

स्पिन गेंदबाजों का दबदबा
अनुजा पाटिल के अलावा राधा यादव, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव ने भी दो-दो विकेट हासिल किये। भारतीय स्पिन गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि 48 रन पर इन गेंदबाजों ने इंग्लैंड के 9 विकेट गिरा दिये। anuja patilभारतीय स्पिनर पूरी तरह से अंग्रेज खिलाड़ियों पर हावी दिखीं।

एकतरफा जीत
इंग्लैंड के 107 रनों के जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया और एकतरफा जीत हासिल की। harmanpreet-kaur13सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ 62 रनों की पारी खेल टीम इंडिया के लिये जीत आसान कर दी। स्मृति के अलावा भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 20 रनों की उपयोगी पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर नाबाद वापस लौटी।

टीम इंडिया फाइनल से बाहर
आपको बता दें कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज में टीम इंडिया पहले ही फाइनल के रेस से बाहर हो चुकी है। Team India womenइस सीरीज का फाइनल कल (31 मार्च) इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की ये पहली जीत थी। भारतीय महिला खिलाड़ियों ने इस मुकाबले में जिस तरह का खेल दिखाया, निश्चित रुप से इनका आत्मविश्वास बढेगा।

इंग्लैंड से सीरीज
इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी। जो कि 6 अप्रैल से शुरु होगी। harmanpreet-kaur21क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार इस मुकाबले में हरमनप्रीत की टीम ने जिस तरह का खेल दिखाया है, निश्चित रुप से एकदिवसीय सीरीज में उनका मनोबल ऊंचा रहेगा।

वीडियो वायरल
टी-20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कोई उनकी तुलना भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना से कर रहा है, harmanpreet-kaur11तो कोई कुछ और ही कह रहा है। हरमनप्रीत के इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं, उस पर पॉजिटिव कमेंट आ रहे हैं।

पंजाब पुलिस में डीएसपी हैं हरमनप्रीत
आपको बता दें कि हाल ही में पंजाब सरकार ने हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद दिया है, इससे पहले वो रेलवे में काम कर रही थीं। harmanpreet_kaur1हालांकि कांट्रेक्ट पूरा किये बिना ही उन्होने रेलवे की नौकरी छोड़ पंजाब पुलिस ज्वाइन कर लिया है, इस बात को लेकर विवाद भी हुआ था, मालूम हो कि महिला आईसीसी विश्वकप में हरमनप्रीत के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद पंजाब सरकार ने उन्हें डीएसपी बनने का ऑफर दिया था, जिसे उन्होने स्वीकार कर लिया।