प्राइवेट स्कूल में पढाने के नहीं थे पैसे, तो सरकारी में कराया एडमिशन, अब स्टेट टॉपर बनी बेटी

HIsar

परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, इसी वजह से 10वीं पास करने के बाद टॉपर हिना के पिता ने उनका एडमिशन सरकारी स्कूल में करवा दिया।

New Delhi, Mar 19 : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने शुक्रवार को 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिये हैं, जिसमें हिसार के दो स्टूडेंट ने पूरे प्रदेश में टॉप किया है। इन दोनों में से एक सरकारी स्कूल की छात्रा हिना है। इस लड़की ने प्राइवेट स्कूल में पढकर अव्वल आने के मिथक को तोड़ दिया है, हीना के साथ दूसरे टॉपर का नाम नवीन है। दोनों ही छात्र-छात्रा विज्ञान संकाय के हैं, और दोनों को 491 अंक हासिल हुए हैं।

पिता फोटो प्रेम की दुकान चलाते हैं
पूरे प्रदेश में टॉप पर अपने घर-परिवार का नाम करने वाली हिना के परिवार का आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है, उनके पिता एक फोटो फ्रेम की दुकान चलाते हैं, Haryana1मां हाउस वाइफ है। दुकान से जो भी आमदनी होती है, उसी से उनके परिवार का गुजारा होता है। हालांकि हिना के पिता जितनी कोशिश कर सकते हैं, उसमें कोई कमी नहीं रखते।

सरकारी स्कूल में एडमिशन
परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, इसी वजह से 10वीं पास करने के बाद हिना के पिता ने उनका एडमिशन सरकारी स्कूल में करवा दिया, Haryana Boardक्योंकि वो प्राइवेट स्कूल का खर्च नहीं उठा पा रहे थे। हालांकि उन्होने बेटी को घर से पढाई जारी करने को कहा, बेटी ने भी पिता के सपने को पूरा किया है। हिना का पूरा परिवार बेटी की सफलता से बेहद खुश है।

पढाई में होशियार
हिना बचपन से ही पढाई में काफी होशियार हैं, उनके परिवार को पहले ही भरोसा था, कि उनकी बेटी अच्छे नंबरों से पास होगी, writeहालांकि वो पूरे प्रदेश में टॉप करेगी, ये किसी ने भी नहीं सोचा था। अब जब उन्होने अपने परिवार और जिले का नाम पूरे प्रदेश में ऊंचा किया है, तो उनके घर वाले काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

कंप्यूटर इंजीनियर बनना चाहती हैं हिना
परीक्षा परिणाम के बाद खुशी मनाते हुए हिना ने कहा कि वो अपने परफॉरमेंस से बेहद खुश हैं, आगे के प्लानिंग के बारे में उन्होने बताया कि वो कंप्यूटर इंजीनियर बनना चाहती है, Haryana Board1इसके लिये वो कोशिश कर रही हैं। उनके पिता ने भी उन्हें भरोसा दिया है कि उन्हें बीच रास्ते में नहीं छोड़ेंगे, जितने पैसे खर्च होंगे, वो किसी तरह से इंतजाम कर उन्हें देंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी ने किया सम्मानित
शुक्रवार दोपहर तीन बजे जैसे ही हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन ने 12 वीं के नतीजों की घोषणा की, वैसे ही हिना के परिवार में खुशियां छा गई। HIsar1प्रदेश में टॉप करने की सूचना मिलते ही परिवार को बधाई संदेश मिलने का सिलसिला शुरु हो गया। हिसार के जिला शिक्षा अधिकारी बलजीत सिंह सहरावत खुद बच्ची को सम्मानित करने के लिये पहुंचे।

परिवार के साथ पड़ोसी भी मना रहे खुशियां
परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद से ही उनके परिवार में मिठाई बांटने का सिलसिला शुरु हो गया है। जो अभी तक नहीं थमा है। resultsपरिवार के लोगों के साथ-साथ आस-पड़ोस के लोग भी काफी खुश हैं। पड़ोसियों का कहना है कि हिना ने हिसार जिले का पूरे प्रदेश में मान बढाया है।