दहेज के भूखे पति ने पत्‍नी के साथ की हैवानियत, पहले चाचा फिर दोस्‍त को बुलाकर किया घिनौना काम, गर्भवती हुई तो रची नापाक साजिश

दहेज लोभी एक पति ने पत्‍नी के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं । मामला उत्तर प्रदेश का है । ये खबर पढ़कर आप भी इस इंसान से नफरत करने लगेंगे ।

New Delhi, Oct 27 : दहेज की मांग पूरी ना होने पर युवती को जलाया, कार ना मिलने पर युवती को घर से निकाला, लड़की होने पर बहू को मायके भेजा, और ना जाने क्‍या-क्‍या । ऐसी कई खबरें अखबार और टीवी की सुर्खियों में आए दिन रहती हैं । एक ऐसी ही खबर फिर से आई है । एक दहेज लोभी हैवान पति ने अपनी पत्‍नी के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं । मामले में युवती ने अब कोर्ट को दरवाजा खटखटाया है ।

दहेज की मांग पूरी ना होने पर किया प्रताडि़त
धूमधाम से हुई शादी में पिता से जो बन पड़ा वो दिया गया । लेकिन ऐन मौके पर ससुरालवालों ने एक लाख रुपए की मांग कर दी । पिता इस मांग को पूरा नहीं कर पाया । दूल्‍हे वाले बेटी को विदा तो कर ले गए लेकिन वावो उसके साथ ऐसा बुरा सुलूक करेंगे ये किसने सोचा था । घटना कानपुर देहात में सजेती थानाक्षेत्र के एक गांव की है ।

2015 में हुई थी शादी
फतेहपुर थाना क्षेत्र की निवासी इस युवती के अनुसार उसकी शादी 19 फरवरी 2015 को सजेती कस्बे के एक गांव निवासी दिलीप कुमार से हुई थी । शादी में पिता ने अपनी सामर्थ्‍य के अनुसार नगदी और जेवर दिए थे। आरोप है कि पति और ससुराल वाले दहेज में एक लाख रुपये और मांग रहे थे। मांग पूरी न होने पर ससुराल में प्रताड़ित किया जाने लगा।

7 अप्रैल को पति ने की हैवानियत
युवती के मुताबिक अक्‍टूबर 2015 में उसके पति ने अपने चाचा से उसका दुष्कर्म करवाया । उसके हाथ-पैर रस्सी से बेड में बांध दिए गए ।चाचा सुधीर फौज में नौकरी करता है और  छुट्टी पर घर आया हुआ था। इस घटना के बाद वो गर्भवती हो गई तो पति ने इससे भी घिनौना काम किया । अब उसने अपने एक दोस्‍त को घर बुलाया । जमकर शराब पी और और दोस्‍त के साथ मिलकर पत्‍नी का दुष्‍कर्म किया ।

किसी तरह चंगुल से छूटकर पहुंची मायके
युवती के मुताबिक वो बामुश्किल अपने ससुराल से भागकर 10 मार्च 2017 को मायके पहुंची । यहां कुछ दिन बाद उसने एक बच्‍ची को जन्‍म दिया  ।जब वो थोड़ा ठीक हुई तो पति और ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने पहुंची । लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी । मजबूरन युवती को अदालत के पास जाना पड़ा । जहां से उसके ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू करने के आदेश दिए गए हैं ।