ब्‍लॉक हो जाएगा आपका SBI अकाउंट, एक दिसंबर से पहले कर लें ये जरूरी काम

अगर आपका खाता स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो ये खबर आपके लिए जाननी बहुत जरूरी है । अगर आप इसे नहीं पढ़ेते तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है ।

New Delhi, Oct 15 : स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारकों के लिए एक बड़ी सूचना । बैंक ने अकाउंट होल्‍डर्स के लिए ये जानकारी अपनी वेबसाइट पर दी हुई है । ये खबर आपके लिए अभी जाननी बहुत जरूरी है क्‍योंकि इस जानकारी के मुताबिक अगर आपने अगले कुछ दिनों में ऐसा नहीं किया तो आपको इसका बड़ा नुकसान हो सकता है । ये काम आपको दिसंबर से पहले – पहले करना है । आगे जानिए वो कौन सा काम है जिसे करना बहुत जरूरी है ।

एक दिसंबर से पहले कर लें ये काम
बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार 1 दिसंबर के बाद आपकी इंटरनेट बैंकिंग बंद हो सकती है । दरअसल एसबीआई ने अपनी  आधिकारिक वेबसाइट onlinesbi.com पर इस बारे में जानकारी दी है । दी गई जानकारी के अुनसार अगर आप एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आप ने अभी तक अपना मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर नहीं किया है, तो 1 दिसंबर तक करवा लें ।

ब्लॉक कर दिया जाएगा अकाउंट
बैंक की ओर से दी गई जानकारी में साफ कहा गया है कि अगर खाताधारक ऐसा नहीं करते तो 1 दिसंबर, 2018 को ये सुविधा आपसे छीन ली जाएगी । और आपकी इंटरनेट बैंकिंग ब्लॉक हो जाएगी । एसबीआई के मुताबिक इसके बाद आप किसी भी प्रकार का ऑन्‍लाइन लेनदेन नहीं कर पाएंगे । आपने अगर अपने एप्‍स पर इस बैंक खाते का इस्‍तेमाल किया है तो वो भी सब बंद हो जाएगा

अपडेट करें अपना नंबर
एसबीआई के मुताबिक ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर अपडेट करने के लिए निकटतम ब्रांच में जाना होगा ।  यहां अपना मोबाइल नंबर जल्द से जल्द रजिस्टर करवाएं । ताकि आप किसी भी सुविधा से वंचित ना रह जाएं । आप आराम से अपने शॉथ्‍पंग एप पर ऑन्‍लाइन पेमेंट कर सकें और अपना मनपसंद खाना भी ऑर्डर कर पाएं । बैंक की ओर से दी गई इस जानकारी का फज्ञयदा उठाएं और जल्‍दी से मोबाइल नंबर अपडेट करा लें ।

जरूरी है मोबाइल नंबर अपडेट कराना
आपका खाता जब आपके मोबाइल नंबर से कनेक्‍ट होगा तो आप कई तरह के ऑन्‍लाइन फ्रॉड से बचे रहते हैं । इसी को देखते हुए एसबीआई ने ये जानकारी दी है और मोबाइल नंबर अपडेट कराने के लिए कहा है । ये आपके लिए बहुत फज्ञयदेमंद है । जल्द से जल्द इस प्रक्रिया का हिस्‍सा बनिए और अपने अकाउंट को सेफ कर लीजिए ।