दो तलाक, तीन निकाह, विवादों से भरी रही है पाकिस्तान के होने वाले पीएम इमरान खान की पर्सनल लाइफ

इमरान खान अपने जवानी के दिनों से अपने अफेयर और लड़कियों से रिश्ते की वजह से अकसर सुर्खियों में रहे हैं। 

New Delhi, Jul 26 : पाकिस्तान में सफलता के परचम लहराने वाले इमरान खान एक बार फिर से सुर्खियों में हैं, क्रिकेट की पिच से राजनीति के मैदान में उन्होने शानदार पारी खेली। वो पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री होंगे। पहले क्रिकेट फिर राजनीति में सफलता के झंडे गाड़ने वाले इमरान का विवादों से करीब का नाता रहा है। अफेयर और शादियों को लेकर लगातार वो सुर्खियों में रहे हैं। मालूम हो कि वो तीन शादियां कर चुके हैं, और दो बार उनका तलाक भी हो चुका है।

तीन शादी, दो तलाक
पूर्व क्रिकेटर अपने जवानी के दिनों से अपने अफेयर और लड़कियों से रिश्ते की वजह से अकसर सुर्खियों में रहे हैं। पाकिस्तान की एक बड़ी राजनेता से लेकर बॉलीवुड की एक्ट्रेस तक से उनके अफेयर रहे हैं। फिर उन्होने तीन शादियां की, लेकिन दो से उन्होने तलाक ले लिया। हालांकि उनकी पहली पत्नी गोल्डस्मिथ के साथ आज भी उनके रिश्ते दोस्ताना बताये जा रहे हैं, जबकि रेहम खान से निकाह को उन्होने अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती बताया था।

रेहम ने लगाये थे आरोप
उनकी दूसरी पत्नी रेहम खान ने चुनाव से ठीक पहले उन पर कई सनसनीखेज आरोप लगा चुकी है। उन्होने इमरान खान पर ड्रग्स लेने के साथ-साथ समलैंगिक होने और नाजायज बच्चों के पिता होने का भी आरोप लगाया था। बहरहाल इमरान खान का जेमिमा और रेहम खान दोनों से तलाक हो चुका है, उसके बाद उन्होने इसी साल फरवरी में तीसरा निकाह किया।

कौन है इमरान की तीसरी पत्नी ?
आपको बता दें कि इमरान खान की तीसरी पत्नी का नाम बुशरा मेनका है। जो इमरान (65 साल) से करीब 20 साल छोटी हैं। दोनों ही तलाकशुदा हैं, आपको बता दें कि बुशरा मेनका पहले सीनियर कस्टम अधिकारी खावर फरीद मेनका से निकाह की थी। लेकिन उनकी शादी चल नहीं पाई, जिसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया। कहा जाता है कि इमरान खान और बुशरा की मुलाकात साल 2015 में लोधरन में हुए उपचुनाव के दौरान हुई थी। यहीं से दोनों की नजदीकियां बढनी शुरु हुई थी।

रेहम खान से 10 महीने में टूटी शादी
आपको बता दें कि इमरान खान ने दूसरा निकाह टीवी पत्रकार रेहम खान से जनवरी 2015 में किया था, लेकिन उनका ये रिश्ता 10 महीने में ही टूट गया। इस साल की शुरुआत में वो उस समय सुर्खियों में आई थी, जब उन्होने कहा था कि उन्हें लगातार धमकियां मिल रही है, फिर बीते साल सितंबर 2017 में उन्होने इन्हीं धमकियों की वजह से बेटी की पढाई भी बंद करवानी पड़ी। फिर उन्होने फरवरी 2018 में पाकिस्तान छोड़ दिया। लेकिन पाक चुनाव में वो सुर्खियों में बनी रही। चुनाव से ठीक पहले उऩ्होने अपने किताब को लांच कर कई सनसनीखेज खुलासे किये।

ब्रिटिश अरबपति की बेटी है पहली पत्नी
इमरान खान की पहली पत्नी ब्रिटिश अरबपति जेम्स गोल्डस्मिथ की बेटी जेमिमा गोल्डस्मिथ थीं, साल 1995 नें दोनों ने निकाह किया, जिसके बाद उन्होने अपना नाम बदलकर जेमिमा खान कर लिया। जेमिमा ने पाक की रीति-रिवाजों और परंपराओं को निभाने की भरपूर कोशिश की। हालांकि 9 साल बाद दोनों की शादी टूट गई। इस दौरान दोनों के दो बच्चे भी हुए। जो फिलहाल अपनी मां के साथ लंदन में रहते हैं। इमरान और जेमिमा के रिश्ते तलाक के बाद भी अच्छे बताये जाते हैं।