भारतीय लड़की के प्यार में पड़ा ये स्टार क्रिकेटर, पाक छोड़ इस देश की ली नागरिकता

Imran

आज हम आपको स्टार क्रिकेटर इमरान ताहिर के प्रोफेशनल लाइफ नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ के बारे में बताएंगे। 

New Delhi, Feb 05 : आपने क्रिकेटर की लव स्टोरी के बारे में तो खूब पढा और सुना होगा, लेकिन क्या आपको पता है कि एक क्रिकेटर ने अपने प्यार की वजह से देश तक छोड़ दिया था, जी हां, ये सच है। हम बात कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीकी स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर की, उन्होने अपनी घूमती गेंदों से बल्लेबाजों को दहशत में कर रखा था, खैर आज हम इमरान के प्रोफेशनल लाइफ नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ के बारे में बात करेंगे।

भारतीय लड़की से किया प्यार
दक्षिण अफ्रीकी स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर की प्रेम कहानी आसान नहीं थी, उन्होने एक भारतीय लड़की से प्रेम किया, Imran-Tahir (1)उनके खातिर उन्होने अपने देश का नागरिकता छोड़ दूसरे देश की नागरिकता हासिल की। आपको बता दें कि इमरान पाकिस्तान में पैदा हुए थे और पाक जूनियर टीम से क्रिकेट भी खेल चुके हैं।

पहली नजर में हुआ प्यार
इमरान ताहिर को नजदीक से जानने वालों के अनुसार दिग्गज स्पिनर पाकिस्तान जूनियर टीम के हिस्सा थे, वो टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका पहुंचे थे, Imran Tahir12उसी दौरान उनकी नजर भारतीय मूल की मॉडल सुमैय्या दिलदार पर पड़ी, पहली ही नजर में इमरान को वो पसंद आ गई, फिर तो बस उनके बारे में जानने के लिये वो कोशिश करते रहे।

पहली मुलाकात
मॉडल सुमैय्या दिलदार को देखते ही इमरान ताहिर बोल्ड हो गये थे, वो उनसे मिलना चाहते थे, बात करना चाहते थे, फिर किसी तरह दोनों की पहली मुलाकात डरबन में हुई, Imran Tahir3इसके बाद इमरान पाक वापस लौट तो आये, लेकिन उनका दिल दक्षिण अफ्रीका में मॉडल के पास ही रह गया था।

सुमैय्या से मिलने अफ्रीका पहुंचे
सुमैय्या दिलदार के बगैर पाकिस्तान में इमरान ताहिर का मन नहीं लग रहा था, जिसके बाद वो उन्हें ढूढते हुए फिर से दक्षिण अफ्रीका पहुंच गये, Imran Tahir32वहां पर उन्होने सुमैय्या से दोस्ती की और उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया, मॉडल शादी के लिये तो तैयार हो गई, लेकिन साथ ही उन्होने एक शर्त भी रखी, कि वो दक्षिण अफ्रीका छोड़ कही भी नहीं जाएंगी, अगर उन्हें शादी करना है तो वहीं रहना होगा।

प्रेमिका के कहने पर पाकिस्तान छोड़ दिया
इमरान ताहिर ने सुमैय्या दिलदार से शादी करने के लिये पाकिस्तान छोड़ दक्षिण अफ्रीका में बसने की तैयारी शुरु कर दी, हालांकि उन्होने अपनी क्रिकेट जारी रखी, Imran Tahir2अब उन्होने अफ्रीका में ही क्रिकेट खेलना शुरु कर दिया, साल 2006 में इमरान ने पाकिस्तान छोड़ा था, 5 साल के मेहनत के बाद साल 2011 में ताहिर को दक्षिण अफ्रीकी टीम में मौका मिला ।

शादी के बाद छोड़ दी मॉडलिंग
सुमैय्या दिलदार ने भी इमरान ताहिर के साथ शादी के बाद मॉडलिंग छोड़ दिया, उन्होने अपने घर-परिवार पर ज्यादा समय देना शुरु कर दिया। Imran2इमरान लगातार क्रिकेट में एक के बाद एक उपलब्धि हासिल करते रहे, जिसकी वजह से उन्हें राष्ट्रीय टीम में परमामेंट जगह मिल गई।

अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन
आपको बता दें कि इमरान ताहिर ने 20 टेस्ट मैचों की 37 पारियों में 57 विकेट झटके हैं, अगर सीमित ओवरों के क्रिकेट की बात करें, imran-tahir-south-africaतो उन्होने 81 एकदिवसीय मैचों में 138 विकेट हासिल किये हैं, इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 45/7 रहा, इमरान टी-20 में भी अपनी छाप छोड़ चुके हैं, उन्होने 36 मैचों में 57 विकेट झटके हैं।

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन
इमरान ताहिर आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी ओर खींच चुके हैं, पिछले सीजन में उन्होने पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से खेला था, Imran-Tahirउससे पहले वो दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से मैच खेल चुके हैं। फरवरी 2017 में वो वनडे और टी-20 फॉर्मेट में नंबर एक गेंदबाज रहे, हालांकि इमरान कभी भारत के खिलाफ कारगर साबित नहीं हुए।