5 साल बाद ट्राई सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, इस क्रिकेटर पर होगी नजर

Sunder

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा फाइनल मैच से पहले ही फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिये हैं, उन्होने बांग्लादेश के खिलाफ 89 रनों की शानदार पारी खेली।

New Delhi, Mar 18 : श्रीलंका में खेले जा रहे टी-20 निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंतक बांग्लादेश से होगी। आपको बता दें कि टीम इंडिया 5 साल बाद कोई टी-20 ट्राई सीरीज जीतने के लिये कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में उतरेगी, इससे पहले भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज में श्रीलंका को हराकर टी-20 ट्राई सीरीज जीती थी। आज के मुकाबले में भारतीय स्पिनर वाशिंगटन सुंदर पर सबकी नजर रहेगी। उन्होने इस टूर्नामेंट में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है।

2016 में एशिया कप में भिड़ी थी दोनों टीमें
आपको बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया और बांग्लादेश की भिड़ंत एशिया कप के फाइनल में हुई थी, तब भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया था। TEam India srilankaअगर इस टूर्नामेंट की बात करें, तो लीग मुकाबले में दो बार भारत और बांग्लादेश के बीच मैच हुआ, दोनों ही बार बांग्लादेशी टीम को मुंह की खानी पड़ी ।

हालिया प्रदर्शन शानदार
टीम इंडिया टी-20 फॉर्मेट में आखिरी सीरीज 2017 में वेस्टइंडीज में हारी थी, तब वेस्टइंडीज ने 1-0 से सीरीज अपने नाम किया था। TEam India T-20उसके बाद टीम इंडिया ने अगली पांच सीरीज में चार में जीत हासिल की, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-1 से ड्रा रही। हाल में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गई टीम इंडिया सीरीज जीत कर लौटी, तीन मैचों की सीरीज में विराट की सेना ने 2-1 से सीरीज अपने नाम किया ।

फाइनल से पहले फॉर्म में लौटे रोहित शर्मा
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा फाइनल मैच से पहले ही फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिये हैं, उन्होने बांग्लादेश के खिलाफ 89 रनों की शानदार पारी खेली, rohit-sharma-mउससे पहले 5 मैचों में उन्होने सिर्फ 39 रन बनाये थे। आपको बता दें कि अब तक रोहित ने 8 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में टीम की कप्तानी की है, जिसमें सिर्फ 1 में हार का सामना करना पड़ा है, बाकी सात मैचों में भारतीय टीम जीती है।

टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
इन दिनों सलामी बल्लेबाज शिखर धवन प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं, हालांकि पिछली दो पारियों में वो जल्दी आउट हो गये, sunder2लेकिन शुरुआती दो मैचों में उन्होने अतिशी अर्धशतक लगाया, उससे पहले दक्षिण अफ्रीका में भी उनका बल्ला खूब गरजा था। अगर गेंदबाजी की बात करें, तो इस टूर्नामेंट में वाशिंगटन सुंदर ने सबको हैरान किया है, उन्होने पावर प्ले में ना सिर्फ शानदार गेंदबाजी की है, बल्कि विकेट भी निकाल कर दिखाया है।

बांग्लादेश के इन खिलाड़ियों पर नजर
बांग्लादेशी टीम के खिलाड़ियों की बात करें, तो इस टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने शानदार बल्लेबाजी की है, उन्होने 4 मैचों में 139 रन बनाये हैं, Nagin Dance1भारत के खिलाफ मुकाबले में भी बांग्लादेशी टीम उनसे अच्छी शुरुआत दिलाने की उम्मीद होगी। अगर गेंदबाजी में बात करें, तो मुस्तफिजुर रहमान और कप्तान शाकिब अल हसन भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

भारत-बांग्लादेश टी-20 रिकॉर्ड
आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश की टीम टी-20 में सात बार आमने-सामने हो चुकी है, लेकिन हर बार उन्हें मुंह की खानी पड़ी है। shakib al hasanअभी तक इस प्रारुप में एक बार भी बांग्लादेश की टीम जीत हासिल नहीं कर सकी है। लेकिन पिछले कुछ महीनों में बांग्लादेश की टीम ने कई बार अपने प्रदर्शन से चौंकाया है। उन्होने कई बड़ी टीमों को हराया है।

टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), के एल राहुल, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मो. सिराज और ऋषभ पंत। अब तक इस सीरीज में दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल को मौका नहीं मिला है।

बांग्लादेश
शाकिब अल हसन (कप्तान), महमदुल्लाह, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), इमरुल कायेस, शब्बीर रहमान, Bangladeshमुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु जायेद, अबु हैदर, अरिफुल हक, नुरुल हसन, नजमुल इस्लाम, मेहदी हसन और लिटन दास।