सेमीफाइनल में हराने के बाद पाक ड्रेसिंग रुम में जाकर राहुल द्रविड़ ने कही बड़ी बात, मैनेजर ने किया खुलासा

Rahul Dravid

सेमीफाइनल में भारत से हार मिलने के बाद पाक टीम के खिलाफ निराश थे, तो राहुल द्रविड़ पाकिस्तानी ड्रेसिंग रुम में जाकर उन खिलाड़ियों का हौसला अफजाई किया था।

New Delhi, Feb 06 : अंडर-19 टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में 8 विकेट से हराकर विश्वकप अपने नाम कर लिया है, इस जीत के बाद टीम के शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ सपोर्टिग स्टाफ की भी खूब तारीफ हो रही है। कोच राहुल द्रविड़ लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं, अब उन्हें लेकर पाकिस्तानी टीम के मैनेजर ने ऐसा खुलासा किया है कि जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। दरअसल पाकिस्तानी टीम मैनेजर ने बताया कि सेमीफाइनल में भारत से हार मिलने के बाद पाक टीम के खिलाफ निराश थे, तो द्रविड़ पाकिस्तानी ड्रेसिंग रुम में जाकर उन खिलाड़ियों का हौसला अफजाई किया था।

द्रविड़ की तारीफ
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मैनेजर नदीम खान ने बताया कि जब पाकिस्तान की टीम 69 रनों पर ऑलआउट हो गई, Rahul Dravid2तो पाक क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रुम में बिल्कुल निराशा का भाव था, एक तरफ भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने की खुशी मना रही थी, तो दूसरी ओर पाकिस्तानी टीम निराश और हताश थी, ऐसे में राहुल द्रविड़ पाक टीम के ड्रेसिंग रुम में पहुंचे, उन्होने युवा खिलाड़ियों का हौसला अफजाई किया।

हमारी नजर में कद बढा
पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी नदीम खान ने कहा कि राहुल द्रविड़ के इस कदम से हमारी नजर में उनका कद और बढ गया है, हम उन्हें पहले एक अच्छा बल्लेबाज और क्रिकेटर मानते थे, Rahul Dravid1लेकिन जिस तरह से मैच के बाद उन्होने पाक खिलाड़ियों का हौसला बढाया, उससे पता चलता है कि वो ना सिर्फ अच्छे बल्लेबाज बल्कि एक बेहतरीन इंसान भी हैं।

सेमीफाइनल में पाक को करारी शिकस्त
आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में खेले गये सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रनों के बड़े अंतर से हराया था, मैच के हीरो शुबमन गिल और ईशान पोरेल रहे, Ishan Porel4शुबमन ने बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक लगाया, तो गेंदबाजी में पोरेल ने शुरुआती ओवरों में ही पाकिस्तानी पारी को तहस-नहस कर दिया, पाक टीम सिर्फ 69 रन पर ऑलआउट हो गई।

टीम इंडिया की बेहतरीन गेंदबाजी
सेमीफाइनल में ईशान पोरेल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पड़ोसी मुल्क के 4 विकेट चटक लिये थे, उनके अलावा शिवा सिंह और रियान पराग ने भी 2-2 विकेट हासिल किये, TEam India2कुल मिलाकर भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से पाकिस्तानी टीम पर हावी दिखे, नतीजा पाक की टीम सिर्फ 69 रन ही बना सकी।

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को किया चित
विश्वकप फाइनल में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम धूल चटा दिया, कंगारु टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 216 रन ही बना सकी, Team India U19एक समय ऑस्ट्रेलिया की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढती दिख रही थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने एक के बाद एक विकेट हासिल कर कंगारु टीम को 216 रनों पर ऑलआउट करने में सफल रही, फिर भारतीय टीम ने आसानी से 2 विकेट के नुकसान पर ये स्कोर हासिल कर लिया।

मनजोत कालरा रहे हीरो
फाइनल में सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा हीरो रहे, उन्होने 102 गेंदों में 101 रनों की नाबाद पारी खेली, उनके साथ ही शुबमन गिल ने 30 गेंदों में 31 रनों की तेज तर्रार पारी खेली, Manjot Kalra1कप्तान पृथ्वी शॉ ने भी 29 रन बनाये। मनजोत कालरा को शानदार शतक के लिये मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

शुबमन गिल बनें मैन ऑफ द सीरीज
पंजाब के बल्लेबाज शुबमन गिल को अंडर-19 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द सीरीज चुना गया, उन्होने पाक के खिलाफ शानदार शतक लगाया था, shubman gillउन्होने इस सीरीज की 6 मैचों की 5 पारियों में 124.00 के शानदार औसत से 372 रन बनाएं। वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर रहे।

बीसीसीआई ने की पैसों की बारिश
मालूम हो कि टीम इंडिया ने पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में चौथी बार विश्वकप जीतकर इतिहास रच दिया है, विश्व कप जीतने के बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश कर दी, BCCI Logoबोर्ड ने टीम के सभी खिलाड़ियों को तीस लाख, कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख और सपोर्टिग स्टाफ को बीस-बीस लाख रुपये देने की घोषणा की।