ये हैं भारत के अरबपतियों की खूबसूरत बेटियां, जो लाइमलाइट से रहती हैं दूर

श्लोका के बारे में कम ही लोग जानते हैं, वो यश बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन यशोवर्धन बिड़ला और अवंती बिड़ला की बेटी हैं।

New Delhi, Sep 05 : आकाश, अनंत और ईशा अंबानी अकसर सुर्खियों में रहते हैं, इस साल आकाश और ईशा अपनी सगाई की वजह से खबरों में छाई रही, लेकिन इस देश में कई अरबपति हैं, जिनके बच्चे मीडिया और पब्लिक से दूर रहते हैं। कहा जाता है कि वो अपने पर्सनल लाइफ में प्राइवेसी बनाये रखने के लिये लाइमलाइट से दूर रहते हैं, हालांकि अपने स्तर पर ये बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, आइये आपको कुछ ऐसे ही अरबपतियों के बेटे-बेटियों से मिलाते हैं।

यशस्विनी जिंदल
पूर्व सांसद और कारोबारी नवीन जिंदल और शालू जिंदल की बेटी यशस्विनी ट्रेंड कुचीपुड़ी डांसर हैं, वो कई स्टेज परफॉरमेंस देकर लोगों का दिल जीत चुकी हैं, हालांकि यशस्विनी मीडिया और सुर्खियों में कम ही नजर आती हैं, उनके परिवार का नेटवर्थ करीब 6 अरब डॉलर है।

आर्यमान विक्रम बिड़ला और अद्वैतेशा बिड़ला
कुमार मंगलम बिड़ला की गिनती देश के बड़े उद्योगपतियों में की जाती है, कुमार मंगलम और नीरजा बिड़ला के तीन बच्चे हैं, जिसमें बड़ी बेटी अनन्या ने हाल ही में एक म्यूजिक एलबम लांच किया है, वो माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्रा. लि. भी चला रही है, अनन्या के छोटे भाई और बहन आर्यमान विक्रम बिड़ला और अद्वैतेश बिड़ला फिलहाल पढाई कर रहे हैं, दोनों मीडिया में कम ही नजर आते हैं, हालांकि अनन्या के म्यूजिक एलबम लांच के मौके पर दोनों उनके साथ नजर आये थे।

जयंती चौहान
बिसलेरी के डायरेक्टर रमेश चौहान की इकलौती बेटी जयंती अब अपने पारिवारिक कारोबार को बखूबी संभाल रही हैं, उनके पिता ने जो कारोबार खड़ा किया था, उसे जयंती आगे ले जा रही है। बढती उम्र की वजह से पिता ने अपनी पिता को सारी जिम्मेदारी सौंप दी है, जयंती अपने काम पर ज्यादा फोकस करती है, इसी वजह से वो पेज थ्री पार्टियों में बहुत कम नजर आती है, आपको बता दें कि बिसलेरी इंटरनेशनल करीब 1000 करोड़ रुपये का ब्रांड है।

वेंकटेश जिंदल
जिंदल स्टील एंड पावर के चेयरमैन नवीन जिंदल और शालू जिंदल के बड़े बेटे का नाम वेंकटेश जिंदल हैं, वो अभी काफी यंग है, हालांकि जिस परिवार से वो ताल्लुक रखते हैं, उस अनुसार वो काफी लो प्रोफाइल रहते हैं, वेंकटेश पोलो खिलाड़ी हैं, इसके साथ ही पढाई भी कर रहे हैं। वेंकटेश भी सुर्खियों से दूर ही रहना पसंद करते हैं।

श्लोका बिड़ला
श्लोका के बारे में कम ही लोग जानते हैं, वो यश बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन यशोवर्धन बिड़ला और अवंती बिड़ला की बेटी हैं, फिलहाल मुंबई में पढाई कर रही हैं, आपको बता दें कि यश बिड़ला ग्रुप के स्टील पाइप, लाइफस्टाइल, टेक्सटाइल और इंफोटेक के अलावा कई कारोबार है। श्लोका बिड़ला को एक्टिंग बेहद पसंद है, वो फिलहाल पढाई के साथ थियेटर करती हैं, वो एक्टिंग में ही करियर बनाना चाहती हैं।