अनदेखी के बाद इस स्टार क्रिकेटर ने टीम इंडिया से लिया संन्यास, क्रिकेट के दिग्गज भी ‘हैरान’

एक और भारतीय क्रिकेटर ने सारे फॉर्मेट से संन्‍यास की घोषणा की है । ये क्रिकेटर अपनी कलात्‍मक बल्‍लेबाजी शैली के दलिए जाना जाता था । आगे पढ़ें पूरी खबर ।

New Delhi, Sep 01 : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुब्रहमण्यम बद्रीनाथ ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की ।  तमिलनाडु के मध्‍यम क्रम के बल्‍लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के इस पूर्व बैट्समैन को उनकी खास बैटिंग शैली के लिए जाना जाता था । बदरीनाथ ने अपने 38वें जन्‍मदिन पर क्रिकेट से संन्‍यास की अनाउंसमेंट की ।

भारत की तरफ से खेले मैच
तमिलनाडु के मध्यक्रम के बल्लेबाज बद्रीनाथ ने भारत की तरफ से दो टेस्ट, सात वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले । अपने ट्वीट में बदरीनाथा ने लिखा – ‘‘मैं अब अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं. अभी यह मेरी प्राथमिकता है. यह फैसला लेने में इसकी भूमिका अहम रही.’’

पिछले 2 सालों से क्रिकेट से हैं दूर
आपको बता दें एस बद्रीनाथ पिछले 2 साल से क्रिकेट से दूर चल रहे थे । जिसकी वजह से उन्होने ये फैसला लिया । अपने करियर के इस बड़े फैसले को उन्‍होने अपने जन्मदिन के दिन लेना ज़रूरी समझा । बदरीनाथ तमिलनाडु में खेली गई एक लीग में अब बतौर कोच काम कर रहे हैं । हाल ही में उन्‍होने ऐसी ही एक लीग को कोच किया था ।

साथियों का किया शुक्रिया
बदरीनाथ ने इस ट्वीट के बाद अपने सभी साथियों का भी शुक्रिया किया । उन्‍होने तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन और बीसीसीआई का शुक्रिया अदा किया । उन्‍होन अपने दोस्‍तों, परिवारजनों, फैन्‍स और सभी करीबियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनके बिना ये सब संभव नहीं हो सकता था ।

बद्रीनाथ के बेस्‍ट स्‍कोर
भारतीय टीम में बद्रीनाथ लंबे समय तक जगह बनाने में नाकाम रहे, इसके बावजूद भी उन्होंने क्रिकेट में खूब नाम कमाया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के जरिए बद्रीनाथ ने अपनी एक अलग पहचान बनाई। बद्रीनाथ ने अपने फर्स्‍ट कलास क्रिकेट करियर में 145 मैचों में 54.49 की औसत से 10,245 रन बनाये जिसमें 32 शतक भी शामिल हैं । साथ ही टीम इंडिया के लिए खेलते हुए उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में एक अर्धशतक समेत 63 रन बनाए । वहीं वनडे में उनके नाम 79 रन रहे ।

टी 20 में बनाई पहचान
अंतराष्ट्रीय स्तर पर बदरीनाथ अपना जादू छोड़ने में नाकामयाब रहे लेकिन टी 20 में इनका प्रदर्शन शानदार रहा । आईपीएल में उन्होने कई यादगार पारियां खेलीं । टी20 क्रिकेट में उन्होंने 142 मैच खेले जिसमें उन्होंने 28.75 के औसत से 2300 रन बनाए । भारत की ओर से खेलते हुए साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बद्रीनाथ ने अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया था । इस मैच में उन्‍होंने पहली पारी में 56 रन बनाए थे। वनडे में साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ बद्रीनाथ को बारत की ओर से खेलना का मिला ।