लड़कियों की कौन सी बात है झूठ, रिसर्च में सामने आई दिलचस्‍प बातें

मुझे तो कोई आज तक पसंद ही नहीं आया इस झूठ का सहारा लेती हैं । वैसे भी कौन ब्‍वॉयफ्रेंड ये सुनना चाहेगा कि कोई था जो उनसे भी ज्‍यादा प्‍यारा था ।

New Delhi, Oct 31 : लड़कियों की बातों को समझना बाप रे बाप, ऐसा समझने वाले लड़कों के लिए हम कुछ बातें चुनकर लाएं हैं । वो बातें, जो कही किसी और अंदाज में जाती हैं लेकिन इसका अर्थ होता कुछ और है । इस आर्टिकल को पढ़ने वाली लड़कियां भी अपने इस बर्ताव पर हामी भरेंगी । हां अब वो किसी और से कुछ ना कहें लेकिन खुद के बारे में ये तो जान ही जाएंगी और फिर चाहे भले कहती रहें – मैंने ऐसा तो नहीं कहा था । जानिए जब आपसे कोई ये कहती है तो उसका मायने वो क्‍यों होता है ।

मुझे तो कोई आज तक पसंद ही नहीं आया
ऐसा हो ही नहीं सकता कि किसी लड़की को आज त‍क कोई लड़का पसंद ही ना आया हो । कहीं ना कहीं कोई ना कोई ऐसा जरूर होगा जिस पर वो दिलो जान छिड़कती हैं लेकिन कहने से डरती हैं या फिर कहना जरूरी नहीं समझती । लेकिन अपने दोस्‍तों में वो एक स्‍ट्रॉन्‍ग ना फिसलने वाला सभ्‍य कैरेक्‍टर बनी रहें इसलिए वो मुझे तो कोई आज तक पसंद ही नहीं आया इस झूठ का सहारा लेती हैं । वैसे भी कौन ब्‍वॉयफ्रेंड ये सुनना चाहेगा कि कोई था जो उनसे भी ज्‍यादा प्‍यारा था ।

मैं उन स्‍टुपिड लड़कियों जैसी नहीं
फिल्‍म कुछ कुछ होता है का ये डायलॉग आपको याद होगा । लेकिन वही काजोल बाद में उन्‍हीं स्‍टुपिड लड़कियों जैसी हो जाती है । टॉम ब्‍वॉय होकर भी दिल में अपने बेस्‍ट फ्रेंड के लिए फीलिंग पालती हैं । नहीं-नहीं इसमें कोई बुराई नहीं है, हम तो बस ये कहना चाह रहे हैं कि हर लड़की एक जैसी ही होती है । उनके दिल में एक जैसी भावनाएं होती हैं । बस वो आपको ये इशारा देना चाहती हैं कि वो उन लड़कियों में से नहीं जो आपसे जल्‍दी से पट जाए ।

लड़कियां जब कहें मेरा कोई बॉयफ्रेंड नहीं
अकसर लड़की जब ये कहे कि उसका कोई ब्‍वॉयफ्रेंड नहीं तो इसका मतलब ये नहीं कि वो सच बोल रही हैं । बल्कि ये भी हो सकता है कि वो आपको भी अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहतीं । दरअसल कुछ लड़कियां होती हैं जो किसी एक लड़के के लिए तब तक सीरियस नहीं होतीं जब तक उन्‍हें उनका मिस्‍टर राइट नहीं मिल जाता । इसलिए वो कोशिश करती रहती हैं ।

अरे इसकी क्‍या जरूरत थी
जब भी आप लड़कियों से सुनें कि फलां डेट को वो खास दिन था, हमारी एनीवर्सरी आ रही हैं या मेरा बर्थडे आ रहा है तो समझ जाइए कि वो आपसे गिफ्ट चाहती हैं । भले गिफ्ट लेते हुए वो आपको कहें कि अरे इसकी क्‍या जरूरत थी । दरअसल लड़कियों को गिफ्ट बहुत पसंद होते हैं वो चाहती हैं कि उनके पार्टनर उन्‍हें अकसर सरप्राइज करते रहें ।

आपसे तो कुछ नहीं होता, मैं खुद ही कर लेती हूं
ये सरासर झूठ है, दरअसल लड़कियां ऐसा इसलिए बोलती हैं ताकि आपमें जोश आ जाए और आप बोलें नहीं रहने दो, मैं कर लूंगा । और होता भी ऐसा ही है लड़कियों के ऐसा कहते ही आप झट से जोशीले और फुर्तीले हो जाते हैं और बिना समय गंवाए झट से वो काम कर देते हैं । लीजिए इस झूठ का कितना फायदा आपकी पार्टनर को होता है ये आप सोच भी नहीं सकते ।

जो मन करे वो करो, मुझे कोई मतलब नहीं
अगर आपकी पार्टनर ने ये बात आपसे कह दी है तो समझिए आप काम से गए । क्‍योंकि इस झूठ को कहने का यही मतलब है कि आपकी पार्टनर को आपका काम बिलकुल भी पसंद नहीं आया । वो जानती हैं कि आप वही करेंगे जो आपके मन में है तो इसलिए वो काम में बिलकुल रोड़ा नहीं बनना चाहतीं और अपनी नाराजगी इस तरह जाहिर करती हैं ।

अपने दोस्‍तों के साथ आराम से मजे करो
अकसर लड़कों की प्रॉब्‍लम होती है कि उनकी बीवियां उन्‍हें अपने साथ ही रखना चाहती हैं, कहीं जाना नहीं चाहती । लेकिन जब उन्‍हें उनकी बीवी ये कहते सुनाई देती है कि जाओ अपने दोस्‍तों के साथ मजे करो, तो वो बेहद खुश हो जाते हैं । लेकिन बीवियों की ये दरियादिली सरासर झूठ है । दरअसल वो आपको ताना मार रही होती हैं कि जाओ हमेशा अपने दोस्‍तों के साथ ही रहा करो ।असल में वो चाहती हैं कि आपका जो भी फ्री टाइम हो वो आप उन्‍हीं के साथ बिताओ ।

लड़कियों को देखने से मना नहीं करना
लड़कियों के इस बिहेवियर से लड़के बहुत हैरान होते हैं । जब वो कहती हैं कि कोई बात नहीं, तुम दूसरी लड़कियों को देखो, बात करो मुझ़े कोई फर्क नहीं पड़ता । असल में वो आपसे झूठ कहती हैं । आपकी फीमेल पार्टनर को ये बिलकुल पसंद नहीं कि आप किसी और को चेकआउट करें । लेकिन आपको वो ये बात जताकर खुद को Insecure नहीं बताना चाहतीं ।