आईपीएल ऑक्शन : गंभीर-युवी की घर वापसी, तो सबसे विस्फोटक बल्लेबाज को नहीं मिला खरीददार

IPL

आईपीएल ऑक्शन : दुनिया के सबसे धाकड़ और विस्फोटक बल्लेबाज कहे जाने वाले क्रिस गेल को पहले दिन कोई खरीददार नहीं मिला।

New Delhi Jan 27 : आईपीएल सीजन- 11 के लिये खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया जारी है, पहले राउंड में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाम पर बोली लगी, धवन के लिये मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला चल रहा था। आपको बता दें कि पंजाब की तरफ से सहवाग और प्रिटी जिंटा नीलामी में हिस्सा ले रही हैं, जबकि मुंबई की तरफ से नीता अंबानी और आकाश अंबानी मौजूद हैं। शिखर धवन का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है, बोली बढते-बढते 5.2 करोड़ तक पहुंच गया, पंजाब की टीम शिखर को अपने पाले में लाना चाहती थी, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आरटीएम का इस्तेमाल कर धवन को रिटेन कर लिया। अब इस सीजन में एक बार फिर से गब्बर हैदराबाद की टीम से खेलते दिखेंगे।

अश्विन को पंजाब ने खरीदा
दिग्गज स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को पंजाब की टीम ने 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा है, आपको बता दें कि ऑक्शन से पहले धोनी ने बयान दिया था किR Ashwin1 वो किसी भी कीमत पर अश्विन को सीएसके में लाने की कोशिश करेंगे, फिर अनिल कुंबले ने कहा था कि सीएसके की राह आसान नहीं है, क्योंकि अश्विन पर कई फ्रेंचाइजी बोली लगाएंगे, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने उन पर 7.6 करोड़ की बोली लगाई और अपने पाले में ले गये।

क्रिस गेल को नहीं मिला खरीददार
दुनिया के सबसे धाकड़ और विस्फोटक बल्लेबाज कहे जाने वाले क्रिस गेल को पहले दिन कोई खरीददार नहीं मिला। Gayleआपको बता दें कि गेल ने पिछला सीजन विराट कोहली की टीम आरसीबी से खेली थी, इस बार विराट की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया, उन्होने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा था, लेकिन उनके नाम पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई। गेल किसी भी समय खेल का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं।

अजिंक्य रहाणे को राजस्थान ने खरीदा
टीम इंडिया के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा है। आपको बता दें कि रहाणे इससे पहले भी राजस्थान रॉयल्स से खेलते थे, ajinkya-rahane-620x400इस बार भी उम्मीद जताई जा रही थी, कि उनके नाम पर ऊंची बोली लग सकती है, लेकिन 4 करोड़ रुपये में ही राजस्थान की टीम उन्हें अपने पाले में लाने में सफल हो गई।

गंभीर दिल्ली से खेलेंगे
केकेआर को दो बार आईपीएल का खिताब दिलाने वाले गौतम गंभीर को फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया था, जिसके बाद कहा जा रहा था कि Gautam-Gambhirऑक्शन में टीम उन पर आरटीएम का इस्तेमाल करेगी, लेकिन एक बार फिर से गंभीर दिल्ली लौट रहे हैं, आपको बता दें कि गंभीर दिल्ली के रहने वाले हैं और शुरुआती सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये खेलते हैं, इस बार फिर से उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा है।

पंजाब से जुड़ेंगे युवी
स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह एक बार फिर से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से खेलते नजर आएंगे। आपको बता दें कि शुरुआती सीजनों में युवी इस टीम के कप्तान थे, फिर बाद में फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। युवी को इस सीजन में किंग्स इलेवन ने दो करोड़ रुपये में खरीदा है, उनका बेस प्राइस भी दो करोड़ रुपये ही था, उनके नाम पर ज्यादा बोली नहीं लगी, जिसके बाद वो आसानी से किंग्स इलेवन के हिस्से आ गये।

सीएसके में गये भज्जी
दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह को चेन्नई सुपरकिंग्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा है, आपको बता दें कि अब तक आईपीएल के दस सीजन भज्जी ने मुंबई इंडियंस से खेले थे, लेकिन पहली बार टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है। Harbhajan Singhभज्जी के नाम पर फ्रेंचाइजियों में ज्यादा होड़ भी नहीं थी, उनका बेस प्राइस दो करोड़ का है, उन्हें सीएसके ने दो करोड़ में खरीद लिया।

बेन स्टोक्स के लिये सबसे बड़ी बोली
इंग्लैंड के धुरंधर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिये आज सबसे ऊंची बोली लगी, उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा, Ben Stokesआपको बता दें कि स्टोक्स लंबे–लंबे हिट लगाने के साथ-साथ अपनी गेंदबाजी में वेरिएशन करने में भी माहिर हैं, इसी वजह से कई फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहते थे।

मिचेल स्टार्क केकेआर से खेलेंगे
स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9 करोड़ में खरीदा है, आपको बता दें कि केकेआर इस साल अपनी पूरी टीम ही बदलने के मूड में है, Starcइसीलिये उन्होने ऑक्शन से पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया था, वो विदेशी खिलाड़ियों पर दांव लगाने की तैयारी कर रहे हैं।