इरफान खान को हुई जानलेवा बीमारी, कहा-मेरे लिए दुआ करें, जल्‍द सब कुछ बताऊंगा

इरफान खान के एक ट्वीट ने उनके फैंस को अंदर तक हिला दिया है । उन्‍होने इस ट्वीट में ऐसी बात कही है कि फैंस अब ये जानने के लिए बेकरार हैं कि आखिर उन्‍हें हुआ क्‍या है ।

New Delhi, Mar 06 : इरफान खान, कमर्शियल सिनेमा का ऐसा नाम जो अपने नाम से ज्‍यादा काम से जाना जाता है । इरफान हिंदी सिनेमा के नगीने से कम नहीं है । उनका अभिनय लोगों में अंदर तक समाया हुआ है । आप इरफान को पसंद करते हैं या नहीं इससे फर्क नहीं पड़ता आप उनकी फिल्‍मों को जरूर पसंद करेंगे । इरफान का अभिनय उन्‍हें दूसरे अदाकारों से अलग सबसे आगे खड़ा करता है । इरफान आज खबरों में अपनी फिल्‍मों की वजह से नहीं बल्कि अपने एक ट्वीट की वजह से हैं, जिसे पढ़कर हर कोई हैरान हो गया है ।

गंभीर बीमारी से पीडि़त
एक्टर इरफान खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट डाली है । जिसमें उन्‍होने खुद को एक गंभीर बीमारी से पीडि़त बताया है । इरफान ने  ये नहीं बताया कि उन्‍हें क्‍या हुआ है लेकिन उन्‍होने रेयर डिजीज से खुद को परेशान बताया है । उन्‍होने लिखा कि उनके टेस्‍ट वगैरह चल रहे हैं और वो अगले एक हफ्ते या 10 दिनों में सबको सब कुछ बता दें । इरफान ने लिखा कि तब तक लोग उनके लिए दुआ करें ।

इरफान खान का ट्वीट
“किसी दिन आप सुबह उठते हैं, तो आपको लगता है कि जिंदगी हिल गई है। बीते 15 दिनों से मेरी जिंदगी में एक रहस्यमयी कहानी चल रही है। मुझे जितना पता चल सका है, उसके मुताबिक मैं एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा हूं। मैंने जिंदगी में कभी समझौता नहीं किया। मैं हमेशा अपनी पसंद के लिए लड़ता रहा और आगे भी ऐसा ही करूंगा। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं। हम बेहतर रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं। जैसे ही सारे टेस्ट हो जाएंगे, मैं आने वाले दस दिनों में अपने बारे में बात दूंगा। तब तक मेरे लिए दुआ करें।”

इरफान खान के लिए दुआएं
इरफान के इस ट्वीट के बाद से ही उनके लिए फैंस ओर फिल्‍मी दुनिया से उनके दोस्‍त उन्‍हें विश कर रहे हैं । गेट वेल सून और स्‍पीडी रिकवरी के संदेश से इरफान को सपोर्ट किया जा रहा है । तनीष मुखर्जी, राहुल ढालकिया, मिथिला पालकर, अभिषेक बच्‍चन, रेखा भारद्वाज जैसे कलाकारों ने इरफान के जल्‍दी ठीक होने की दुआएं उन्‍हें भेजी हैं ।

30 साल का करियर  
7 जनवरी, 1967 को जयपुर में पैदा हुए इरफान खान नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के रत्‍नों में से एक हैं । इरफान अपने सहज और वास्‍तविक अभिनय के लिए जाने जाते हैं । 1988 में मीरा नायर की फिल्म सलाम बॉम्बे से उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया । ये फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुई थी । तब से लेकर अब तक इरफान एक से बढ़कर एक फिल्‍मों में काम करते आएं हैं ।

ये हैं खास फिल्‍में
इरफान खान की कुछ खास फिल्मों में हासिल, मकबूल, लाइफ इन मेट्रो, न्यूयॉर्क, पान सिंह तोमर को याद किया जाता है । 2011 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया । 2012 में उन्हें पान सिंह तोमर के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला । 2017 में इरफान की फिल्‍म हिंदी मीडियम ने भारतीय शिक्षा व्‍यवस्‍था का चेहरा उजागर किया । इस फिल्‍म को काफी सराहना मिली ।

हॉलीवुड में भी काम
इरफान खान ने सिर्फ हिंदी फिल्‍मों में ही अपनी एक्टिंग के जलवे नहीं बिखेरे हैं । उन्‍होने हॉलीवुड की फिल्‍मों में भी शानदार काम किया है । करीब 8 फिल्‍मों में इरफान अब तक अपने अभिनय का जादू बिखेर चुके हैं । दि नेम सेक, जुरासिक वर्ल्‍ड, अमेजिंग स्‍पाइडमैन, जुरासिक वर्ल्‍ड, लाइफ ऑफ पाई और इनफर्नो जैसी फिल्‍मों में वो कमाल का अभिनय कर चुके हैं ।

आने वाली फिल्‍म
6 अप्रैल 2018 को इरफान की फिल्म ब्‍लैकमेल रिलीज होने वाली है । ये फिल्‍म ब्‍लैक कॉमेडी है, यानी आपको इसमें हास्‍य के साथ सस्‍पेंस और हॉरर की डोज भी मिलेगी । फिल्‍म में इरफान खान एक ऐसे पति के किरदार में हैं जो अपनी ही बीवी को ब्‍लैकमेल करने की योजना बनाते हैं । कहानी कुछ ऐसे मोड़ लेती है कि वो खुद ही ब्‍लैकमेलिंग का शिकार हो जाते हैं । ये फिल्‍म अपने ट्रेलर से काफी सस्‍पेंस क्रिएट कर चुकी है ।