शादी से पहले इस खूबसूरत लड़की से था इरफान पठान का अफेयर, 10 साल का रिश्ता इस वजह से टूट गया

irfan new

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने पिछले साल ही सऊदी अरब में मॉडल सफा जेद्दाह के साथ निकाह किया है।

New Delhi, Dec 26 : टीम इंडिया के लिये कई यादगार मैच खेलने वाले ऑलराउंडर इरफान पठान भले लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हों, लेकिन एक समय था, जब छोटे पठान टीम इंडिया के प्रतिभाशाली और होनहार खिलाड़ी माने जाते थे, वो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी अहम भूमिका निभाते थे, यही वजह थी कि पूर्व कप्तान कपिल देव से उनकी तुलना होने लगी थी, हालांकि प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होने की वजह से वो टीम से बाहर हो गये, अब तो उनकी वापसी भी मुश्किल लग रही है।

पिछले साल की शादी
इरफान पठान ने पिछले साल ही सऊदी अरब में मॉडल सफा जेद्दाह के साथ निकाह किया, लेकिन क्या आपको पता है कि Irfan Pathan Wifeसफा से पहले इरफान की जिंदगी में एक ऐसी लड़की थी, जिनसे लंबे समय तक उनका अफेयर चला, हालांकि किन्ही कारणों से दोनों ने अपनी राहें जुदा कर ली, करीब 10 साल दोनों के बीच अफेयर रहा।

फिल्म जैसी है कहानी
दरअसल साल 2003 में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी, उसी दौरान इरफान पठान की मुलाकात शिवांगी देव नाम की लड़की से हुई, Irfan pathan1दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई, लेकिन कुछ समय बाद ही दोनों के अफेयर की खबरों ने तूल पकड़ लिया, दोनों अक्सर एक साथ स्पॉट किये जाने लगे। मीडिया में इनकी लव स्टोरी ने खूब सुर्खियां बटोरी, आपको बता दें कि शिवांगी भारतीय मूल की ऑस्ट्रेलियन हैं।

शादी करना चाहते थे दोनों
मालूम हो कि शिवांगी पेशे से चार्टड अकाउंटेंट हैं, वो इरफान से जल्दी से जल्दी शादी कर अपने रिश्ते को नाम देना चाहती थी, Irfan pathan2इसी वजह से उन्होने कभी भी अपने प्यार को छुपाया नहीं, वो खुलकर छोटे पठान के लिये अपने प्यार का इजहार करती थी, इरफान से मिलने के लिये वो भारत तक आ चुकी हैं।

इरफान भी उनसे मिलने को बहाने बनाते थे
टीम इंडिया के गेंदबाज को जब भी समय मिलता था, वो किसी ना किसी तरह से उनसे मिलने के बहाने ढूंढते रहते थे, टीम जब भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाती थी, irfan new1इरफान ज्यादा से ज्यादा समय शिवांगी के साथ बिताते थे, टूर खत्म होने के बाद भी वो ऑस्ट्रेलिया में ही रुक जाया करते थे और बाद में अकेले लौटते थे।

परिवार वालों का ना मिला साथ
इरफान और शिवांगी के अलगाव के पीछे दोनों के परिवार वाले हैं, दरअसल पठान के घर वाले शिवांगी को अपनाने के पक्ष में नहीं थे, irfan new2तो शिवांगी के माता-पिता भी इरफान से शादी करने के लिये राजी नहीं थे। इसी वजह से दोनों ने दस साल के अफेयर के बाद अलग होने का फैसला लिया, इरफान ने मॉडल से शादी कर ली।

शिवांगी तीन साल भारत में रही
सिर्फ इरफान पठान की वजह से शिवांगी भारत आ गई थी, वो 3 साल तक वड़ोदरा में ही रही, लेकिन जब इरफान के घर वाले नहीं मानें, Irfan pathan3तो दोनों के बीच साल 2012 में इसी बात को लेकर लड़ाई हो गई, दरअसल शिवांगी हर हाल में इरफान से शादी करना चाहती थी, जबकि पठान अपने घर वालों को नाराज कर या उनकी मर्जी के खिलाफ शादी करने को तैयार नहीं थे, बस इसी बात को लेकर दोनों ने अलग होने का फैसला लिया।

इंतजार करने को राजी नहीं शिवांगी
हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि इरफान चाहते थे कि पहले बड़े भाई यूसुफ पठान की शादी हो जाए, फिर वो अपने घर वाले को मना लेंगे, irfan-pathan4लेकिन शिवांगी और इंतजार करने के मूड में नहीं थी, वो लगातार इरफान पर दबाव बना रही थी, इन्हीं कारणों से दोनों का ब्रेकअप हो गया, दस साल के रिश्ते के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया।

टीम इंडिया से बाहर हैं इरफान पठान
इरफान पठान पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर हैं, जब उन्होने अपने करियर की शुरुआत की थी, तो कभी उनकी तुलना वसीम अकरम, irfan pathanतो कभी कपिल देव से होती थी, उन्होने साल 2003 में पाकिस्तान दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होने की वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया, अब तो उनकी वापसी भी मुश्किल ही लग रही है।