ये खूबसूरत खिलाड़ी है ईशांत शर्मा की पत्नी, अनोखे अंदाज में किया था प्रपोज

ईशांत शर्मा की पत्नी ने इस इंटरव्यू में अपने निजी जीवन का राज खोलते हुए बताया कि ईशांत काफी रोमांटिक भी हैं, लेकिन उनके इस नेचर के इस पहलू के बारे में सिर्फ मैं ही जानती हूं।

New Delhi, Aug 07 : टीम इंडिया पहले टेस्ट मुकाबले में 31 रन से हार गई, लेकिन विराट कोहली की टीम ने अंग्रेजों का डटकर सामना किया, अगर विराट के अलावा दूसरा कोई भी बल्लेबाज पिच पर थोड़ा समय बिताता, तो शायद मैच के परिणाम कुछ और होते। दूसरी पारी में ईशांत शर्मा ने पांच विकेट हासिल किये, जिससे एक बार फिर से भारतीय टीम को उम्मीद बंधी है, कि आने वाले मुकाबले में वो इंग्लैंड टीम को हरा सकते हैं।

Advertisement

बॉस्केट बॉल खिलाड़ी से शादी
खैर, आज हम आपको ईशांत शर्मा के पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं, उन्होने दो साल पहले दिसंबर 2016 में बॉस्केट बॉल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह से शादी की है, प्रतिमा सिंह पांच बहनों में सबसे छोटी है, उनकी सभी बहनें बॉस्केटबॉल में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है, हालांकि उनकी बड़ी बहनें अब बॉस्केटबॉल छोड़ अपने घर-परिवार पर ध्यान दे रही है, जबकि प्रतिमा अभी भी इस खेल में देश की अगुवाई कर रही है।

Advertisement

दोनों की मुलाकात
ईशांत और प्रतिमा की मुलाकात पहली बार साल 2011 में उस समय हुई थी, जब प्रतिमा की बड़ी बहन दिव्या सिंह ने एक बॉस्केट बॉल मैच का आयोजन किया था, इस मैच में ईशांत शर्मा को बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार इस इवेंट के दौरान तेज गेंदबाज ने प्रतिमा और उनकी बहनों के साथ ज्यादा समय बिताया और मंच पर कम नजर आए।

यहीं से दोनों आए करीब
इसी इवेंट के बाद प्रतिमा और ईशांत की नजदीकियां बढने लगी, कहा जाता है कि दोनों फोन पर बातें करने लगे थे। फिर साल 2016 में ईशांत शर्मा ने फूलों के साथ कार में प्रतिमा को शादी के लिये प्रपोज किया, जिसके बाद जून 2016 में दोनों ने सगाई कर ली, फिर उसी साल दिसंबर में दोनों ने सात फेरे लिये।

दुनिया के सबसे अच्छे इंसान
एक लीडिंग वेबसाइट से बात करते हुए प्रतिमा सिंह ने कहा कि ईशांत काफी डीसेंट और बहुत ही केयरिंग इंसान हैं, उन्होने अपने पति की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों पिछले कुछ सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं, प्रतिमा को लगता है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इस दुनिया के सबसे अच्छे इंसान हैं।

ऐसे किया था प्रपोज
ईशांत शर्मा की पत्नी ने इस इंटरव्यू में अपने निजी जीवन का राज खोलते हुए बताया कि ईशांत काफी रोमांटिक भी हैं, लेकिन उनके इस नेचर के इस पहलू के बारे में सिर्फ मैं ही जानती हूं, क्योंकि उन्होने मुझे कार में फूलों और तोहफों के साथ शादी के लिये प्रपोज किया था, जिसके बाद मैंने हां कहा था और सगाई कर ली थी।

बॉस्केट बॉल फैमिली
मालूम हो कि प्रतिमा सिंह मूल रुप से यूपी के वाराणसी की रहने वाली हैं, वो पांच बहनों में सबसे छोटी हैं, उनकी चारों बहनें भारतीय टीम के लिये या तो खेल चुकी है, या खेल रहे हैं। उनके परिवार को बॉस्केट बॉल फैमिली ऑफ इंडिया के नाम से भी जाना जाता है। साथ ही उन्हें सिंह सिस्टर्स के नाम से भी जाना जाता है।