किसी फिल्म से कम नहीं है इस कपल की स्टोरी, लड़की भगाकर की शादी, अब मिल रही धमकी

Jamshedpur

लड़की सुष्मिता के मुताबिक उनके घर वाले इस शादी को राजी नहीं थे, उनके नाना ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी।

New Delhi, Feb 18 : जमशेदपुर एएसपी ऑफिस में शुक्रवार को प्रेम विवाह के दो मामले आये, दोनों ही बालिग प्रेमी जोड़े ने सहमति से शादी कर ली, दोनों लड़कियों के पिता ने थाने में दूल्हे के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, पहला मामला चाकुलिया थाना क्षेत्र का है, चाकुलिया के नमोपाड़ा कॉलोनी निवासी बरुण दास ने पिछले साल 31 अक्टूबर को सुष्मिता महतो नाम की लड़की को भगा लिया था, जिसके बाद लड़की के पिता परिमल महतो ने आरोपी लड़के के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया था।

खडगपुर में की कोर्ट मैरिज
घर से भागने के बाद बरुण और सुष्मिता ने इसी साल 9 जनवरी को खडगपुर में कोर्ट मैरिज कर लिया। Marryinaweekइससे पहले 3 नवंबर को दोनों ने जादूगोड़ा स्थित रंकिणी मंदिर में हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार शादी कर ली थी। शादी का वीडियो बानकर सुष्मिता ने अपने घर वालों को भेज दिया था, ताकि उन्हें भी तसल्ली हो जाए।

नाना ने दी धमकी
दुल्हन सुष्मिता के मुताबिक उनके घर वाले इस शादी को राजी नहीं थे, उनके नाना ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। Married Womenजिसकी वजह से शादी के बाद दोनों छुपकर रह रहे थे। इस केस के अनुसंधानकर्ता शकील खान ने दोनों ने बात की, जिसके बाद शकीला खान दोनों को घाटशिला कोर्ट में 164 के तहत बयान दर्ज करवाने का वादा किया था।

पुलिस गवाहों को तंग करने लगी
कोर्ट मैरिज का पता चलने के बाद पुलिस इस मामले में गवाह बने तरुण दास, लक्खी दास और प्रदीप कुमार को तंग करने लगी। Jharkhand Policeपुलिस बरुण और सुष्मिता को ढूंढ रहे थे, लेकिन दोनों छुपकर रह रहे थे, ताकि किसी को भी उनके बारे में जानकारी ना मिल पाए।

पुलिस ने चेक किया सर्टिफिकेट
कोर्ट में सुष्मिता के रिश्तेदार और गांव के लोग पहुंच गये, वो लोग वहां हंगामा करने लगे, माहौल खराब होता देख समाजिक कार्यकर्ता संगीता दोनों को लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंच गई, जहां पर पुलिस ने दोनों के सर्टिफिकेट चेक किये, फिर धारा 164 के तहत दोनों का बयान दर्ज किया गया।

सुष्मिता ने शकील खान पर लगाया आरोप
सुष्मिता और उसके साथ आई महिलाओं ने केस के अनुसंधानकर्ता शकील खान पर आरोप लगाया है कि उन्होने ही लड़की के परिवार वालों को उसके यहां होने की सूचना दी है, Jharkhand Policeजिसकी वजह से माहौल खराब होने की स्थिति आ गई। सुष्मिता ने अपने बयान में कहा कि वो बालिग हैं और बरुण के साथ ही रहना चाहती हैं।

फिल्मी है लव स्टोरी
सुष्मिता ने बताया कि वो दोनों पिछले चार साल से एक-दूसरे से प्यार करते हैं, दोनों एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते, Love Coupleलेकिन घर वाले हमारे रिश्ते को लेकर राजी नहीं हो रहे थे, जिसके बाद हमने भाग कर शादी करने का फैसला लिया। शादी के बाद भी हम घर वालों के डर से छुपते फिर रहे हैं।

लड़की ने ही भगाने को कहा
पुलिस को सुष्मिता ने बताया कि उन्होने ही वरुण पर दबाव डाला कि वो उन्हें घर से भगा ले चले, वो उनके साथ रहना चाहती हैं, दरअसल घर वालों को दोनों के रिश्ते के बारे में पता चल गया था, जिसके बाद सुष्मिता को उनकी मौसी के घर भेज दिया गया था। हालांकि वो तब भी सबसे छुप छुपाकर बरुण से फोन पर बात करती थी।

ऐसे हुआ प्यार
सुष्मिता ने बताया कि बरुण का उनके घर आना-जाना था, इसी दौरान दोनों की नजदीकियां बढी। लेकिन जब घर वालों को पता चला कि unmarried-couplesउन्होने हम दोनों को दूर करने की हरसंभव कोशिश की, लेकिन हम नहीं मानें, हमें जब भी समय मिलता था, दोनों एक-दूसरे से बातें करते थे।