5 दिन में ही छिना मिस वर्ल्‍ड बांग्‍लादेश का खिताब, जानें इस मॉडल ने कौन सा राज छुपाया था

Miss World (1)

मिस वर्ल्‍ड बांग्‍लादेश बनने के महज 5 दिन बाद ये ताज किसी और को मिल जाना, इस कहानी में मॉडल की कोई सीक्रेट मिस्‍ट्री जरूर है । आगे जानें वो राज जिसे छुपाना इस मॉडल को इतना भारी पड़ा ।

New Delhi, Oct 18 : बांग्‍लादेश में पिछले दिनों ब्‍यूटी पेजेंट का आयोजन किया गया । धूमधाम से आयोजित इस पेजेंट में हर साल कई मॉडल्‍स ने हिस्‍सा लिया और अपनी खूबसूरती से सबका दिल जीत लिया । कई पड़ावों के बाद तीन ऐसी सुंदरियां फाइनल हुईं जो देश का आगे प्रतिनिधित्‍व करतीं । इन्‍हीं में से एक सुंदरी जिनके सिर पर मिस वर्ल्‍ड बांग्‍लादेश 2017 का ताज सजा वो हैं जन्नतुल नईम । लेकिन अफसोस उनके एक राज ने उनसे ये खिताब सिर्फ 5 दिन में ही छीन लिया ।

जन्नतुल नईम का वो राज ये रहा
29 सितंबर 2017 को बांग्‍लादेश का सबसे बड़ा ब्‍यूटी पेजेंट जीतकर देश की सबसे सुंदर महिला होने का खिताब पाक जन्‍नतुल फूली नहीं समा रही थीं । लेकिन प्रतियोगिता के 5 दिन बाद ही उनसे ये ताज छीन लिया गया । बांग्‍लादेश सरकार ने कहा कि उन्‍होने आयोजकों से झूठ बोला है कि वो कुंवारी हैं जबकि वो शादीशुदा हैं । इस राज का खुलासा होते ही नईम से उनका ताज वापस ले लिया गया ।

2013 में हुई थी शादी, ढाई महीने में हुए अलग
जन्‍नतुल नईम ने सोचा भी नहीं होगा कि जिस राज को सबसे छुपा रही हैं उसकी उन्‍हें इतनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है । दरअसल, जन्नतुल के मुताबिक उनकी 16 साल की कच्‍ची उम्र में ही शादी हो गई थी । जन्‍न्‍तुल ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है जिसमें वो अपना दुखड़ा रो रही हैं और कह रही हैं मजबूरी में की गई शादी को शादी नहीं कहा जा सकता ।

जन्‍नतुल ने पेश की सफाई
एक इंटरव्‍यू में जन्‍नतुल ने कहा कि “अगर किसी 16 साल की लड़की को शादी के लिए मजबूर किया जाए तो उसे शादी नहीं कहा जा सकता है. एसएससी परीक्षा के महीने भर के भीतर जिस लड़की की शादी कर दी जाती है, उसकी उम्र ही क्या होती है.” उनकी शादी जबरदस्‍ती हुई और ढाई महीने में तलाक भी हो गया । फिर इससे उनकी प्रतिभा पर क्‍या फर्क पड़ता है ।

आयोजकों की दलील
मिस वर्ल्‍ड बांग्‍लादेश का खिताब देश का एक महत्‍वपूर्ण खिताब है । ‘मिस वर्ल्ड’ प्रतिस्पर्धा के आयोजकों के मुताबिक ऐसे किसी भी व्‍यक्ति को देश की नुमाइंदगी का मौका नहीं दिया जा सकता जो गलत जानकारी देकर यहां तक पहुंचा हो । प्रतिस्‍पर्धा की शर्तों में साफ लिखा है कि कंटेस्‍टेंट अनमैरिड होनी चाहिए और उनकी कोई संतान भी नहीं होनी चाहिए ।

अब ये हैं मिस वर्ल्‍ड बांग्‍लादेश 2017
जन्‍नतुल नईम से उनका ताज वापस ले लिया गया है और कॉन्‍टेस्‍ट की रनर अप रहीं जेसिया इस्लाम के सिर इस ताज का सजा दिया गया है । जन्‍नतुल अब सोशल मीडिया से लेकर बांग्‍लादेशी मीडिया में अपना दुख सुना रही हैं लेकिन सच तो सच होता है । उन्‍होने आयोजकों से अपनी शादी का जिक्र नहीं किया जो नियमों के अनुसार गलत है ।

कौन है जन्नतुल नईम ?
जन्‍नतुल अभी 27 साल की हैं । उनका जन्‍म और पढ़ाई लिखाई बांग्‍लादेश में ही हुई । उन्‍हें बाइक राइड का बहुत शौक है । महज 14 साल की उम्र में उन्‍होने बाइक चलाना सीख लिया था । बांग्‍लादेश के यंगस्‍टर जन्‍नतुल के फैन हैं और उन्‍हें लेडी बाइक राइडर के नाम से जाना जाता है । वो अकसर अपने दोस्‍तों के साथ बाइक राइड पर जाती हैं ।

वकील हैं जन्‍नतुल
मॉडलिंग के शौक के साथ जन्‍नतुल नई पेशे से वकील हैं । उन्‍होने लॉ की विधिवत शिक्षा ली है । जन्नतुल के पिता का नाम ताहेर मिया और मां का नाम रजिया बेगम है । साल 2013 में हाईस्‍कूल पास कर नई ढाका चली गईं । वहीं उन्‍होने आगे की पढ़ाई पूरी की और इसके बाद लॉ कंप्‍लीट किया । बचपन से मॉडलिंग का शौक रखने वाली जन्‍नतुलन ने मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया ।

टूट गए सपने
मिस वर्ल्‍ड बांग्‍लादेश बनने का सपना जन्‍नतुल ने बचपन में ही देख लिया था । उन्‍होने इसे पूरा भी किया लेकिन उनकी एक गलती उनके सारे सपनों पर भारी पड़ी । ताज छिन गया वो अलग साथ में झूठ बोलने का तमगा भी मिल गया । सोशल मीडिया पर अपनी बेगुनाही की गुहार लगाने वाली जन्‍नतुल उन लोगों के लिए अच्‍छा सबक हैं जो गलत जानकारी के जरिए कुछ बड़ा पाने का सपना देखते हैं ।