इस लड़की को अमेरिका के 113 कॉलेज देना चाहते हैं एडमिशन, इतने करोड़ रुपये स्कॉलरशिप का भी ऑफर

girl41

17 वर्षीय लड़की को भारी-भरकम स्कॉलरशिप के साथ एडमिशन के ऑफर आने लगे, वो इस बात से हैरान होने लगी, उन्होने कहा कि फैसला लेना मुश्किल हो गया है।

New Delhi, May 04 : दुनिया के चर्चित विश्वविद्यालय, कॉलेज में पढना हर छात्र का सपना होता है, लेकिन यहां मामला उल्टा है, जी हां, अमेरिका के टॉप कॉलेज एक 17 साल की लड़की को अपनी छात्रा बनाने के सपने देख रहे हैं, इतना ही नहीं वो छात्रा को शानदार स्कॉलरशिप भी देने को तैयार है, इस छात्रा का नाम जैसमिन हैरिसन है। आपको बता दें कि जैसमिन बेहतरीन मैरिट्स के साथ हाई स्कूल ग्रेजुएट हुई है, उसके बाद उन्होने बॉयोलॉजी डिग्री कोर्स के लिये अप्लाई किया, नतीजा ये हुआ कि 113 कॉलेज-यूनिवर्सिटीज उसे अपने यहां एडमिशन देना चाहती है।

फैसला लेना मुश्किल
17 वर्षीय छात्रा ने बताया कि शुरुआत में ही जब उन्हें दो-तीन कॉलेज से एडमिशन का ऑफर मिला, तो उन्हें काफी अच्छा लगा, girl-1वो बेहद खुश थी, कि अब उन्हें अच्छा कॉलेज मिल जाएगा। इसके बाद अब उन्हें भारी-भरकम स्कॉलरशिप के साथ एडमिशन के ऑफर आने लगे, तब वो इस बात से हैरान होने लगी, उन्होने कहा कि फैसला लेना मुश्किल हो गया है।

30 करोड़ स्कॉलरशिप का ऑफर
जैसमीन हैरिसन को अपने सपने पूरे करने के लिये कोई बड़ी रकम भी खर्च नहीं करनी पड़ेगी, वो सिर्फ 135 डॉलर में नामी विश्वविद्यालय के कॉलेज में एडमिशन भी ले सकती है। jasime-harrisonआपको बता दे कि जैसमिन को हाईस्कूल की मैरिट के आधार पर 4.5 मिलियन डॉलर यानी करीब तीस करोड़ रुपये के स्कॉलरशिप ऑफर किया जा रहा है।

सही कॉलेज चुनने में हुई मुश्किल
इतने सारे कॉलेज से ऑफर मिलने के बाद जैसमिन हैरिसन के लिये परेशानी का सबब बन गया। वो इस उलझन में पड़ गई, girl42कि इन अच्छे कॉलेजों में से वो किसी एक को किसे चुने। जैसमिन ने खुद ही बताया कि वो इस बात से परेशान हो गई, कि आखिर वो किस कॉलेज से आगे की पढाई करें।

मां ने की मदद
जैसमिन के अनुसार सही कॉलेज चुनने में उनकी मां ने उनकी मदद की, उन्होने बताया कि वो अपनी मां के साथ कई रातें जागकर इस बारे में डिस्कशन करती रही। girl-3दोनों ने मिलकर पहले टॉप थ्री कॉलेज का चयन किया। फिर उसमें से एक कॉलेज को फाइनल किया, जिसमें वो आगे की पढाई करेंगी। एडमिशन के लिये जैसमिन ने बैनेट कॉलेज को पसंद किया है।

नर्स बनना चाहती हैं जैसमिन
जैसमिन हैरिटेज अब बैनेट कॉलेज में एडमिशन लेने जा रही हैं, वो यहां से बायोलॉजी में डिग्री हासिल करेंगी, इसके बाद वो एनआईसीयू यानी बच्चों के आईसीयू में नर्स बनना चाहती हैं।girl45 जैसमिन के अनुसार वो बच्चों की सेवा करना चाहती हैं, इसी वजह से वो ये पढाई कर रही हैं।

कॉलेज ने की तारीफ
इधर बैनेट कॉलेज ने भी 17 वर्षीय छात्रा की तारीफ की है, कॉलेज प्रशासन जैसमिन जैसी काबिल और होनहार छात्रा के आने से बेहद खुश है, collegeकॉलेज ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जैसमिन की उपलब्धि की जमकर तारीफ की है। इसके साथ ही उनके मकसद की भी तारीफ की जा रही है।