पिछले साल गुस्से में आईपीएल छोड़ दिया था ये क्रिकेटर, इस बार बना दिल्ली के लिये मैचविनर

Jason Roy

आपको जानकर हैरानी होगी, कि जेसन रॉय आईपीएल के पिछले सीजन में गुस्से से टूर्नामेंट छोड़कर चले गये थे।

New Delhi, Apr 15 : आईपीएल 2018 के 9वें मुकाबले में जेसन रॉय दिल्ली की जीत के हीरो रहे, उन्होने 53 गेंदों में 91 रनों की शानदार पारी खेली। शायद आपको जानकर हैरानी होगी, कि जेसन रॉय आईपीएल के पिछले सीजन में गुस्से से टूर्नामेंट छोड़कर चले गये थे, दरअसल गुजरात लायंस की ओर से उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल रहा है, इसी बात से वो नाराज हो गये थे। अंग्रेज बल्लेबाज का ये डेब्यू सीजन है।

पहले ही मैच में बने हीरो
जेसन रॉय को पहली बार आईपीएल में मौका मिला और वो मैच विनर बन गये, उन्होने 53 गेंदों में 91 रनों की नाबाद पारी खेली, Jason Roy2उनकी इसी पारी की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीत का खाता खोला, इससे पहले दोनों ही मुकाबले में दिल्ली की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार जेसन रॉय शुरु से आखिर तक एक छोर संभाले रखा, जिसकी वजह से टीम को जीत मिली।

इंटरनेशनल करियर
जेसन मूल रुप से दक्षिण अफ्रीका के हैं, लेकिन वो क्रिकेट इंग्लैंड के लिये खेल रहे हैं। उन्होने साल 2014 में टी-20 और 2015 में वनडे में डेब्यू किया, Jason Roy3रॉय ने 57 वनडे मैचों में 2006 रन बनाये हैं, तो 167 टी-20 मैचों में 4258 रन बना चुके हैं। इसके अलावा जेसन ने 143 लिस्ट ए और 78 फर्स्ट क्लास मैच भी खेले हैं।

ऐसा रहा दिल्ली-मुंबई का मैच
टॉस जीतकर गौतम गंभीर ने मुंबई इंडियंस को बल्लेबाजी के लिये बुलाया, मुंबई की टीम ने अपने बल्लेबाजी क्रम में कुछ परिवर्तन किये थे, Surya kumar-Yadav-Mumbaiमिडिल ऑर्डर में खेलने वाले सूर्य कुमार यादव से पहली बार ओपनिंग करवाई गई, उन्होने शानदार अर्धशतक जमाया। मुंबई के दोनों सलामी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव 53 और इविन लुईस ने 48 रनों की पारी खेली। पहले विकेट के लिये 102 रनों की पार्टनरशिप हुई।

मुंबई की शानदार शुरुआत
इविन लुइस और सूर्य कुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर में ही 84 रन बना दिये, 8 ओवर तक मुंबई का स्कोर 100 रन पार कर चुका था। evin-lewis-miइविन लुईस के आउट होने के बाद युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन क्रीज पर आये, उन्होने भी आते ही शॉट्स लगाने शुरु कर दिया। ईशान ने 23 गेंदों पर 44 रन बनाये, हालांकि मुंबई का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा।

मिडिल ऑर्डर फ्लॉप
शानदार शुरुआत के बाद मुंबई इंडियंस का मिडिल ऑर्डर फ्लॉप रहा, कप्तान रोहित शर्मा 18, कीरोन पोलार्ड 0, क्रुणाल पंड्या 11 और हार्दिक पंड्या 2 रन ही बना सके। Mumbai Indiansमिडिल ऑर्डर के फ्लॉप होने की वजह से बड़े स्कोर की तरफ बढ रही मुंबई इंडियंस की टीम 194 पर रुक गई। दिल्ली की ओर से राहुल तेवतिया, डेनियल क्रिश्चिन और ट्रेंट बोल्ट ने 2-2 विकेट हासिल किये।

आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल
195 रनों की पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर जीत हासिल की। Jason Roy11जेसन रॉय ने 53 गेंदों में नाबाद 91 और श्रेयस अय्यर ने 20 गेंदों में नाबाद 27 रनों की पारी खेली। कप्तान गौतम गंभीर सिर्फ 15 रन ही बना सके, तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी 47 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली।