ससुराल में नाराज होकर दामाद बना ‘वीरु’, अब तीन दिन से नहीं मिल रहा जमानती

Jodhpur

जियाराम बाबरी पानी की टंकी पर चढकर बोल रहा था, सुनो गांव वालों, आज ससुराल में मेरा अपमान हुआ है, अब जीने का कोई फायदा नहीं है।

New Delhi, May 09 : राजस्थान में एक युवक ने ससुराल में नाराज होकर वीरु बन गया, दरअसल युवक इस बात से नाराज था कि उससे पहले छोटे दामाद को महिलाओं ने तिलक लगा दिया। ये बात उन्हें इतनी नागवार गुजरी, कि वो पानी की टंकी पर चढ गया और शराब के नशे में टंकी पर कई घंटे तक हंगामा करता रहा। काफी मशक्कत के बाद उस नाराज युवक को टंकी से नीचे उतारा गया। हालांकि नशा उतरने के बाद युवक को पछतावा हो रहा है।

क्या है पूरा मामला ?
आपको बता दें कि ये मामला जोधपुर की पीपाड़ सिटी पंचायत समिति इलाके का है, यहां के ग्रामीणों को शुक्रवार को करीब तीन दशक पहले बनी फिल्म शोले में वीरु की याद ताजा हो गई। Tankiदरअसल सुसराल में नाराज दामाद पानी की टंकी पर चढ गया और वीरु के स्टाइल में जान देने की धमकी देने लगा। जिसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।

टंकी पर चढ नौटंकी
जिस तरह शोले फिल्म में धर्मेन्द्र (वीरु) शराब के नशे में पानी की टंकी पर चढ जाते हैं, और फिर जान देने की धमकी देते हैं, Water Tank1वैसे ही नाराज दामाद ने गांव में बनी पानी की टंकी पर चढकर सुनो गांव वालों… चिल्लाने लगा। उसके चिल्लाने से भीड़ इक्ट्ठी हो गई। कुछ घंटे तक नाराज दामाद में खूब हंगामा किया।

इस बात से था नाराज
प्राप्त जानकारी के अनुसार पीपाड़ सिटी निवासी जियाराम बावरी अपनी पत्नी को ले जाने के लिये ससुराल आया था, tilak-on-headलेकिन महिलाओं ने उससे पहले छोटे दामाद को तिलक लगा दिया। जब उसने इस बात पर ऐतराज जताया, तो महिलाओं ने कहा कि छोटी सी बात को इश्यू ना बनाओ, इसी बात से नाराज जियाराम पानी की टंकी पर चढ वीरु बन गया ।

कई घंटे चला सुसाइड का ड्रामा
जियाराम बाबरी पानी की टंकी पर चढकर बोल रहा था, सुनो गांव वालों, आज ससुराल में मेरा अपमान हुआ है, अब जीने का कोई फायदा नहीं है,water-tank-1 इतना कहते-कहते जियाराम ने कई घंटे तक तमाशा बनाये रखा। इसी बीच किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। जिसके बाद एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची। उपजिला मजिस्ट्रेट भी बाड़ा कलां के कोसाणा गांव खुद आ गये।

लोगों ने की समझाने की कोशिश
स्थानीय लोगों ने इस शराबी दामाद को समझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन फिर भी वो नहीं माना, फिर पुलिस वालों ने समझाया, Water tank11कि नीचे आ जाए, उसे जो भी परेशानी है, वो उन्हें दूर करने की कोशिश करेंगे। लेकिन वो तमाशा जारी रखा। पुलिस के अनुसार इस ड्रामेबाज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है, साथ ही मेडिकल जांच में शराब पीने की पुष्टि हुई है, पिछले तीन दिन से दामाद जेल में बंद है, लेकिन कोई भी उसका जमानत नहीं करवा रहा।

मुश्किल से नीचे उतारा
टंकी से गिरने के नाटक को देखते हुए चारों तरफ जाल भी बिछाया गया, फिर शाम 4 बजे के करीब सहायक उप निरीक्षक घासीलाल मीणा एक ग्रामीण के साथ चुपके से पानी की टंकी पर चढे, Rajasthan Police1फिर जियाराम बाबरी को पकड़कर सुरक्षित नीचे उतारा, उससे पहले ग्रामीणों ने उसकी नौटंकी को देखते हुए टंकी के चारों तरफ जाल बिछा रखा था।