वीरेन्द्र सहवाग को है इस अंग्रेज से ‘खतरा’, खत्म हो सकती है 6 सालों की बादशाहत

sehwag1

किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेन्द्र सहवाग ने साल 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये खेलते हुए लगातार पांच मैचों में अर्धशतक लगा चुके हैं, ये आईपीएल में रिकॉर्ड हैं।

New Delhi, May 13 : आईपीएल-11 में राजस्थान रॉयल्स ने जब से विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलकर को सलामी बल्लेबाज बनाया है, उनका तो ब्रेक ही फेल हो गया है। बटलर हर मैच में अर्धशतक पर अर्धशतक लगा रहे हैं, जयपुर में उन्होने सीएसके के खिलाफ भी बटलर ने एक और अर्धशतक जड़ा। आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में अब तक जोस बटलर लगातार चार अर्धशतक लगा चुके हैं, उन्होने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, अब उनके निशाने पर सहवाग का रिकॉर्ड है।

विराट के रिकॉर्ड की बराबरी
राजस्थान रॉयल्स के लिये खेल रहे जोस बटलर गजब के फॉर्म में हैं, सामने कोई भी टीम हो, उनका बल्ला शांत नहीं रहता, Barler12अब तक इस टूर्नामेंट में उन्होने लगातार 4 अर्धशतक लगा दिये हैं, उनसे पहले ये कारनामा आरसीबी के कप्तान विराट कोहली कर चुके हैं, कोहली साल 2016 में लगातार 4 फिफ्टी लगा चुके हैं, हालांकि आईपीएल में लगातार सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड वीरेन्द्र सहवाग ने नाम दर्ज है।

सहवाग ने 6 साल पहले किया था कारनामा
आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेन्द्र सहवाग ने साल 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये खेलते हुए लगातार पांच मैचों में अर्धशतक लगा चुके हैं, Batlerये आईपीएल में रिकॉर्ड हैं। पिछले 6 साल से उनका रिकॉर्ड कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ सका है, साल 2016 में विराट कोहली उनके करीब तो पहुंच गये थे, लेकिन एक पायदान वो भी पीछे रह गये।

बटलर तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड
अब सहवाग के रिकॉर्ड को जोस बटलर से खतरा है, वो अब तक 4 अर्धशतक लगा चुके हैं, आपको बता दें कि बटलर ने अपने विस्फोटक फॉर्म की शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मुकाबले से की थी। उन्होने इस मैच में सिर्फ 26 गेंदों में 67 रन ठोक दिये थे। Batler2उसके बाद उन्होने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी 51 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। पंजाब के खिलाफ ही दूसरे मुकाबले में उन्होने 58 गेंदों में 82 रन की पारी खेली थी।

आज राजस्थान और मुंबई का मुकाबला
आज आईपीएल में 47वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है, इन दोनों टीमों में से जो भी टीम जीतेगी, Mumbai Indians1वो प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखेगी, जो भी टीम हारेगी, उनके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को झटका लग सकता है। सलामी बल्लेबाज बटलर जबरदस्त फॉर्म में हैं, रोहित शर्मा की टीम को सबसे ज्यादा परेशान वहीं कर सकते हैं।

सनराइजर्स का प्लेऑफ में पहुंचना तय
आईपीएल के इस सीजन में एक मात्र विदेशी कप्तान वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जबरदस्त फॉर्म में है, ये टीम अब तक 11 मैचों में 9 जीत के साथ टॉप पर है। Sunrieses1विलियमसन की कप्तानी के साथ-साथ टीम की गेंदबाजी और फील्डिंग भी कमाल की है। हालांकि बल्लेबाजी में कई बार टीम परेशान दिखी है, लेकिन अपने कमजोरियों का टीम गेंदबाजी और फील्डिंग से भरपाई कर लेती है।

प्लेऑफ के लिये कड़ा मुकाबला
प्लेऑफ में पहुंचने के लिये टीमों के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। मुंबई केकेआर, किंग्स इलेवन, राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी अभी भी दौड़ में शामिल है, IPL trophyअभी टूर्नामेंट में कई उठा-पटक देखने को मिल सकती है। सनराइजर्स ने एक सीट पर कब्जा कर लिया है, तो अभी बाकी तीनों के लिये लड़ाई बाकी है।