दूसरे मैच से पहले धोनी को लगा बड़ा झटका, पहले मैच का हीरो टूर्नामेंट से हुआ बाहर

CSK

चेन्नई सुपरकिंग्स दो साल के बैन के बाद इस बार वापसी की है। धोनी की कप्तानी में टीम संतुलित लग रही है।

New Delhi, Apr 10 : दो साल बाद आईपीएल में धमाकेदार वापसी करने वाली धोनी की टीम सीएसके को दूसरे मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार बल्लेबाज केदार जाधव मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से पूरे आईपीएल टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं। आपको बता दें मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मुकाबले में जाधव ने बेहतरीन पारी खेली थी, आखिरी ओवर में उन्होने ही दो बाउंड्री लगाई, जिसकी वजह से टीम को जीत मिल सकी थी।

पहले मैच में ही चोटिल
आईपीएल-11 के पहले मुकाबले में ही केदार जाधव चोटिल हो गये हैं। उन्हें पहले मैच में ही मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत थी, kedar Jadhav1चेन्नई की पारी के दौरान 13वें ओवर की पांचवी गेंद पर वो मैदान से बाहर चले गये थे, हालांकि जब टीम हारने लगी, तो आखिरी ओवर में वो बल्लेबाजी के लिये दुबारा आ गये। और विजयी शॉट लगाकर टीम को एक विकेट से जीत दिलाई।

निर्णायक था आखिरी ओवर
मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में ब्रावो ने शानदार पारी खेली, लेकिन 19वें ओवर में वो आउट हो गये। जिसके बाद चेन्नई को आखिरी 6 गेदों पर 7 रन की जरुरत थी। Kedar Jadhav3जिसके बाद केदार दुबारा क्रीज पर आए, पहले तीन गेंदों पर कोई रन नहीं बना, दर्द उनके चेहरे पर साफ दिख रहा था। लेकिन अगली दो गेंदों पर एक सिक्स और एक फॉर लगाकर जाधव ने टीम को जीत दिला दी।

कोच ने बताया बड़ा नुकसान
चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हसी ने केदार जाधव के बारे में बोलते हुए कहा कि उनका टूर्नामेंट से बाहर होना हमारे लिये बड़ा नुकसान है। kedar jadhavमध्य क्रम में वो हमारे प्रमुख खिलाड़ी थे। टीम को जब जैसी जरुरत होती थी, वो वैसी बल्लेबाजी करने में सक्षम थे। आपको बता दें कि इसी साल जनवरी में हुए ऑक्शन में केदार जाधव को सीएसके ने 7.8 करोड़ रुपये में खरीदा था।

कौन करेगा रिप्लेस ?
आपको बता दें कि इससे पहले मिचेल सैंटनर के रुप में चेन्नई सुपरकिंग्स को झटका लग चुका था, अब केदार जाधव भी टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। Kedar Jadhav2हालांकि अभी तक टीम ने इन दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी भी खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है। सूत्रों के अनुसार मिचेल सैंटनर के रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज का नाम चल रहा है, तो केदार के विकल्प के रुप में घरेलू क्रिकेट के किसी स्टार खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है।

इस साल दमदार है सीएसके
मालूम हो कि चेन्नई सुपरकिंग्स दो साल के बैन के बाद इस बार वापसी की है। धोनी की कप्तानी में टीम संतुलित लग रही है। CSKशेन वॉटसन के साथ अंबाती रायूडू सलामी बल्लेाबाजी का जिम्मा संभाल रहे हैं, तो मध्यक्रम में धोनी, रैना और ब्रावो पर जिम्मेदारी है। तो गेंदबाजी में हरभजन सिंह जैसे सितारे हैं, हालांकि पहले मैच में भज्जी कुछ खास नहीं कर सके।

दूसरा मैच आज
चेन्नई सुपर किंग्स को अगला मुकाबला मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपने घरेलू मैदान एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है। dhoniदोनों टीमें अपने पहले मुकाबले में जीत हासिल कर चुकी है, हालांकि सीएसके ने संघर्ष के बाद जीत हासिल की, तो केकेआर ने पहले मुकाबले में आसानी से विराट कोहली की टीम को हराया। धोनी की टीम के लिये भी नरेन और कुलदीप यादव की जोड़ी से निपटना आसान नहीं होगा।