आईपीएल ऑक्शन के बाद बड़ी दुविधा में फंसी किंग्स इलेवन पंजाब

Viru zinta

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ खिलाड़ियों की सूची जारी कर फैंस से पूछा है कि वो आईपीएल सीजन-11 में किस खिलाड़ी को टीम का नेतृत्व करते देखना चाहते हैं।

New Delhi, Feb 05 : आईपीएल सीजन-11 की नीलामी खत्म हो चुकी है, नीलामी के दौरान टीम फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसे खर्च किये, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्हें कोई खरीददार नहीं मिला, तो कुछ को ऑक्शन के आखिरी दौर में फ्रेंचाइजी में खरीदा। नीलामी के बाद कई टीमें अब इस दुविधा में है, कि कप्तान किसे चुनें, दरअसल किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान उनकी टीमों के छोड़ चुके हैं, ऐसे में दोनों फ्रेंचाइजी दुविधा में हैं कि वो कप्तानी किसे सौंपे।

किंग्स इलेवन पंजाब ने फैंस से पूछी राय
किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ खिलाड़ियों की सूची जारी कर फैंस से पूछा है कि वो सीजन-11 में किस खिलाड़ी को टीम का नेतृत्व करते देखना चाहते हैं, Preity zinta1आपको बता दें कि इस सीजन में युवराज सिंह, मिलर और के एल राहुल जैसे धुरंधर बल्लेबाज इस टीम का हिस्सा हैं।

पांच खिलाड़ी हैं रेस में
पंजाब की मौजूदा टीम में 5 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें इस सीजन में कप्तानी सौंपी जा सकती है, सूत्रों के अनुसार धांकड़ बल्लेबाज R Ashwin1युवराज सिंह, क्रिस गेल, एरॉन फ्रिंच, आर अश्विन और अक्षर पटेल इस रेस में शामिल हैं, हालांकि सबसे ज्यादा युवी और अश्विन के नाम पर विचार किया जा रहा है, इन्हीं दो में से किसी एक को कप्तानी सौंपी जा सकती हैं।

सहवाग हैं इनके पक्ष में
सूत्रों का दावा है कि आर अश्विन किंग्स इलेवन के नये कप्तान हो सकते हैं, टीम के मेंटर वीरेन्द्र सहवाग उनके पक्ष में हैं, दरअसल वीरु चाहते हैं कि sehwag3युवी कप्तानी के दबाव से मुक्त रहें, वो सिर्फ और सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दें। इसके साथ ही अश्विन का पिछला रिकॉर्ड भी अच्छा है, इस वजह से नये सीजन में उन्हें कप्तानी सौंपी जा सकती है।

पिछला सीजन रहा खराब
आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने पिछले सीजन में कई कप्तान बदले थे, इसके बावजूद उनका प्रदर्शन उम्मीद से भी निराशाजनक रहा था। kings-elevenपिछले सीजन में किंग्स इलेवन ने 14 मैचों में 7 जीत हासिल की थी और इतने ही मुकाबलों में हार भी मिली थी। प्वाइंट्स टेबल में टीम पांचवें स्थान पर रही थी।

सिर्फ अक्षर पटेल को किया रिटेन
आईपीएल ऑक्शन से पहले ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने संकेत दे दिये थे, कि वो अपनी पूरी टीम बदलने के मूड में है, जहां कई टीमों ने तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया था, वहीं किंग्स इलेवन की टीम ने सिर्फ अक्षर पटेल को रिटेन किया था। बायें हाथ के ऑलराउंडर को किंग्स इलेवन की टीम ने 12.5 करोड़ रुपये में रिटेन किया था।

ऑक्शन में छाई रही प्रिटी जिंटा
आईपीएल ऑक्शन के दौरान प्रिटी जिंटा पूरी तरह से छाई रही, उन्होने कई दिग्गज खिलाड़ियों पर बोली लगाने की कोशिश की, हालांकि कुछ खिलाड़ियों को वो अपने टीम के साथ जोड़ सकी, तो कुछ खिलाड़ी राइट टू मैच की वजह से उनके हाथ से निकल गई, इस बात तो लेकर भी बॉलीवुड एक्ट्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि मैं इस नियम से नफरत करती हूं।

के एल राहुल को दिये 11 करोड़
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने स्टाइलिश बल्लेबाज के एल राहुल पर बड़ा खेला है, उन्होने इस स्टार बल्लेबाज को 11 करोड़ की ऊंची कीमत में खरीदा है, KL Rahul3आपको बता दें कि राहुल एक मात्र भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होने तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है। इसके साथ ही आईपीएल के पिछले सीजन में भी उन्होने शानदार प्रदर्शन किया था।

इन खिलाड़ियों को भी खरीदा
प्रिटी जिंटा ने आईपीएल ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर बोली लगाई, इस साल उनकी टीम से अश्विन, युवी, करुण नायर, क्रिस गेल और केएल खेलते हुए नजर आएंगे। Gayle 2आपको बता दें कि गेल को इस सीजन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था, फिर ऑक्शन खत्म होने से कुछ देर पहले प्रिटी जिंटा के रिक्वेस्ट के बाद गेल को किंग्स इलेवन ने 2 करोड़ में खरीदा।