आईपीएल ऑक्शन की सबसे यंग सदस्य बनी ये लड़की, बॉलीवुड स्टार एक्ट्रेस की है बेटी

Jhanvi Mehta

जाह्नवी आईपीएल ऑक्शन में शामिल होने वाली सबसे यंग फ्रेंचाइजी टीम सदस्य है, वो फिलहाल लंदन में पढाई कर रही हैं।

New Delhi, Jan 28 : आईपीएल के 11वें सीजन के लिये आज दूसरे दिन बोली लगाई जा रही है, बंगलुरु में हो रहे ऑक्शन में पहले दिन किंग्स इलेवन पंजाब की को-ऑनर प्रिटी जिंटा छाई रही, वो एक लड़की के साथ मीडिया के सामने आई। बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बताया कि ये लड़की आईपीएल ऑक्शन में शामिल हुई यंगेस्ट मेंबर है। पहले दिन ऑक्शन के दौरान केकेआर के कैंप में बैठी ये लड़की कोई और नहीं बल्कि स्टार बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला की बेटी हैं।

जूही चावला की बेटी भी ऑक्शन में शामिल
बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने बिजनेस जय मेहता से शादी की है, ऑक्शन के पहले दिन जय मेहता, जूही चावला और बेटी जाह्ववी मेहता के साथ ऑक्शन में शामिल हुए थे। Jhanvi Mehta3आपको बता दें कि जूही की बेटी 16 साल की हैं और वो आईपीएल के सबसे यंगेस्ट मेंबर हैं।

केकेआर की को-ऑनर
जूही चावला कोलकाता नाइट राइडर्स की को-ऑनर हैं, मालूम हो कि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान इस टीम के ऑनर हैं, Jhanvi Mehta4उन्होने ही अपनी मित्र जूही चावला को इस टीम के कुछ शेयर दिये हैं, दोनों ने मिलकर आईपीएल में इस टीम को खरीदा था, हालांकि ऑक्शन के पहले दिन शाहरुख खान नहीं दिखे। जूही चावला अपनी बेटी और पति के साथ ऑक्शन में शामिल हुई थी।

लंदन से पढाई कर रही एक्ट्रेस की बेटी
जाह्नवी आईपीएल ऑक्शन में शामिल होने वाली सबसे यंग फ्रेंचाइजी टीम सदस्य है, वो फिलहाल लंदन में पढाई कर रही हैं, जाह्नवी अभी सिर्फ 16 साल की हैं। Jhanvi Mehta5आईपीएल ऑक्शन में केकेआर के खेमे में जय मेहता, जूही चावला, जाह्नवी मेहता के अलावा दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाज जैक कैलिस भी शामिल थे।

पहले दिन 10 खिलाड़ियों को केकेआर ने खरीदा
शाहरुख खान और जूही की टीम केकेआर ने ऑक्शन के पहले दिन 10 खिलाड़ियों को खरीदा, अब उनकी टीम में 12 खिलाड़ी हो चुके हैं, Jhanvi Mehta2आपको बता दें कि आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को केकेआर ने ऑक्शन से पहले ही रिटेन कर लिया था, तो ऑक्शन में दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव और रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ियों पर केकेआर ने दांव लगाया है।

विदेशी खिलाड़ियों पर ज्यादा जोर
केकेआर ने पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज किस लिन को 9.6 करोड़ में खरीदा, तो कंगारु टीम के ही गेंदबाज मिशेल स्टार्क के लिये भी 9.4 करोड़ रुपये खर्च किये। Kkr Auctionमालूम हो कि केकेआर ने कप्तान गौतम गंभीर को रिलीज कर दिया है, गंभीर को 2.8 करोड़ में दिल्ली ने खरीदा, केकेआर के पास उन्हें आरटीएम के जरिये रिटेन करने का मौका था, लेकिन शाहरुख की टीम ने ऐसा नहीं किया।

लाइम लाइट से दूर
स्टार एक्ट्रेस की बेटी होने के बावजूद जाह्नवी को लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद है, वो अपनी मम्मी के पास बॉलीवुड पाडियों से भी दूर ही रहती है, Jhanvi Mehta11यहां तक की वो दूसरे स्टार किड्स की तरह सोशल मीडिया पर भी ज्यादा एक्टिव नहीं है, मां जूही चावला के अनुसार उन्हें एक्टिंग का भी खास शौक नहीं है, वो राइटर बनना चाहती हैं।

जूही-जय मेहता के बच्चे
आपको बता दें कि स्टार एक्ट्रेस जूही चावला ने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की है, उनके दो बच्चे हैं, बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन मेहता। Jhanvi Mehta1जाह्नवी ने धीरु भाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढाई पूरी की है। फिलहाल में लंदन में रहकर अपनी आगे की पढाई पूरी कर रही हैं।

पहले दिन इन खिलाड़ियों पर धनवर्षा
ऑक्शन के पहले दिन इंग्लैंड के धांकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर सबसे ऊंची बोली लगी, उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ में खरीदा, Ben Stokesस्टोक्स के बाद के एल राहुल और मनीष पांडे के नाम पर भी ऊंची बोली लगी। राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब और मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा। क्रिस गेल और मलिंगा को पहले दिन कोई खरीददार नहीं मिला।