छोटे भाई समेत स्टार खिलाड़ियों पर भारी पड़ा ये क्रिकेटर, अब टीम इंडिया से है बुलावे का इंतजार

Krunal Pandya

हार्दिक को भी आईपीएल में किये प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया में स्थान मिला था, ऐसे में क्रुणाल भी खूब मेहनत कर रहे हैं।

New Delhi, Apr 08 : आईपीएल के पहले मुकाबले में हिटमैन रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड जैसे सितारा खिलाड़ियों पर करोड़ों क्रिकेट फैंस की निगाहें टिकी थी, लेकिन सितारों से भरी टीम में पंड्या ब्रदर्स में बड़े भाई क्रुणाल पंड्या ने महफिल लूट ली। खराब शुरुआत के बाद जब टीम दबाव में थी, तो क्रुणाल की तूफानी पारी ने ना केवल टीम को संकट से उबारा बल्कि सम्मानजनक स्कोर तक भी पहुंचाया, इस दौरान वो अपने छोटे भाई हार्दिक पर भी भारी नजर आए।

क्रुणाल ने खेली बेहतरीन पारी
क्रुणाल पंड्या जब क्रीज पर बल्लेबाजी के लिये उतरे थे, तब मुंबई इंडियंस की टीम आखिरी ओवरों में बड़ा स्कोर बनाने के लिये जूझ रही थी, krunal Pandyaऐसे नाजुक समय में ना सिर्फ क्रुणाल ने तेजी से रन बनाये, बल्कि दूसरे छोर पर खड़े अपने छोटे भाई हार्दिक पंड्या पर भी भारी दिखाई दिये। क्रुणाल ने आईपीएल-11 के पहले मुकाबले में 22 गेंदों में ही नाबाद 41 रन बनाये, वो पूरी लय में दिख रहे थे।

हार्दिक रन के लिये जूझ रहे थे
एक ओर से क्रुणाल पंड्या ताबड़तोड़ बाउंड्री लगा रहे थे, तो दूसरे छोर पर खड़े हार्दिक बाउंड्री के लिये जूझ रहे थे। हार्दिक बार-बार लंबे हिट्स लगाने की कोशिश कर रहे थे, Hardik-Pandya-1लेकिन वो अपने बल्ले को गेंद से पूरी तरह से कनेक्ट नहीं कर पा रहे थे। हार्दिक पंड्या ने 20 गेंदों में 22 रन बनाये, तो क्रुणाल ने 22 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और दो शानदार छक्के भी शामिल थे।

टीम इंडिया से बुलावे का इंतजार
क्रुणाल पंड्या का जन्म 24 मार्च 1991 को गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में हुआ था, वो अपने छोटे भाई की तरह ही ऑलराउंडर है, pandya Brothersहालांकि दोनों के खेलने का स्टाइल अलग है, एक दायें हाथ से विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ तेज गेंदबाजी करते हैं, तो दूसरा बायें हाथ से विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ स्पिन गेंदबाजी करते हैं। हार्दिक तो टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं, लेकिन उनके बड़े भाई क्रुणाल को अभी भी टीम इंडिया से बुलावे का इंतजार है।

आईपीएल खोल सकता है टीम इंडिया के दरवाजे
आपको बता दें कि आईपीएल पिछले सीजन में क्रुणाल ने मुंबई इंडियंस को चैपिंयन बनाने में अहम भूमिका निभाया था, उन्होने फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया था, Pandya Broजिसके लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला था। कहा जा रहा है कि अगर इस आईपीएल में भी क्रुणाल अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो टीम इंडिया के दरवाजे उनके लिये खुल सकते हैं, क्योंकि पिछले कुछ समय वो लगातार अपने प्रदर्शन से दिग्गजों का ध्यान खींच रहे हैं।

आईपीएल में लगी ऊंची बोली
क्रुणाल के पिछले साल के प्रदर्शन की वजह से ही इस साल कई फ्रेंचाइजियों ने उन पर बोली लगाई, आखिरकार मुंबई इंडियंस की टीम ने राइट टू मैच के जरिये उन्हें 8.6 करोड़ की कीमत में खरीदा। पहले से ही उम्मीद जताई जा रही थी, pandya-bros-fightकि उनके नाम पर ऊंची बोली लगेगी, क्योंकि पिछले साल फाइनल में उन्होने जिस तरह का खेल दिखाया था, उससे उन्होने अपनी क्षमता का परिचय दे दिया था।

किरण मोरे से सीखे हैं क्रिकेट
क्रुणाल भी अपने छोटे भाई हार्दिक की तरह किरण मोरे की क्रिकेट एकेडमी से क्रिकेट सीखे हैं। दोनों भाई बहुत छोटी उम्र में ही क्रिकेट सीखने के लिये उनकी एकेडमी में आ गये थे। Pandya Bro1हार्दिक को भी आईपीएल में किये प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया में स्थान मिला था, ऐसे में क्रुणाल भी खूब मेहनत कर रहे हैं, ताकि उन्हें भी टीम इंडिया की जर्सी पहनने का मौका मिले।