कुलदीप यादव ने खोला राज, कहा मुझ पर झल्ला गये थे धोनी, कहा- पागल हूं मैं

माही के नाराज होने के बाद कुलदीप यादव ने तुरंत फिल्डिंग में बदलाव किया, फिल्डिंग में बदलाव करते ही कुलदीप ने मैच में अपना पहला विकेट हासिल किया।

New Delhi, Jul 11 : टीम इंडिया के युवा स्पिनर कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले पांच विकेट हासिल कर टीम को जीताने में अहम योगदान दिया। कुलदीप यादव और चहल की जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका में भी कमाल किया था, दोनों ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था। हाल ही में ये दोनों खिलाड़ी मैदान से बाहर एक शो में नजर आये, इस इंटरव्यू के दौरान दोनों ने कई बातों का खुलकर जिक्र किया।

चिल्ला पड़े थे धोनी
मैदान पर हमेशा शांत और कूल रहने वाले पूर्व कप्तान धोनी के बारे में बताते हुए कुलदीप यादव ने कहा था कि एक बार माही उन पर चिल्ला पड़े थे। दरअसल श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर में खेले गये मैच के दौरान कुलदीप की गेंदों को बल्लेबाज जमकर पीट रहे थे, ऐसे में धोनी उनके पास पहुंचे और कहा कि फिल्ड में कुछ बदलाव कर लो। इस पर चाइनामैन गेंदबाज ने उनसे कहा कि फिल्ड ठीक है रहने दीजिए, कुलदीप की इसी बात से धोनी गुस्से में लाल हो गये थे, और कहा था कि मैं पागल हूं, यहां तीन सौ वनडे खेला हूं।

कुलदीप ने बदला फिल्ड
माही के नाराज होने के बाद कुलदीप यादव ने तुरंत फिल्डिंग में बदलाव किया, फिल्डिंग में बदलाव करते ही कुलदीप ने मैच में अपना पहला विकेट हासिल किया, इस मुकाबले में कुलदीप ने अपने नाम कुल तीन विकेट किये थे। लेकिन उससे पहले श्रीलंका के बल्लेबाज उनकी जमकर क्लास ले रहे थे।

आधा काम धोनी कर देते हैं
कुलदीप यादव ने इस इंटरव्यू के दौरान कहा कि विकेट के पीछे धोनी भाई के होने से उनका आधा वो कर देते हैं, माही युवा गेंदबाजों के साथ अपने अनुभव का भरपूर इस्तेमाल करते हैं, शायद यही वजह है कि आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से खेलने वाले कई गेंदबाज आज सफल गेंदबाज के रुप में जाने जाते हैं।

तेज गेंदबाज बनना चाहते थे
चाइनामैन गेंदबाज ने इस इंटरव्यू में एक और बात का खुलासा किया, उन्होने कहा कि वो वसीम अकरम की तरह तेज गेंदबाज बनना चाहते थे, लेकिन कोच के कहने के बाद उन्होने स्पिन गेंदबाजी पर फोकस करना शुरु किया, कुछ ही समय में तरक्की की सीढियां चढते हुए भारतीय टीम तक पहुंच गये।

वसीम अकरम ने कहा अच्छा हुआ तेज गेंदबाज नहीं बने
कुलदीप यादव के अनुसार जब वसीम अकरम से उनकी मुलाकात हुई, तो उन्होने उनसे अपनी इच्छा बताते हुए कहा था कि क्रिकेट के शुरुआती दिनों में वो तेज गेंदबाज बनना चाहते थे, इस पर पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज गेंदबाज ने कहा कि अच्छा हुआ कि तुम तेज गेंदबाज नहीं बने, वर्ना शायद हम नहीं मिल पाते ।

12 जुलाई से वनडे सीरीज
आपको बता दें कि टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद अब टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी, तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई को होगा। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी।