IPL : सनराइजर्स हैदराबाद को लगा झटका, वॉर्नर के बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी ने खेलने से किया मना

Parera

कप्तान और सलामी बल्लेबाज वॉर्नर के बाहर होने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने श्रीलंकाई क्रिकेटर कुसल परेरा से संपर्क साधा, लेकिन उन्होने इस सीजन में खेलने से साफ मना कर दिया।

New Delhi, Mar 31 : केपटाउन टेस्ट में बॉल टैम्परिंग मामले में दोषी पाये जाने के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया बोर्ड ने डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया। जिसके बाद बीसीसीआई ने भी उन्हें आईपीएल-11 से बाहर कर दिया। आपको बता दें कि वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे। अब उनके स्थान हैदराबाद की टीम ने केन विलियमसन को इस साल कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। वॉर्नर के बाहर होने के बाद सनराइजर्स की टीम को एक और झटका लगा है, दरअसल वॉर्नर के स्थान पर इस फ्रेंचाइजी ने जिसे ऑफर किया, उन्होने भी इस सीजन में खेलने से मना कर दिया है।

कुसल परेरा ने किया मना
कप्तान और सलामी बल्लेबाज वॉर्नर के बाहर होने के बाद फ्रेंचाइजी ने श्रीलंकाई क्रिकेटर कुसल परेरा से संपर्क साधा, लेकिन उन्होने इस सीजन में खेलने से साफ मना कर दिया।K-Pereraश्रीलंका के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज का कहना है कि वो अप्रैल-मई में घरेलू क्रिकेट खेलेंगे, इसी वजह से उनका आईपीएल के इस सीजन में खेलना मुमकिन नहीं हो सकता है।

अच्छे फॉर्म में हैं परेरा
श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा अच्छे फॉर्म में हैं, मार्च में ही संपन्न हुए निदाहास ट्रॉफी के दौरान उन्होने 4 मैचों में 3 अर्धशतक लगाये थे।Kusal Perera इतना ही नहीं वो टी-20 फॉर्मेट के अनुरुप विस्फोटक बल्लेबाजी के लिये जाने जाते हैं। इसी वजह से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने उनसे संपर्क किया था, कि वॉर्नर के स्थान पर वो टीम में शामिल हो जाएं।

आईपीएल खेल चुके हैं परेरा
ऐसा नहीं है कि कुसल परेरा इससे पहले आईपीएल का हिस्सा नहीं रहे हैं, इससे पहले वो राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से आईपीएल में हिस्सा ले चुके हैं। kusal-perera-ipl-rrइस श्रीलंकाई बल्लेबाज ने अब तक 86 टी-20 मैचों में 16 अर्धशतकों की मदद से 131.54 के शानदार स्ट्राइक रेट से 1883 रन बनाये हैं।

टीम में हैं कई मैच विनर
इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने बूते मैच का रुख बदल सकते हैं, Sunrisersजिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, मनीष पांडे, यूसूफ पठान और भुवनेश्वर कुमार जैसे नाम शामिल हैं। आपको बता दें कि फ्रेंचाइजी ने वॉर्नर और भुवी को ऑक्शन से पहले रिटेन किया था, जबकि शिखर धवन को आरटीएम के जरिये खरीदा । इस सीजन में मनीष पांडे के लिये फ्रेंचाइजी ने 11 करोड़ की बोली लगाई थी।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम
सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन में केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मोहम्मद नही, रिद्धिमान साहा, मनीष पाडें, श्रीवत्स गोस्वामी, Sunrieses1सिद्धार्थ कौल, यूसूफ पठान, बिपुल शर्मा, सचिव बेबी, संदीप शर्मा, कार्लोस ब्रैथवेट, मेहदी हसन, बिली स्टैनलेन, शाकिब अल हसन, रिकी भुई, बेसिल थंपी, राशिद खान, तन्मय अग्रवाल, टी नटराजन, सैय्यद खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और दीपक हुड्डा को शामिल किया है।

वॉर्नर-स्मिथ पर एक-एक साल बैन
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर बॉल टैम्परिंग मामले में संलिप्त पाये गये, smith warner1जिसके बाद आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने कप्तान और उपकप्तान पर एक-एक साल का बैन लगा दिया। आस्ट्रेलिया बोर्ड के फैसले के बाद बीसीसीआई ने भी दोनों खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने से बैन कर दिया।

रहाणे करेंगे राजस्थान की कप्तानी
आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी, कि वॉर्नर और स्मिथ इस सीजन में आईपीएल नहीं खेल पाएंगे, smith rahaneजिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को कप्तान घोषित कर दिया है, साथ ही फ्रेंचाइजी स्मिथ की जगह दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर-बल्लेबाज क्लासेन को शामिल कर सकती है, हालांकि अभी औपचारिक ऐलान बाकी है।

प्रेस कांफ्रेंस में रो पड़े स्टीव स्मिथ
बैन के बाद आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ प्रेस कांफ्रेस करने आये, वो अपनी बात रखते हुए फफक-फफक कर रो पड़े, steve smith1उन्होने पीसी में कहा कि उनसे गलती हो गई, कई बार अच्छे लोगों से भी गलती हो जाती है। उन्होने सारी जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते हुए कहा कि ये उनके लीडरशिप की नाकामी है। उन्होने आस्ट्रेलिया के क्रिकेट फैंस से माफी भी मांगी।