‘आलू’ ने बढा दी है लालू यादव की टेंशन, अस्पताल में खाना मिलना बंद

रविवार को लालू यादव का फास्टिंग का शुगर लेवल 185 पहुंच गया था, जिसके बाद राजद मुखिया का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद खासे नाराज और परेशान दिखे।

New Delhi, Sep 10 : चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव रांची के रिम्स अस्पताल के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं, पिछले सप्ताह वो इसी अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी वार्ड में भर्ती थे, जहां पर उन्होने कुत्तों के भौंकनें और मच्छरों से परेशानी होने की बात कही थी, जिसके बाद उन्हें पेइंग अस्पताल में ट्रांसफर किया गया। रिम्स के सुपरिटेंडेट विवेक कश्यप ने बताया कि राजद सुप्रीमो को बुधवार रात को पेइंग वार्ड में ट्रांसफर कर दिया गया, उन्हें यहां भर्ती करने की अनुमति बिरसा मुंडा केन्द्रीय कारगार के अधीक्षक ने दी ।

नई परेशानी से जूझ रहे हैं
हालांकि पेइंग वार्ड में लालू को कुत्तों और मच्छरों से छुटकारा मिल गया, लेकिन यहां उन्हें नई परेशानी से जूझना पड़ रहा है, दरअसल हॉस्पीटल ने पूर्व सीएम को खाना देना बंद कर दिया है, जिसके बाद उनके लिये खाना बाहर से मंगवाया जा रहा है, जिसकी वजह से डायर्ट चार्ट फॉलो नहीं हो पा रहा है, साथ ही बाहर के खाने की वजह से उनका शुगर लेवल भी लगातार बढता जा रहा है।

डॉक्टर हो रहे परेशान
रविवार को लालू यादव का फास्टिंग का शुगर लेवल 185 पहुंच गया था, जिसके बाद राजद मुखिया का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद खासे नाराज और परेशान दिखे। उनका कहना है कि राजद प्रमुख को 11 तरह की बीमारियां है, बलतोड़ हो जाने की वजह से समस्या और भी बढ गई है। डॉक्टर ने कहा कि अगर शुगर को कंट्रोल नहीं किया गया, तो फिर उनका घाव भी जल्दी ठीक नहीं होगा, मामले में सोमवार यानी आज के दिन रिम्स मैनेजमेंट जेल प्रबंधन से बात करेंगे।

खाना का प्रबंध नहीं
मालूम हो कि लालू यादव को अस्पताल में खाना ना देने की वजह ये है कि जिस वार्ड में वो भर्ती हैं, वहां ना तो अस्पताल प्रबंधन की ओर से खाना दिया जाता है और ना ही दवाई, रिपोर्ट के अनुसार इस वार्ड में रहने वाले मरीजों को खाने की व्यवस्था के साथ-साथ अपनी दवाई का भी इंतजाम खुद ही करना पड़ता है। इसी वजह से लालू यादव को अस्पताल में खाना नहीं दिया जा रहा।

दोस्त से घर से आता है खाना
राजद मुखिया के लिये उनके एक करीबी दोस्त के घर से खाना बनकर आता है, जहां से लालू के सेवादार उनका मनपसंद भोजन बना कर ला रहे हैं। बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम रोटी की जगह चावल ज्यादा खा रहे हैं, साथ ही हरी सब्जियों की जगह आलू की सब्जियां पसंद कर रहे हैं। यही उनके शुगर लेवल बढने का कारण हैं, जिसकी वजह से डॉक्टर परेशान हैं।