ऐसी है लालू यादव की सात बेटियां, किसी का हसबैंड पायलट, तो कोई है विदेश में सेटल

Lalu Family

लालू यादव ही नहीं बल्कि उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश कुमार के खिलाफ भी बेनामी संपत्ति मामले में जांच जारी है।

New Delhi, Jan 06 : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव कब तक जेल में रहेंगे, इस पर फैसला जल्द ही आ सकता है, आपको बता दें कि पूर्व सीएम चारा घोटाले में दोषी साबित हुए हैं, इसी वजह से वो जेल में हैं, सिर्फ लालू यादव ही नहीं बल्कि उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश कुमार के खिलाफ भी बेनामी संपत्ति मामले में जांच जारी है, आइये आपको बताते हैं कि लालू की बेटी और दामाद क्या करते हैं।

मीसा भारती- शैलेश कुमार
मीसा लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी हैं, उन्होने इनका नाम उस एक्ट पर रखा था, जिसकी वजह से वो पहली बार 1970 में जेल गये थे। लालू ने अपनी बड़ी बेटी की शादी सॉफ्टवेयर इंजीनियर शैलेश कुमार से की है, उनके बड़े दामाद मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स नाम की एक कंपनी चलाते हैं। Misa bhartiआपको बता दें कि मीसा और शैलेश का नाम बेनामी संपत्ति के मामले में उछला है, ईडी ने 8 हजार करोड़ के मनी लांड्रिंग के मामले में उनके घर पर रेड डाली थी। मीसा भारती साल 1999 में एमबीबीएस एग्जाम टॉप किया था, तब उनकी मां राबड़ी देवी सीएम थी। बिहार में कहा जाता है कि जिन्होने लालू की बड़ी बेटी को एमबीबीएस की डिग्री दी थी, उस अधिकारी ने उन्हें कभी इंसानों का इलाज ना करने की सलाह दी थी। फिलहाल मीसा भारती राज्यसभा सांसद हैं।

रोहिणी आचार्य- समरेश सिंह
लालू यादव की दूसरी बेटी का नाम रोहिणी आचार्य है, पिछले दिनों जब राजद और जदयू में खींचतान चल रहा था, तो कहा जा रहा था कि Rohini Acharyaतेजस्वी यादव को हटाकर लालू रोहिणी को डिप्टी सीएम बना सकते हैं। रोहिणी की शादी समरेश सिंह नाम के सॉफ्टवेयर इंजिनियर से हुई है, फिलहाल रोहिणी और समरेश के तीन बच्चे हैं, वो अपने परिवार के साथ सिंगापुर में रहते हैं।

चंदा यादव- विक्रम सिंह
लालू-राबड़ी की तीसरी बेटी चंदा यादव की शादी विक्रम सिंह से साल 2006 में हुई थी, विक्रम सिंह इंडियन एयरलाइंस में पायलट हैं, Chanda Yadavआपको बता दें कि चंदा राजनीति से भले दूर हो, लेकिन वो काफी मुखर हैं, क्योंकि कई मौकों पर उन्होने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने परिवार और विरोधियों को लिये ट्वीट किये हैं।

रागिनी यादव- राहुल यादव
पूर्व सीएम की चौथी बेटी का नाम रागिनी यादव है, इनकी शादी कांग्रेस नेता जितेन्द्र यादव के बेटे राहुल यादव से हुई है, Ragini Yadavआपको बता दें कि इससे पहले रागिनी का नाम एक बार और सुर्खियों में रहा है, दरअसल रागिनी बीआईटी मेसरा से बीटेक है, वहां पर वो अभिषेक नाम के छात्र के साथ दशम फॉल देखने गई थी, लेकिन वहीं पर अभिषेक की डूब कर मौत हो गई थी।

हेमा यादव – विनीत यादव
लालू यादव की पांचवीं बेटी का नाम हेमा यादव है, उनकी शादी पश्चिमी यूपी के राजनेता विनीत यादव से हुई है। साल 2017 में उन्होने विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था, Hema-Yadav-lalu-daughterलेकिन लालू के दामाद विधानसभा नहीं पहुंच पाये। लालू यादव ने विधानसभा चुनाव में इनके लिये प्रचार भी किया था।

अनुष्का राव- चिंरजीव
लालू -राबड़ी की छठीं बेटी का नाम अनुष्का है, उनकी शादी हरियाणा के पूर्व मंत्री कै. अजय यादव के बेटे चिरंजीव राव के साथ हुई है। Chiranjeev Raoआपको बता दें कि चिरंजीव भी राजनीति में सक्रिय हैं, वो हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, पिछले लोकसभा चुनाव में अजय यादव उनके लिये गुड़गांव से टिकट मांग रहे है, हालांकि हाईकमान ने तब मना कर दिया था।

राज लक्ष्मी- तेज प्रताप यादव
लालू की सबसे छोटी बेटी का नाम राज लक्ष्मी है, उनकी शादी मुलायम सिंह यादव के परिवार में हुई है। लालू के सबसे छोटे दामाद तेज प्रताप यादव मैनपुरी से सांसद हैं, Raj Laxmi tejuआपको बता दें कि तेज प्रताप मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई के पोते हैं। राज लक्ष्मी और तेजू की शादी में नरेन्द्र मोदी और डॉ. मनमोहन सिंह समेत राजनीति के कई दिग्गज शामिल हुए थे।

दो बेटे
लालू-राबड़ी को सात बेटियों के अलावा दो बेटे भी हैं, दोनों अभी कुंवारे हैं, बड़ा बेटा तेज प्रताप यादव नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं, Lalu Sonतो छोटे बेटा तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम, नीतीश कुमार से अलगाव होने के बाद तेजस्वी राजद विधायक दल के नेता है, और लालू की गैर-मौजूदगी में परिवार के साथ-साथ पार्टी को भी संभाल रहे हैं।