लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित आखिर क्यों हुए अलग? बेटी पीहू अब किसके साथ है?

एसिड अटैक सरवाइवर लक्ष्मी अग्रवाल अब आलोक दीक्षित के साथ नहीं हैं, दोनों एक दूसरे से बहुत पहले अलग हो चुके हैं । इस कपल की एक बेटी पीहू भी है।

New Delhi, May 19: दीपिका पादुकोण ने फिल्म ‘छपाक’ के जरिए एसिड सरवाइवर लक्ष्‍मी अग्रवाल की कहानी को देश के घर-घर तक पहुंचाया । उनके अभिनय ने लक्ष्‍मी के दर्द को महसूस कराया । इस फिल्‍म में दीपिका पादुकोण के साथ विक्रांत मैसी मुख्‍य किरदार में थे । विक्रांत आलोक दीक्षित के किरदार में थे जिन्‍होंने लक्ष्‍मी से प्‍यार किया । लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि लक्ष्मी अग्रवाल को दिल दे बैठने वाले आलोक अब उनके साथ नहीं हैं। दोनों के बीच अब कोई रिश्‍ता नहीं, इन दोनों की एक बेटी पीहू भी है।

लक्ष्‍मी की कहानी
आपको बता दें लक्ष्‍मी अग्रवाल पर 15 साल की उम्र में एक शख्‍स ने एसिड से अटैक कर दिया था, 32 वर्षीय इस शख्‍स ने उनसे शादी करने की इच्छा जताई थी, जब लक्ष्मी ने जवाब में ‘न’ कहा तो बदले से भर गया । इस एसिड अटैक से लक्ष्‍मी टूट नहीं, साल 2006 में लक्ष्मी ने एक पीआईएल डालकर सुप्रीम कोर्ट से एसिड बैन करने की मांग की। लक्ष्मी को यूएस फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा द्वारा 2014 का अंतर्राष्ट्रीय महिला सम्मान पुरस्कार भी मिल चुका है ।

आलोक से मुलाकात
लक्ष्‍मी अग्रवाल जब ‘Stop Acid Attacks’ कैंपेन चला रहीं थीं तब उनकी मुलाकात आलोक दीक्षित  नाम के शख्स से हुई। आलोक पत्रकारिता छोड़कर एसिड अटैक पीड़िताओं के लिये मुहिम चला रहे थे । जिसके बाद इन दोनों ने मिलकर लड़ाई लड़ी, इस बीच इनके बीच गहरी दोस्‍ती हो गई और फिर प्‍यार । इसके बाद इन दोनों ने लिव-इन में रहने का फैसला किया । इन्‍होंने शादी नहीं की, लेकिन उनकी एक बेटी पीहू है। पीहू के जन्म के कुछ समय बाद ही आलोक और लक्ष्मी ने अलग होने का फैसला कर लिया था ।

सिंगल मदर हैं लक्ष्‍मी
आज लक्ष्मी अग्रवाल एक सिंगल मदर हैं, जब कोई उनसे शादी से जुड़े सवाल पूछता है तो यही कहती हैं कि वो और आलोक सिर्फ लिव इन में रहती थीं और जब आलोक को ऐसा महसूस होने लगा कि हमें अलग हो जाना चाहिए तो फिर वो मेरा साथ छोड़कर मुझसे अलग हो गए। लक्ष्‍मी ने कहिा कि जिस तरह हम खुशी से साथ आए थे, उसी तरह अलग भी हो गए। अब मैं पूरा वक्त अपने कैम्पेन और बेटी को देती हूं।