दो शादी-दो तलाक, एक बेटे की हादसे में मौत, ऐसी है इस भारतीय क्रिकेटर की जिंदगी

आज हम आपको एक भारतीय क्रिकेटर के बारे में बता रहे हैं। इनकी दो शादी हुई हैं, दो बार तलाक हुआ है और एक बेटे की हादसे में मौत हो चुकी है।

New Delhi, Feb 08: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान 56 साल के हो चुके हैं। एक वक्त में अजहर भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक रह चुके हैं। अपने क्रिकेट करियर में अजहर एक विवादित जिंदगी भी जी चुके हैं। इसके अलावा खास बात ये है कि उनके अफेयर्स को लेकर उनकी निजी लाइफ भी कई बार विवादों में फंस चुकी है। आइए इस बारे में जानते हैं।

ये है अजहर का करियर
1963 में हैदराबाद में अजहर का जन्म हुआ था। वो अपने दौर में भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार से कम नहीं थे। लेकिन जब उनका करियर परवान चढ़ रहा था,च तो वो साल 2000 में फिक्सिंग के स्कैंडल में फंस गए। स्कैंडल में नाम आने के बाद उनका क्रिकेट करियर मानों खत्म हो गया। आपको बता दें कि अजहर ने अब तक दो शादियां की हैं।

विवादों में रही पर्सनल लाइफ
अजहर की पर्नल लाइफ बड़े विवादों में रही है। वो भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में तो शुमार हुए लेकिन उनकी निजी जिंदगी काफी विवादों में रही है। अजहर ने दो शादियां कीं और दोनों ही बार उनका तलाक भी हो गया। अजहर ने 1987 में पहली बार नैशीन खान के साथ शादी की थी। अजहर और नौशीन के दो बेटे भी हुए थे।

पहली शादी 9 साल तक चली
अजहर और नौशीन की शादी 9 साल तक ही चल पाई। दरअसल इस दौरान अजहर की जिंदगी में संगीता बिजलानी आ गई थीं। इसके बाद अजहर ने साल 1996 में नौशीन को तलाक दे दिया। इसके बाद अजहर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से साथ दूसरी शादी की। अजहर और संगीता बिजलानी की शादी भी महज 14 साल ही चल पाई थी।

बिजलानी से शादी और तलाक
साल 2010 में अजहर ने बिजलानी को भी तलाक दे लिया। जब बिजलानी से अजहर का डिवोर्स हुआ तो, उस दौरान उनके और बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा के बीच अफेयर शुरू हुआ। इस दौरान अजहर ने ज्वाला को एक बीएमडब्ल्यू कार भी गिफ्ट की थी। हालांकि इसके बाद अजहर और ज्वाला गुट्टा के बीच ब्रेकअप हो गया था। इसके बाद अजहर का एक और किस्सा सामने आया।

ज्लावा गुट्टा से अफेयर
ज्वाला गुट्टा से ब्रेकअप के बाद अजहर का नाम एक अमेरिकी महिला शैनन मैरी के साथ जुड़ा। साल 2015 में उनकी शादी की खबरें भी आईं थी। हालांकि बाद में ये खबर गलत साबित हुई। अजहर भारतीय क्रिकेट में धोनी के बाद सबसे सफल वनडे कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने कुल मिलाकर 90 वनडे मैचों में जीत हासिल की थी।

ये है अजहर का करियर
अजहर ने अपने टेस्ट करियर में 99 वनडे मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने वनडे करियर में 334 मैच खेले। टेस्ट करियर में अजहर ने कुल मिलाकर 6215 रन बनाए हैं। इसके अलावा वनडे करियर में उनके नाम पर 9378 रन हैं। टेस्ट करियर में इस भारतीय क्रिकेटर का बेस्ट स्कोर 199 रन रहा। वनडे में 153 रन नाबाद उनका बेस्ट स्कोर है।